झाबुआ से जीएस डामोर ने शुभ मुहूर्त में नामांकन फार्म भरा

0
43

भाजपा के झाबुआ विधानसभा अधिकृत प्रत्याशी जीएस डामोर ने शुभ मुर्हुत में भरा नामांकन फार्म
बस स्टेंड पर सभा के पश्चात् रैली निकालकार कलेक्टोरेट पहुंचकर पुनः औपचारिक रूप से फार्म दाखिल किया
झाबुआ। भाजपा के झाबुआ विधानसभा के अधिकृत प्रत्याी जीएस डामोर ने विधानसभा चुनाव की प्रक्रिया के तहत 9 नवंबर, शुक्रवार को नामांकन फार्म भरने के अंतिम दिन शुभ मुर्हुत में पहले दोपहर 12.30 बजे नाम निर्देन पत्र दाखिल किया। बाद स्थानीय बस स्टेंड पर सभा को संबोधित करने के पश्चात् रैली के रूप से शहर के प्रमुख मार्गो से होते हुए कलेक्टोरेट पहुंचकर पुनः नामांकन फार्म दाखिल करने की प्रक्रिया पूर्ण की गई।
ज्ञातव्य है कि भाजपा से झाबुआ विधानसभा का अधिकृत प्रत्याशी घोषित करने को लेकर पिछले कई दिनों से भाजपा के प्रदेश एवं राष्ट्रीय संगठन में लंबा विचार-मंथन एवं गहन मनन-चिंतन चल रहा था। भाजपा के प्रदेश संगठन द्वारा मप्र की 230 विधानसभा सीटो से प्रथम दो सूचियां जारी करने के बाद तक भी पार्टी तय नहीं कर पाई कि झाबुआ विधानसभा सीट से किसे पार्टी का अधिकृत उम्मीद्वार बनाया जाए। जैसे ही भाजपा की दूसरी सूची मे पेटलावद विधानसभा से लगातार विधायक निर्वाचित होती आ रहीं सुश्री निर्मला भूरिया का पुनः इस सीट से नाम तय हुआ तो फिर इस सीट से प्रबल उम्मीद्वारी कर रहे पेटलावद के ग्राम उमरकोट निवासी जीएस डामोर को टिकीट नहीं मिलने से उनका नाम झाबुआ विधानसभा से उम्मीद्वार के रूप में सामने आने लगा है, चूंकि भाजपा की प्रथम सूची में पहले से ही थांदला विधानसभा से पिछली बार निर्दलीय चुनाव लड़कर जीते कलसिंह भाबर को पार्टी ने इस बार इस विधानसभा से अपने अधिकृत उम्मीद्वार के रूप में हरी झंडी दे दी थी। ऐसे में पार्टी से जीएस डामोर के पास चुनाव लड़ने के लिए झाबुआ विधानसभा सीट ही शेष बची थी, जहां से पूर्व विधायक रहे शांतिलाल बिलवाल प्रबल दावेदारी कर रहे थे।
8 नवंबर को श्री डामोर का नाम आया सूची में
पार्टी के प्रादेशिक एवं राष्ट्रीय पदाधिकारियों द्वारा गहन मंथन-चिंतन एवं विचार-विर्मश तथा रायशुमारी के बाद तीसरी सूची में आखिरकार झाबुआ विधानसभा से जीएस डामोर का नाम तय किया गया। बताया जाता है कि जिसके बाद श्री डामोर ने 9 नवंबर को फार्म भरने का अंतिम दिन होने से 8 नवंबर को दोपहर में अपना नाम सूची में आने के बाद तत्काल बैंक में अपना खाता खुलवाया गया। बाद अगले दिन उनके नामांकन फार्म भरने के लिए बस स्टेंड पर सभा तथा रैली का आयोजन भाजपा से जुड़े पदाधिकारी-कार्यकर्ताओं द्वारा रखा गया।
केंद्रीय मंत्री झाबुआ की जगह पेटलावद में पहुंचे
जीएस डामोर की सभा एवं नामांकन फार्म भरने के दौरान भारत सरकार के केंद्रीय मंत्री जसवंतसिंह भाबोर का आना भी तय किया गया। इसके पीछे श्री डामोर एवं पार्टी पदाधिकारियों का मकसद था कि भाजपा प्रत्याशी की सभा एवं रैली प्रभावाली दिखे एवं केंद्रीय मंत्री श्री भाबर स्वयं आकर जीएस डामोर को अपना आार्वाद देने के साथ पार्टी के सभी पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं में एकता का मंत्र फूंक सके और उनमें पार्टी प्रत्याी को ही जीत दिलवाने के लिए तालमेला बिठा सके, लेकिन बताया जाता है कि केंद्रीय मंत्री श्री भाबर झाबुआ विधानसभा प्रत्याी की सभा एवं रैली में नहीं आने की बजाय उन्हांने सीधे पेटलावद पहुंचकर यहां की पार्टी प्रत्याी सुश्री निर्मला भूरिया की सभा और रैली में शामिल होकर पार्टी प्रत्याी, पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं तथा उनके समर्थकां में उत्साह का भारी संचार किया, इसके पीछे कारण यह बताया जाता है कि सुश्री निर्मला भूरिया केंद्रीय मंत्री जसवंतसिंह भाबर से दूर की रितेदारी से जुड़े होने से उनका आमंत्रण श्री भाबर द्वारा स्वीकार करते हुए उनके प्रचार कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री द्वारा शिरकत की गई।
शुभ मुर्हुत में भरा नामांकन फार्म
9 नवंबर, शुक्रवार को दोपहर 12 बजे भाजपा के झाबुआ विधानसभा से अधिकृत प्रत्याशी श्री डामोर ने वरिष्ठ भाजपा नेता बृजेन्द्र चून्नू शर्मा, भाजपा जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश शर्मा, पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष दौलत भावसार, भाजपा जिला उपाध्यक्ष अजय पोरवाल, भाजपा नगर मंडल उपाध्यक्ष मितेश गादिया, अंकुर पाठक, विनाेद मेडा आदि के साथ कलेक्टोरेट कार्यालय पहुंचकर यहां निवार्चन कक्ष में शुभ मुर्हुत में दोपहर 12.30 बजे नामांकन फार्म रिटर्निंग अधिकारी एवं एसडीएम झाबुआ एमएल मालवीय को जमा किया गया। इस अवसर पर श्री डामोर की धर्मपत्नी श्रीमती सूरज डामोर भी उपस्थित थी।
जीएस डामोर का झाबुआ क्षेत्र से हमेशा दिली नाता रहा है
श्री डामोर के स्थानीय बस स्टेंड पर पहुंचने पर यहां पार्टी की ओर से उनका भव्य स्वागत भाजपा पदाधिकारी ओपी राय, प्रवीण सुराना, नगर मंडल अध्यक्ष दिपेश बबलू सकलेचा, , पार्षद एवं नेता प्रतिपक्ष जुवानसिंह डामोर, अन्य पार्षदों में विवेक मेड़ा, नरेन्द्र राठौरिया सहित अन्य भाजपाईयों द्वारा पुष्पमाला पहनाकर करते हुए उन्हें मंच पर ले जाया गया। जहां सर्वप्रथम पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष श्री भावसार द्वारा संबोधित करते हुए कहा गया कि झाबुआ विधानसभा से हमारे पार्टी के अधिकृत प्रत्याी जीएस डामोर कोई बाहरी व्यक्ति नहीं होकर हमारे झाबुआ के ही व्यक्तित्व है। उन्होंने अपनी राजनीतिक कैरियर की शुरूआत झाबुआ से कॉलेज में अध्ययनरत रहने के दौरान की। श्री डामोर का शुरू से ही झाबुआ क्षेत्र से दिली नाता रहा है एवं उनका व्यवसाय तथा जमीन भी झाबुआ क्षेत्र में ही है। आप सभी कार्यकर्ता श्री डामोर की जीताने में पूरी ताकत के साथ जुट जाएं।
मैं अकेला चुनाव नहीं लड़ रहा हूॅ, यहां हर कार्यकर्ता चुनाव लड़ रहा है
प्रत्याशी श्री डामोर ने संबोधित करते हुए कहा कि मुझे आप कार्यकर्ता बाहरी व्यक्ति ना समझकर अपने बीच और आप से जुड़ा व्यक्ति ही समझे। झाबुआ विधानसभा से मैं अकेला चुनाव नहीं लड़ रहा हूॅ, बल्कि पार्टी का हर कार्यकर्ता चुनाव लड़ रहा है। मैं यदि पार्टी से विधायक बनता हूॅ, तो मेरी जीत संपूर्ण कार्यकर्ताओं की जीत होगी और मैं पार्टी और कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर इस क्षेत्र का विकास करूंगा, इसलिए आप सभी को मुझे अपना आार्वाद प्रदान करना होगा और सभी को पार्टी के सिंबोल को देखते हुए पूरी एकता से पार्टी के हितार्थ कार्य करने से ही विधानसभा क्षेत्र में पार्टी की जीत सुनिचित हो सकेगी। पार्टी के झंडों और बेनर के साथ निकाली गई रैली बाद बस स्टेंड से पार्टी के झंडो और बेनर के साथ बड़ी संख्या में उपस्थित कार्यकर्ताओं द्वारा पार्टी के पदाधिकारियों के नेतृत्व में रैली निकाली गई। जिसमें आगे प्रत्याी श्री डामोर ने जनंसपर्क करते हुए लोगों से उनके पक्ष में मतदान करने हेतु आार्वाद मांगा। यह रैली बस स्टेंड, फव्वारा चौक, मेन बाजार, थांदला गेट, बाबेल चौराहा, आजाद चौक, नेहरू मार्ग, डीआरपी लाईन तिराहे होते हुए कलेक्टोरेट पहुंची। जहां श्री डामोर ने एब बार पुनः भाजपा के वरिष्ठ नेताओं एवं पदाधिकारियों के साथ निवार्चन कक्ष में प्रवे कर औपचारिक रूप से नामांकन दाखिल किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here