0
103

झाबुआ के सर्वागिंण विकास के लिये कोई कसर बाकी नही रखेगें, मेडीकल कालेज करेगें स्थापित- गुमानसिंह डामोर

सिर्फ भाजपा ही हर वर्ग की समृद्धि की करती है चिंता- ओम शर्मा

विधानसभा स्तरीय बुथ विजय अभियान -वृहद सम्मेलन का हुआ आयोजन
भारतीय जनता पार्टी द्वारा पैलेस गार्डन में विधानसभा स्तरीय बुथ विजय अभियान के तहत विधानसभा क्षेत्र झाबुआ 193 के बुथ स्तरीय कार्यकर्ताओं एवं पार्टी के पदाधिकारियों की वृहद बैठक का आयोजन किया गया । इस अवसर पर एलईडी स्क्रीन पर प्रातः 10 बजे से भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमीत शाह का उदबोधन का सीधा प्रसारण दिखाया एवं प्रदेश के हर बुथ पर भाजपा की प्रचंड विजय के लिये श्री शाह ने कार्यकर्ताओं से आव्हान किया । बैठक में मुख्य रूप से जिला भाजपा अध्यक्ष ओम प्रकाश शर्मा, विधानसभा झाबुआ के पार्टी प्रत्याशी गुमानसिंह डामोर, पूर्णकालिक गेंदालाल बमनका, वरिष्ठ भाजपा नेता यशवंत भंडारी, महामंत्री प्रवीण सुराणा, पुरूषोत्तम प्रजापति, पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष धनसिंह बारिया, कार्यालय मंत्री पण्डित महेन्द्र तिवारी, अजय पोरवाल, ओपी राय, विश्वास सोनी, श्रीमती बसंती बारिया, उपस्थित थे ।
आगामी 28 नवम्बर को होने वाले मतदान में भाजपा के पक्ष में प्रचण्ड विजयश्री दिलाने के लिये विधानसभा क्षेत्र के सभी मंडलों से आये कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए जिला भाजपा अध्यक्ष ओम प्रकाश शर्मा ने कहा कि हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष अमीत शाह ने इसके पूर्व टीवी पर संबोधित करते हुए आव्हान किया है कि प्रदेश में चोथी बार फिर से शिवराजसिंह चौहान के नेतृत्व में सरकार बनाने के लिये भाजपा के बुथ स्तर के कार्यकर्ताओं का केन्द्र की मोदी सरकार एवं प्रदेश की शिवराजसिंह सरकार के द्वारा लागू की गई कल्याणकारी योजनाओं का लाभ समाज के हर वर्ग तथा हर व्यक्ति को प्राप्त हुआ है ।प्रदेश को विकसित एवं समृद्ध बनाने के लिये शिवराजसिंह के नेतृत्व में जो विकास 15 सालों में हुआ है , कांग्रेस के साठ सालों के राज में इतना विकास कभी नही हुआ है । श्री शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना, उज्ज्वला योजना, से ग्रामीण लोगों के जीवन मे परिवर्तन आया ओर समृद्धि का मार्ग विकसित हुआ है । उन्होने भाजपा प्रत्याशी गुमानसिंह डामोर को सर्वदा योग्य एवं आदिवासी अंचल के कायाकल्प करने वाला जुझारू व्यक्तित्व बताते हुए कहा कि वे मुलतः झाबुआ के ही होकर इनकी शिक्षा यही हुई है तथा वे सरकारी नौकरी मे प्रदेश स्तर तक के अधिकारी के रूप में अपना स्थान बनाने तथा सेवा निवृत्ति के बाद आदिवासी वर्ग-समाज की सेवा के लिये कृत संकल्पित है । भाजपा में वे सक्रियता से जुडे रहे है तथा उनके मन मे इस अंचल को अनुकरणीय एवं आयडल बनाने की ललक है जिसे वे पूरा करके झाबुआ विधानसभा को एक माडल के रूप में स्थापित करेगें । श्री शर्मा ने कहा कि विधानसभा क्षेत्र में हर मंडल पर 13 नवम्बर को वाहन रैली निकाली जाकर भाजपा के पक्ष में वातावरण निर्मित किया जावेगा वही बुथ समिति के सदस्यगण भाजपा की जीत सुनिष्च्ति करने के लिये लोगों से संपर्क स्थापित करेंगें । 15 नवम्बर को प्रत्येक भाजपा कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी अपने घरों पर भाजपा का झंण्डा लगायेगें । भाजपा जिलाध्यक्ष ने कहा कि 21 नवम्बर को पूरे विधानसभा क्षेत्र में कमल दीपावली मनाई जावेगी तथा हर घर पर दीपक लगाये जावेगें । 28 नवम्बर को सबसे पहले मतदान केन्द्र पर परिवार सहित जाकर भाजपा के चुनाव चिन्ह कमल पर बटन दबा कर अपने निकटवर्ती लोगों को भी मतदान के लिये प्रेरित करना है ।
इस अवसर पर भाजपा प्रत्याशी गुमानसिंह डामोर ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में 15 साल पहले कांग्रेस जेसी भ्रष्ट सरकार जिसने इन्दिरा आवास, टेलीकाम घोटाले सहित कई भ्रष्टाचार किये थे उसे जनता के आशीर्वाद से बदल कर प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के साथ ही सुख-समृद्धि के द्वारा खुले है । कांग्रेसी शासनकाल का जिक्र करते हुए श्री डामोर ने कहा कि कांग्रेसी के राज में गरीबों एवं आदिवासियों के लिये न तो स्कूल थे, न स्वास्थ्य सुविधाये थी सभी परेशान थे, बिजली, पानी, सडक के हाल बेहाल थे । 2003 मे भाजपा की सरकार तब ,खजाना खाली था, किसानों के लिये खाद, बीज,दवाई की व्यवस्था नही थी । 18 परसेंट की दर पर किसानों को कर्जा दिया जाकर कमर तोड दी थी तथा कर्ज की वसूली भी किस तरह होती थी यह सभी जानते है। सरकारी कर्मचारियों के लिये वेतन के लाले पड गये थे ।ऐसी विकट परिस्थिति में सरकार के आने के बाद समृद्धि एवं विकास की बयार सिर्फ भाजपा के कारण ही बढी है । श्री डामोर ने कहा कि आज मध्यप्रदेश विकास के मामले मे शिखर पर स्थापित हो रहा है, समृद्धि दिन ब दिन बडी है । कांग्रेस के 60 सालों में जितने काम नही हुए उससे कई गुना शिवराजसिंह ने पन्द्रह सालों में भाजपा की सरकार मे किये है ।
श्री गुमानसिंह डामोर ने आगे कहा कि हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी विश्वस्तर के नेता बन चुके है हर राष्ट्राध्यक्ष उनको सम्मान दे रहा है जबकि कांग्रेस सरकार के समय विदेश जाने पर प्रधानमंत्री को कितना सम्मान मिलता था यह सभी जानते है । कांग्रेस ने गरीबी हटाओं का नारा देकर स्वयं की गरीबी हटाई एवं गरीबों की संख्या बढाई है सिर्फ भाजपा सरकार ने ही गरीबों की समृद्धि एवं विकास के लिये योजनायें बना कर बीमारू प्रदेश को समृद्ध बनाने की दिशा में काम किया है। श्री डामोर ने कहा कि भाजपा की यह सीट विजय होते ही विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिये कोई कसर बाकी नही रखेगें तथा हर व्यक्ति की तरक्की हो यही हमारी लक्ष्य रहेगा । नर्मदा के पानी के लिये शिवराजसरकार ने 2 हजार करोड की योजना शुरू कर दी है जिससे आगामी पांच सालों में हर खेत तक पानी पहूंचेगा तथा हर घर मे नर्मदा का पानी पीने को मिलेगा । उन्होने झाबुआ जिले में मेडीकल कालेज की स्थापना करने का वादा करते हुए कहा कि अब यहां से इलाज के लिये गुजरात या कहीं ओर जाने की जरूरत नही पडेगी तथा विशेषज्ञों की सेवायें उपलब्ध कराई जाकर उत्कृष्ठ स्वास्थ्य सेवाये दिलाने का हमारा वादा है । श्री डामोर ने भी भाजपा की प्रचंड जीत के लिये कार्यकर्ताओं से बुथ स्तर तक कडी मेंहनत करने का आव्हान किया ।
इस अवसर पर समाजसेवी एवं भाजपा नेता यशवंत भंडारी ने भी संबोधित करते हुए आगामी 28 नवम्बर को भाजपा को पंचड विजयश्री दिलाले के लिये आव्हान करते हुए प्रत्याशी गुमानसिंह डामोर को सभी मायनों मे सेवाभावी एवं योग्य प्रत्याशी बताते हुए भाजपा की प्रदेश में चौथी बार सरकार बनाने तथा झाबुआ विधानसभा से श्री डामोर को जीताने का अनुरोध किया । इस अवसर पर लोक सभा क्षेत्र के पूर्णकालिक गेंदालाल बमनका ने भी संबोधित करते हुए भाजपा को विजयश्री दिलाने का आव्हान किया । उन्होने कार्यकर्ताओं को हर मतदान केन्द्र पर जाकर हर बुथ पर भाजपा की विजय के लिये कार्य करने की बात कहीं । कार्यक्रम का संचालन अजय पोरवाल ने किया तथा आभार पूर्व नपा अध्यक्ष धनसिंह बारिया ने माना ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here