कांग्रेस पार्टी विकास के मुद्दो की बजाय नोट बांट कर जितना चाहती है चुनाव- तपन भौमिक

0
68

पत्रकार वार्ता कर पकडे गये 29.50 लाख रूपये के बारे में जानकारी दी
झाबुआ । भारतीय जनता पार्टी विधानसभा कार्यालय पर रविवार को मध्यप्रदेश राज्य पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष तपन भौमिक , जिला भाजपा अध्यक्ष ओम प्रकाश शर्मा ने प्रेस वार्ता के माध्यम से कांग्रेस पार्टी के पूर्व जिलाध्यक्ष सुरेशचन्द्र जैन पप्पु की वाहन से गत रात्री 29.50 लाख नगदी की पुलिस जांच के दौरान बरामदगी को लेकर कांग्रेस पार्टी को आडे हाथ लिया । श्री भौमिक ने पत्रकारों को बताया कि इस अंचल मेंं 354 मतदान केन्द्र होकर 29.70 लाख मतदाता है । विधानसभा के चुनाव में कांग्रेस पार्टी पैसे बांट कर चुनाव जितने का दुस्साहस कर रही है । कांग्रेस के लोग पैसों के प्रभाव से मतदाताओं को प्रभावित करने का काम कर रहे है । शनिवार रात्री को वाहन क्रमांक एमपी45 सी 5550 को पुलिस ने झाबुआ में प्रवेश के समय मेघनगर नाका क्षेत्र में जांच के लिये रोका तो उसमें 29 लाख 50 हजार रूपये मतदाताओं को वितरण करने के लिये पाये गये ।इस धनराशी को कांग्रेस के नेता सुरेचन्द्र जैन पप्पु लेकर झाबुआ आये थे । श्री भौमिक के अनुसार पप्पू जैन इस क्षेत्र का बडा व्यापारी होकर इसके बडी संख्या में ट्रांसपोर्ट, ट्रक, ट्रालों आदि का मालिक है। ऐसे प्रतिषठित लोग पैसों का लेन-देन करके चुनाव के दौरान मतदाताओं को प्रभावित करने का काम करते है। श्री भोमिक ने यह भी जानकारी दी कि कांग्रेस के चुनाव प्रचार वाहन क्रमांएमपी09 सीजे 5274 से भंडारी पेट्रोल पंप के निकट गांव में मतदाताओ को प्रभावित करने के लिये 1 लाख 30 हजार की नगदी राशी पुलिस की जांच के दौरान पकडी जाना पुृषटि करता है कि कांग्रेस आदिवासी क्षेत्र में विकास, उन्नयन, विकास आदि के मुद्दो की बजाय पैसों के बल पर अनैतिक तरिके से चुनाव लड कर जीतना चाहती है। श्री भौमिक ने आगे कहा कि भारतीय जनता पार्टी विकास स्वास्थ्य, शिक्षा,विकास ,उन्नयन आदि के मुद्दो पर मेदान में उतरी है और लोगों का आशीर्वाद मिल रहा है । श्री भोमिक ने कांग्रेस के ऐसे कृत्य की भर्त्सना करते हुए कहा कि पप्पू शुद्ध रूप से कांग्रेस का कार्यकर्ता है, सिर्फ कांग्रेस को ही मदद करने के उद्देय से इतनी बडी धनराशी लेकर आया था । इनके इस कृत्य की चुनाव आयोग को शिकायत की जा चुकी है तथा इनके विरुद्ध आन लाईन एफआईआर दर्ज हो गई है । श्री भोमिक ने कहा कि भाजपा कांग्रेस के इस कृत्य की निंदा करती है ।
इस अवसर पर भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष एवं भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य दौलत भावसार ने पत्रकार वार्ता में कहा कि कांग्रेस ओछे हथकंडे अपना कर चुनाव जीतना चाहती है । पिछले दिनों सांसद भूरिया के गृह गा्म मोरडूण्डिया में भी 5 लाख 52 हजार की अवैध शराब पकडी जाना इसका सबुत है वही रानापुर में कांग्रेस की रैली के समय कांग्रेस प्रत्याशी विक्रांत भूरिया ने खुले आम आचार संहिता का उल्लंघन किया है जिसमें उनकी रैली मे पुलिस का एक जवान उनके साथ सुरक्षा में लगा देखा गया इस तरह पुलिस बल का दुरूपयोग किया जारहा है । श्री भावसार ने आरोप लगाया कि पप्पू जैन जो बयान देरहे है कि उज्जैन मे उनकी उतरी ट्रेक के पेंमेंट के लिये धनराशी ले जारहे है, हजम नही होता क्योकि उज्जेन जाना के लिये थांदला बदनावर, बडनगर होकर उज्जैन जासकते थे । उन्होने कहा कि उन्हे जानकारी मिली है कि पप्पू जैन उक्त मोटी राशी बोरी में वितरण करने हेतु ले जारहे थे ।श्री भावसार ने उत्कृठ मैदान पर हुई कांग्रेस द्वारा ज्योतिरार्दित्य सिंधिया की आम सभा में भी आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए कहा कि एसडीएम से सभा का समय 1-30 बजे दोपहर से लिया गया था तथा बस स्टेंड तक माईक नही लगाने के निर्देश के बाद भी इसका उल्लंघन किया गया तथा सभा सायंकाल 5 बजे बाद तक चलती रही ।
इसके पूर्व जिला भाजपा अध्यक्ष ओम प्रकाश शर्मा ने मीडिया का स्वागत करते हुए कांग्रेस पार्टी द्वारा मतदाताओं को प्रभावित करने के लिये इस तरह पैसों को बांटने का जिक्र करते हुए इस कृत्य की निंदा की ।

———————————–

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here