नगर पालिका की नाक के नीचे हो रहा अवैध अतिक्रमणनगर पालिका अधिकारी ने साधी चुप्पी

0
14

नगर पालिका की नाक के नीचे हो रहा अवैध अतिक्रमण, नगर पालिका अधिकारी ने साधी चुप्पी

झाबुआ। नगर में अवैध अतिक्रमण की तो भरमार है नगर पालिका मात्र असहाय पर हमेशा अपना डंडा दिखाती है। प्रभावशाली पर नगर पालिका भागते नजर आती है और उनका बाल भी बांका नहीं कर पाती है ऐसा ही एक मामला नगरपालिका की नाक के नीचे हो रहा अवैध व पक्का अतिक्रमण इन दिनों सुर्खियों में है वही नगर पालिका अधिकारी भी चुप्पी तोड़ने में नाकाम और लाचार नजर आ रहे हैं क्योंकि इस बार नगरपालिका की नाक के नीचे एक परिषद के नेता का नाम आ रहा है इस अतिक्रमण को अंजाम देता हुआ नजर आ रहा है। जानकारी के मुताबिक नपा प्रषासन सोया कुंभकरणीय नींद सोया है वही परिषद के पार्षद नरेन्द्र संघवी एवं पपीष पानेरी ने 
इस अवैध व पक्के अतिक्रमण की मामले से नगर पालिका के संज्ञान में डाला है। उसके बावजूद भी अवैध अतिक्रमण करता रात दिन एक कर अपना पक्का आलीशान अवैध दुकान बनाने में मसगुल दिखाई दे रहा है। नगर पालिका से कहीं और दूरी पर अतिक्रमण होता तो बात कुछ और होती है लेकिन इस बार नगरपालिका की नाक के नीचे ही और अवैध पक्का अतिक्रमण नगर पालिका की कार्रवाई पर सवालिया निशान खड़े कर रहा है। वही पार्षद नरेंद्र संघवी व पनिश पानेरी का कहना है कि हमने नगर पालिका को अधिकारी को अवगत करवाया है और इस पर अधिकारी को तुरंत कार्रवाई करना चाहिए हम भी इस अवैध अतिक्रमण पर कार्रवाई चाहते हैं।

कार्रवाई से क्यों डर रही है नगरपालिका

जिससे साफ जाहिर है कि इस अवैध पक्के अतिक्रमण के अंदर नगरपालिका का भी कुछ हाथ हो सकता है अन्यथा नहीं होता तो अब तक अवैध अतिक्रमण करता पर कार्रवाई हो चुकी होती। नगर में इन दिनों चहूं ओर अतिक्रमण की बहार है। स्थायी के साथ अस्थायी अतिक्रमण जैसे कुकरमुत्ते की तरह बढ़ रहा है, इस ओर ध्यान देने का मुख्य जिम्मा जिस नगरपालिका प्रषासन का है, वह कुंभकरणीय नींद में सोया हुआ है। इस संबंध मे नगर के वार्ड क्र. 5 के पार्षद नरेन्द्र संघवी एवं वार्ड क्र. 1 के पार्षद पपीष पानेरी ने बताया कि नगर में वर्तमान में कोई भी जगह ऐसी नहीं रह गई है, जहां अतिक्रमण नहीं है। इसके साथ ही नया अतिक्रमण भी धड़ल्ले से जारी है। पूरा शहर जैसे अतिक्रमण की चपेट में है। अतिक्रमणकर्ताओं के हौंसले अत्यधिक बुलंद है, जिसका खामियाजा राह चलते लोग और वाहन चालक भुगतने को विवष है। 

मटन मार्केट के समीप नाले पर हो रहा स्थायी अतिक्रमण

वर्तमान में इन दिनों नगरपालिका कार्यालय के पीछे ही जहां मटन मार्केट संचालित होता है, उसके समीप बने नाले पर स्थायी रूप से किसी व्यक्ति द्वारा अतिक्रमण किया जा रहा है। पक्की दीवार बनवाकर यहां दुकान संचालित करने के प्रयास किए जा रहे है। पार्षद ने इस मामले से नपा अध्यक्ष एवं सीएमओ तथा अन्य जवाबदार अधिकारियों को अवगत करवाकर उचित कार्रवाई की मांग की है। फिलहाल तो पार्षदों का अवगत करवाने के बावजूद भी अभी भी अवैध पक्के अतिक्रमण करता अपना निर्माण कार्य जारी रखे हुए हैं अब नगर पालिका अधिकारी इस पर कब कार्रवाई कार्रवाई करेंगे या नहीं आने वाले समय में पता चल पाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here