झाबुआ

शिक्षक छात्र-छात्राओं की प्रतिभा को पहचान कर उसे निखारने का कार्य करते है – विधायक जीएस डामोर

झाबुआ से दौलत गोलानी की रिपोर्ट

वार्षिकोत्सव छात्र-छात्राओं में प्रतिभा को निखारने के लिए किए जाते है -ः भाजपा जिला महामंत्री प्रवीण सुराना, वार्षिकोत्सव कार्यक्रम का हुआ आयोजन
झाबुआ। दुनिया में इंसान के लिए कई प्रकार के कार्य है, परन्तु शिक्षा का दान देना, शिक्षा देना सबसे पुण्य का और महान कार्य है। एक कुम्हार माटी को अपने अनुरूप ढालकर आकार प्रदान करता है, वैसे ही शिक्षक भी अपने छात्र-छात्राओं की प्रतिभा को पहचान कर उसकी रूचि अनुसार उनका व्यक्तित्व निर्माण करता है।
उक्त प्रेरणादायी उद्बोधन मां भगवती प्राथमिक विद्यालय भगोर के वार्षिक स्नेह सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित झाबुआ विधायक गुमानसिंह डामोर ने दिए। कार्यक्रम की अध्यक्षता भाजपा जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश शर्मा एवं भाजपा जिला महामंत्री प्रवीण सुराना ने की। विशेष अतिथि के रूप में भगोर के संकुल प्राचार्य आरएस भूरिया, भाजपा मंडल अध्यक्ष कल्याणपुरा भुरू चोहान, भाजपा मंडल महामंत्री प्रका राठौर मौजूद थे। अतिथियों द्वारा सर्वप्रथम मां सरस्वतीजी के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्जवलन किया गया। सरस्वती वंदना शालेय छात्राओं ने प्रस्तुत की। शाला स्टॉफ की ओर से सभी अतिथियों का पुष्पमाला पहनाकर स्वागत किया गया।
शाला की प्रगति से करवाया अवगत
स्वागत भाषण संस्था प्रभारी राजे बैरागी ने देते हुए शाला का प्रगति प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। जिसमें वर्षभर होने वाली गतिविधियों एवं विषताओं पर प्रका डाला गया। बताया गया कि अब तक संस्था के 12 छात्र नवोदय विद्यालय में प्रवेशित हो चुके है और महापुरूषों की जयंती तथा विष दिन यहां मनाने आते है। इस दौरान शाला प्रभारी राजेश बैरागी ने विधायक श्री डामोर से शाला के लिए फर्निचर, बाउंड्रीवाल एवं खेल संसाधन की मांग रखी। जिस पर विधायक श्री डामोर ने स्वेच्छानुदान से सहायता देने का विशवास दिलाया।
हिन्दी माध्यम की शालाओं से बच्चों में संस्कार आते है
इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश शर्मा ने उक्त स्कूल को ग्राम के लिए एक बड़ी उपलब्धि बताते हुए कहा कि आज अंग्रेजी माध्यम की शालाओं ने मकड़जाल फैला रखा है। हिन्दी माध्यम की शालाएं बच्चों को संस्कार और हिन्दी संस्कृति से जोड़े रखती है। भाजपा जिला महामंत्री प्रवीण सुराना ने कहा कि वार्षिकोत्सव कार्यक्रम छात्र-छात्राओं में प्रतिभा को निखारने के लिए किए जाते है। इस दौरान विद्यार्थी नृत्य, गीत, नाटक, खेलकूद आदि में हिस्सा लेकर अपनी प्रतिभा को निखारते है। कार्यक्रम को विष अतिथि संकुल प्राचार्य आरएस भूरिया एवं भाजपा मंडल महामंत्री प्रका राठौर ने भी संबोधित किया।
गीत, नाटक और नृत्य ने बांधा समां
सांस्कृतिक कार्यक्रम में नन्हीं बालिका सृष्टि ने दादी अम्मा, दादी अम्मा मान जाओ ना …. और हितैषी बैरागी ने ‘कमरिया’ तथा समूह नृत्य ‘लव यू जिंदगी’, तू मेरा कर्मा, तू मेरा धर्मा’ ने सभी का मन मोह लिया और झूमने पर मजबूर कर दिया। दिनभर चले कार्यक्रम में गीत, नाटक और नृत्य ने समां बांधा।
पुरस्कार वितरित किए गए
कार्यक्रम के अंत में संस्था प्रधान श्रीमती अर्चना बैरागी ने सभी विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कार प्रदान किए। कार्यक्रम को सफल बनाने में अल्के नायक, िवम मालीवाड़, निले बैरागी, अनसिंह मेड़ा, दीपक बारिया, सूरज, भूरा, गीता धुंध, लक्ष्मी देवल का सराहनीय सहयोग रहा। वार्षिकोत्सव का सफल संचालन केव बुंदेला ने किया एवं आभार राजेशबैरागी ने माना।

Show More

Piyush Gadiya

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close