जोड़ो का दर्द निवारण एवं तनाव मुक्त शिविर 2 एवं 3 फरवरी को ======== बड़ौदा के प्रसिद्ध डॉ.राजूभाई एवं श्यामभाई देंगे सेवाएं

0
67

झाबुआ से दौलत गोलानी की रिपोर्ट

झाबुआ। प्रजापिता ब्रहा्राकुमारी ईशवरीय विवविद्यालय के तत्वावधान में निःशक जोड़ो का दर्द निवारण एवं तनाव मुक्त शिविर का आयोजन शहर के समीपस्थ ग्राम गोपालपुरा में ब्रहा्राकुमारी संस्था पर 2 एवं 3 फरवरी को किया जा रहा है। जिसमें बड़ौदा के प्रसिद्ध डॉ. राजूभाई एवं श्यामभाई अपनी सेवाएं प्रदान करेंगे।
यह जानकारी देते हुए ब्रहा्राकुमारी संस्था की बीके जयंती दीदी एवं ज्योति दीदी ने बताया कि 2 फरवरी, शनिवार को गोपालपुरा संस्था पर दोपहर 2 से रात्रि 8 बजे तक जोड़ो का दर्द निवारण शिविर होगा। शिविर में जिस व्यक्ति को गर्दन, कमर, कोहनी, कंधे, घुटने, एड़ी का दर्द है, वह शिविर में आकर बड़ौदा से पधारे डॉ. राजूभाई से उपचार करवा कर राहत प्राप्त कर सकते है। इस ट्रीटमेंट में कोई गोली-दवाई नहीं दी जाती है। डॉ. राजूभाई द्वारा शारीरिक कसरत अलग-अलग तरीके से करवाकर दर्द से राहत दिलवाई जाती है। इसके साथ ही 3 फरवरी को संस्था पर ही सुबह 8 से 9 बजे तक तनाव मुक्त एवं संगीतमय योग शिविर का भी आयोजन होगा। जिससे राजूभाई एवं श्यामभाई के साथ जयंती दीदी एवं ज्योति दीदी द्वारा तनाव से मुक्त रहने के उपाय बताएं जाएंगे। साथ ही योग भी करवाया जाएगा।
मेघनगर और थांदला में भी होगा आयोजन
बीके ज्योति दीदी ने बतायार कि 2 फरवरी, शनिवार को दोपहर 11 से 2 बजे तक मेघनगर में रंभापुर रोड़ पर गणे मंदिर के पास ब्रहा्राकुमारी संस्था एवं 3 फरवरी, रविवार को दोपहर 12 से शाम 6 बजे तक थांदला में पुलिस थाने के समीप कॉपरेटिव बैंक के सभा कक्ष में उक्त शिविर का आयोजन रखा गया है, जो भी भाई-बहन लाभ लेना चाहते है, वह ले सकते है। इन शिविरों में भी डॉ. राजूभाई एवं श्यामभाई अपनी सेवाएं प्रदान करेंगे। इस हेतु संस्था पर पूर्व पंजीयन करवाना आवयक है। शिविर में प्रवेश पूर्णतः निःशुल्क रखा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here