झाबुआ

देश की एकता ओर अंखडता के लिये भाजपा को लाना जरूरी है- गुमानसिंह डामोर

झाबुआ से राजेंद्र सोनी की रिपोर्ट

विधानसभा स्तरीय सम्मेलन में लोकसभा चुनाव को लेकर हुआ गहन विचार विमर्श
झुठ बोलकर कांग्रेस पार्टी ने मतदान केन्द्रो तक लोगो को भ्रमित करने के अलावा कुछ नही किया -किशोर शाह

झाबुआ । लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को विजयश्री दिलाने तथा केन्द्र में फिर से प्रधानमंत्री नरेन्द्रमोदी के नेतृत्व में सरकार गठित करने को लेकर भाजपा की विधानसभा स्तरीय सम्मेलन का आयोजन बुधवार को कालेज मार्ग स्थित पार्टी के विधानसभा कार्यालय पर आयोजित किया गया । बैठक में विधानसभा क्षेत्र के जिला एवं मंडल स्तर के सभी मोर्चो के पदाधिकारी पालक एवं गा्रम एवं नगर केन्द्र प्रभारी सहितबडी संख्या मे पुरू एवं महिला कार्यकर्ता उपस्थित रहे । इस अवसर पर लोक सभा संयोजक किशोर शाह, झाबुआ विधायक गुमानसिंह डामोर, जिला भाजपाध्यक्ष ओम प्रकाश शर्मा, पूर्व जिलाध्यक्ष एवं प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य दौलत भावसार, मनोहर सेठिया, मूलचंद बामनिया, पूर्णकालिक गेंदालाल बामनका,भानु भूरिया, प्रवीण सुराणा,कल्याणसिंह डामोर, सुनीता अजनार सहित बडी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित रहें । पण्डित यामाप्रसाद मुकर्जी, भारत माता एवं दीनदयाल उपाध्याय के चित्र पर पुपाजंलि अर्पित कर कार्यक्रम प्रारंभ हुआ ।
लोकसभा संयोजक किशोर शाह ने विधानसभा सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी ने प्रदेश की जनता से झुटे वादे करके जनता को गुमराह किया ओर विधानसभा चुनाव को जीता । जबकी कांग्रेस ने अपने वजनपत्र में किसानो के सभी प्रकार का 2 लॉख तक का कर्जा माफ करने के अलावा बीजली का बील आधा एवं स्वसहायता समूह का कर्ज माफ करने का करने का वादा करके भ्रमित किया ओर चुनाव को जीता है। आज आदिवासी गरीब परेशान है। झुठ बोलकर कांग्रेस पार्टी ने मतदान केन्द्रो तक लोगो को भ्रमित करने के अलावा कुछ नही किया इसलिये भाजपा के प्रत्येक कार्यकर्ता को एकता के साथ संगठन को मजबूत करने के लिये सक्रियता से काम करना होगा। प्रदेश के 29 लोकसभा सीटो में झाबुआ सीट को इस बार हमे निश्चित रूप से हमे जीतना है ओर हमारे सक्रिय कार्यकर्ता की मेहनत के कारण इस बार भाजपा पुरे लोकसभा क्षेत्र मे ढेड लॉख से अधिक मतो से जीत दर्ज करवाएगी तथा दिलीप सिंह भूरिया के सपनो को साकार करने मे हमे एकजूट होकर काम करना है तथा प्रधानमंत्री के रूप में नरेन्द्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने का हमे संकल्प लेना है। प्रदेश में 15 साल की सरकार में भाजपा ने जो कहा वो किया है।कांग्रेस पार्टी झुठ के सहारे चुनाव मे उतरी तथा आजतक बेरोजगारी भत्ता कर्जमाफी नही मिल पायी है। कांग्रेस अभी से ही झुठा प्रचार कर रही है कि कांग्रेस की केन्द्र मे सरकार आने पर सरपंचो का कार्यकाल बढा दिया जायेगा। जबकि यह सब निर्वाचन आयोग के अधिन होता है। श्री ाह ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने किसानो के ऋण मुक्ति के लिये मात्र 5 हजार करोड का बजट रखा है जबकि प्रदेश मे 40 हजार करोड रूपये का प्रावधान करने पर ही कर्जा माफ संभव है। श्री ाह ने कहा कि 12 फरवरी को हमारे परिवार भाजपा परिवार के तहत प्रत्येक कार्यकर्ता के घर पर पार्टी के ध्वज फहराये जायेगे। 16 फरवरी को झाबुआ में लोकसभा क्षेत्र के 15 हजार मतदान केन्द्रो के कार्यकर्ताओ का संसदीय सम्मेलन का विशाल आयोजन किया जायेगा।
इस अवसर पर जिला भाजपा अध्यक्ष ओमप्रकाश ार्मा कहा कि 2003 के पहले कांग्रेस के ासन के कुासन का युग फिर से लौट रहा है। भाजपा के पन्द्रह सालों में प्रदे को बीमारू राज्य की जगह विकसित प्रदे बनाया । कांग्रेस की सरकार आने के बाद अब लोग समझ गये है कि कांग्रेस सरकार सिर्फ झुठ के सहारे ही भ्रमित कर रही है। तथा लोगों का उत्साह भी अब खतम हो रहा है । श्री शर्मा ने लोकसभा चुनाव के लिये सभी कार्यकर्ताओं से एक जूट होकर भाजपा के कमल चुनाव चिन्ह को जीताने की अपील करते हुए कहा कि सिर्फ भाजपा की जीत से ही भारतमाता के परम वैभव को बनाया जासकता है। कांग्रेस पार्टी ने कर्ज माफी के नाम पर किसानों को फिर से भ्रमित करेगी तथा आचार संहिता के नाम पर किसानों को गुमराह करने का काम करेगी ।
विधायक गुमानसिंह डामोर ने अपने प्रभावी संबोधन में कहा कि भाजपा विव कमी सबसे बडी राजनैतिक पार्टी होने का गौरव हांसील कर चुकी है । दे के अन्य सभी राजनैतिक दलों से अधिक भाजपा के प्रति लोगों का विवास बडा है। हम ऐसी सर्वश्रेठ राजनैतिक पार्टी के कार्यकर्ता है एवं बुद्धिजीवी होने का गौरव हमे हांसील है। विधायक श्री डामोर ने कहा कि हमे आत्मावलोकन करके दे में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जैसे व्यक्तित्व को फिर से प्रधानमंत्री बनाने के लिये एकजूट होकर लोगों के बीच जाकर कांग्रेस की झुठ का पर्दाफा करना होगा । लोकसभा चुनाव दे की एकता ओर अंखडता के लिये भाजपा को लाना जरूरी है। नरेन्द्र मोदी विश्व के ताकतवर नेता है ओर देश का गौरव विश्व स्तर पर उन्होने बढाया है। श्री डामोर ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी ने पहली बार आदिवासी मं.त्रालय बनाकर एक ऐतिहासिक कदम उठाया था। भाजपा सरकार के द्वारा अनेको अनेक विकास कार्य किये गये है। फलिये फलिये में आंगनवाडी खोली गयी। आयुमान योजना एंव संबल योजना द्वारा गरीबो को 5 लॉख तक का निशुल्क उपचार मिल रहा है। उज्जवला योजना में बहनो की परेानियो को दूर किया गया ओर घर घर गैस कनेकन दिये गये। भाजपा कार्यकर्ता पुरी तरह एकजूट है। न उनमें मनभेद है ओर ना ही मतभेद है। नरेन्द्र मोदी को बनाने के लिये हमें कडी मेहनत करना है। ओर भारत माता को परम वैभव तक ले जाना है। कांग्रेस ने अपने वचन पत्र के अनुसार किसानो के कर्ज माफ करने की बजाय उनकी कपडे उतारने का काम किया है। राहुल गांधी , कांतिलाल भूरिया झुठ आधारित राजनिति करते हे। कांतिलाल भूरिया ने झाबुआ में बेइमान बनाने की खदाने बना रखी है ओर झाबुआ को जमकर लुटा है। इन्हे आगामी लोकसभा चुनाव में उखाड फेकने के लिये जनता पुरी तरह प्रतिबद्ध है।
विधानसभा सम्मेलन को संबोधित करते हुए दौलत भावसार ने कार्यकर्ता को संगठन को मजबूत बनाने का आव्हान िकिया। उन्होने बंगाल में हो रहे घटनाक्रम का जिक्र करते हुए कहा कि राहुल गांधी ने जिस ममता बेनर्जी को भला बुरा कहा था आज उसी के सुर में सुर अलाप रहे है। राहुल गांधी ने उज्जैन रैली में कहा था कि मध्यप्रदे में कांग्रेस की सरकार बनते हे 10 दिनो मं कर्ज माफ नही हुआ तो मुख्यमंत्री बदल दुंगा किन्तु ऐसा कुछ भी नही हुआ। कांग्रेस की करनी ओर कथनी में अंतर है। पूर्व जिलाध्यक्ष ौले दुबे ने भी अपने संबोधन में कहा कि हम 15 सालो तक सत्ता में रहे तो विरोध करने की आदत धिमी पड गयी है। अब कांग्रेस की सरकार आ गयी है उसने जो जो वादे किये वो पुरे नही हो रहे है। इसलिये हमे सतत आंदोलन करना पडेगा। उन्होने कहा कि पुरे लोकसभा ़क्षेत्र में आठ विधानसभा क्षेत्र होकर सिर्फ 29 हजार मतो से पिछे रहे है। 2 हजार 348 बुथ में 981 को लक्षित कर हमे जिम्मेदारी सौपना है ओर निचित ही हम बदली हुई भुमिका में हमे ढेड लाॅख से अधिक वोटो से जीतेगे। कांग्रेस सरकार ने संबल योजना एवं जननी योजना की साईडे बंद कर दी है। बिजली का बील आधा करने का वादा किया तो सरकार को 100 रूपये करना चाहिये। इस अवसर पर गेंदालाल बामनका ने भी अपने विचार व्यक्त करते हुए केन्द्र में मोदी सरकार फिर से बनाने के लिये केन्द्र की योजनाओ का प्रचार प्रसार गांव गांव तक आव्हान करते हुए कहा कि हमें इसके लिये अभी से जुट जाना है। उन्होने आगामी कार्यक्रमो के बोर में विस्तार से जानकारी दी। इस अवसर पर सुनिता अजनार एवं कल्याणसिंह डामोर ने भी अपने विचार व्यक्त किये। बैठक में बडी संख्या में भाजपा पदाधिकारी एवं सभी मोर्चो के पदाधिकारीगण उपस्थित थे। कार्यक्रम के अंत में आदिवासी संत खुमसिंह महाराज एवं वरिठ भाजपा नेता लक्ष्मीनारायण पाठक के निधन पर दो मीनट का मौन रख श्रंद्धाजली दी गई। कार्यक्रम का संचालन प्रवीण सुराणा ने किया तथा आभार बहाद्दुर हटिला ने व्यक्त किया।

————————————————————

Show More

Piyush Gadiya

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close