नगरपालिका और मलेरिया विभाग की लापरवाही से बढ़ रही मौसमी बिमारियां -ः सुश्री कलावती भूरिया

0
8
नगरपालिका और मलेरिया विभाग की लापरवाही से बढ़ रही मौसमी बिमारियां -ः सुश्री कलावती भूरिया
दोनो विभाग कर रहे कागजी खानापूर्ति, आमजन त्रस्तImage result for मौसमी बिमारियां

झाबुआ। जिलेभर में इन दिनों मौसम परिवर्तन के चलते सर्दी-जुखाम, बुखार, उल्टी-दस्त, यहां तक की मलेरिया का भी प्रकोप बढ़ रहा है, जिसको नियंत्रित करने में स्थानीय स्तर पर नगरपालिका एवं जिला मलेरिया विभाग का रवैया पूरी तरह से सुस्त बना हुआ है। दोनो विभाग कार्यालयों में बैठकर कागजी खानापूर्ति करने में लगे हुए है वहीं लोग इन बिमारियों के प्रकोप के चलते परेषान हो रहे है।
यह आरोप जिला पंचायत एवं जिला कांग्रेस कार्यवाहक अध्यक्ष सुश्री कलावती भूरिया ने लगाए है। सुश्री भूरिया ने कहा कि इन दिनांे मौसम परिवर्तन से तरह-तरह की बिमारियां बढ़ी है। जिला चिकित्सालयों में मरीजों को भर्ती करने के लिए पर्याप्त पलंग नहीं है एवं वार्डों में भी समस्याएं लगी हुई है। बुखार के मरीज आने पर उनकी समुचित जांच नहीं हो पा रही है। रक्त पट्टीयों की जांच करने में गंभीरता नहीं दिखाई जा रहीं है। मलेरिया विभाग मलेरिया को नियंत्रण करने के लिए आई सामग्रीयों में गोलमाल एवं धांधली करने में लगा हुआ है। जिला मलेरिया अधिकारी द्वारा गांवांे का दौरा नहीं किया जा रहा है।
नाले-नालियों गंदगी से पटी
सुश्री भूरिया ने आगे कहा कि षहर में स्वच्छता का भी अभाव दिखाई दे रहा है। नाले-नालियां गंदगी से पटी पड़ी हुई है। इनमें पनपने वाले मच्छरों से बिमारियां ना फैले, इस हेतु ना तो नपा और ना ही मलेरिया विभाग द्वारा नाले-नालियों एवं गंदगी भरी जगहों पर किटनाईषक दवाईयों का छिड़काव किया जा रहा है और ना ही फांगिग मषीन से छिड़काव हो रहा है। जिसके चलते लोग इन मौसमी बिमारियां का षिकार हो रहे है।
आंदोलन की चेतावनी
इन मामलांे में नपा एवं मलेरिया विभाग की लापरवाही पर सुश्री भूरिया के साथ जिला कांग्रेस अध्यक्ष निर्मल मेहता, महामंत्री जितेन्द्रप्रसाद अग्निहोत्री, जिला युवक कांग्रेस अध्यक्ष आषीश भूरिया, वरिश्ठ कांग्रेस नेता गेंदाल डामोर, हेमचंद डामोर, जिला पंचायत उपाध्यक्ष चन्द्रवीरसिंह राठौर ‘लाला’, जिला कांग्रेस प्रवक्ता हर्श भट्ट, आचार्य नामदेव, एनएसयूआई जिलाध्यक्ष विनय भाबोर, सांसद प्रतिनिधि गौरव सक्सेना, षहर कांग्रेस अध्यक्ष बंटू अग्निहोत्री, आदिवासी विकास परिशद् जिलाध्यक्ष विजय भाबोर आदि ने अपना विरोध जाहिर करते हुए कहा कि यदि यहीं स्थिति बनी रही तो जिला कांग्रेस इस मामले में उग्र आंदोलन के साथ दोनो विभाग का घेराव करने के लिए बाध्य होगी।
 यहां 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here