जनसुनवाई में 124 आवेदन प्राप्त

0
17
झाबुआ  12 अगस्त को शासन के निर्देशानुसार प्रातः 11 बजे से 5.00 बजे तक जनसुनवाई कार्यक््रम आयोजित किया गया। जनसुनवाई में जनसमस्या में संबंधित 124 आवेदन प्राप्त हुवे। जनसुनवाई में आवेदन कलेक्टर श्री बी.चन्द्रशेखर एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री धनराजू एस ने लिये। आवेदन निराकरण के लिये संबंधित विभागों को साॅफ्टवेयर के माध्यम से आॅनलाइन भेज दिये गये है।

ऽ    ग्राम सेमलिया बडा तहसील झाबुआ के ग्रामीणों ने नाहरदयडा तथा तीखी डूगरी अनास नदी के पास चरनोई भूमि कुछ ग्रामीणों द्वारा अतिक्रमण करने की शिकायत की। कलेक्टर श्री बी.चन्द्रशेखर ने चरनोई भूमि को अतिक्रमण मुक्त करवाने के लिए एस.डी.एम झाबुआ को निर्देशित किया।
ऽ    दिता पिता केगू डामोर निवासी पिपलिया तहसील झाबुआ ने रामसिंग पिता वेस्ता द्वारा खोदे गये असुरक्षित कुएॅ को भरवाने के लिए आवेदन दिया। कलेकटर श्री बी.चन्द्रशेखर ने संबंधित से गडडा भरवाने के लिए एवं गडडा नहीं भरने की स्थिति में प्रतिबंधात्मक कार्यवाही करने के निर्देश एसडीएम को दिये।
ऽ    रामू पिता केरू निवासी ग्राम काकनकुई तहसील झाबुआ ने इंदिरा आवास स्वीकृत करवाने हेतु आवेदन दिया।
ऽ    विनोद पिता गोरधन निवासी थांदला ने आर.सी.एच. में स्वीपर का वेतन बढोने के लिए आवेदन दिया।
ऽ    विकलांग मुकेश पिता सज्जनसिंह कतीजा निवासी लिमखोदरा तहसील झाबुआ ने होस्टल में रहने की अनुमति के लिए आवेदन दिया। मुकेश ने बताया कि वह पिछले वर्ष 12 वी कक्षा में अनुर्तीण हो गया था। इसलिए उसे छात्रावास में रहने नहीं दिया जा रहा है। वह अपनी पढाई जारी रखना चाहता है, और दोनो पैरो से विकलांग है। इसलिए छात्रावास में रहने की अनुमति मिल जाएगी तो उसे पढाई जारी रखने में परेशानी नहीं होगी।
ऽ    दिलीप पिता बाबूलाल राठौड निवासी पेटलावद ने बालकृष्ण पिता बाबुलाल द्वारा पटट्ा निरस्त होने के बाद भी अवैध रूप से मिट्टी उत्खनन करने की शिकायत की। कलेक्टर श्री बी.चन्द्रशेखर ने तथ्यों सहित जाॅच कर कार्यवाही करने के लिए माईनिंग आॅफीसर को निर्देशित किया।
ऽ    गुलाबसिंह पिता दिता निवासी बखतपुरा तहसील पेटलावद ने तारखेडी बीट पर चैकीदार के पद पर पुनः रखने के लिए आवेदन दिया।
ऽ    श्रीमती मीना तोमर पति श्री अंतरसिंह तोमर निवासी रामा जिला झाबुआ ने वन विभाग में वनरक्षक के पद पर पदस्थ रहे पति की मृत्यु के बाद परिवार कल्याण निधि एवं समूह बीमा योजना की राशि की भुगतान करवाने के लिए आवेदन दिया।
ऽ    निःशक्त पारसिंह एवं निःशक्त पिंडु निवासी सनोड राणापुर ने इंदिरा आवास योजना में आवास स्वीकृत करवाने के लिए आवेदन दिया।
ऽ    श्रीमती हंसा पति प्रहलाद निवासी झाराडाबर ब्लाक मेघनगर ने आशा कार्यकत्र्ता के पद पर पुनः रखे जाने के लिए आवेदन दिया।
बच्चो को स्कूल भेजो नहीं तो होगी दण्डात्मक कार्यवाही
    कलेक्टर श्री बी.चन्द्रशेखर ने जनसुनवाई में आवेदन देने पहुचे आवेदको से पूछा कि उनके बच्चे स्कूल जाते है, यदि बच्चे स्कूल नहीं जा रहे है, तो क्या कारण है बच्चों को यदि पालक सिर्फ घर का काम करवाने के कारण स्कूल नहीं भेज रहे है, तो ऐसे पालकों को बच्चों को नियमित स्कूल भेजने के लिए कहा। यदि बच्चों को माता पिता या पालक स्कूल नहीं भेजेगे तो शासन की किसी भी योजना का लाभ नहीं मिलेगा और शिक्षा के अधिकार अधिनियम के तहत दण्डात्मक कार्यवाही की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here