नाखून देखकर जानिए कौन नाचता है पत्नी के इशारों पर और कौन है जिद्दी

0
14
नाखून देखकर जानिए कौन नाचता है पत्नी के इशारों पर और कौन है जिद्दीउज्जैन। हमारे शरीर का हर हिस्सा व अंग हमारे लिए बहुत जरुरी है चाहे वह मरा हुआ ही क्यों न हो, जैसे हमारे नाखून। शरीर विज्ञान के अनुसार नाखून जिन कोशिकाओं से मिलकर बना होता है वह मरी हुई यानी डेड सेल होती हैं इसलिए नाखून काटते हुए हमें दर्द का अहसास नहीं होता।

नाखून भले ही डेड सेल से बने हों लेकिन फिर भी ये हमारे शरीर का महत्वपूर्ण अंग होते हैं। समुद्र शास्त्र के अनुसार किसी भी व्यक्ति के नाखून देखकर उसके स्वभाव के बारे में बहुत कुछ जाना जा सकता है साथ ही नाखुनों पर बनने वाले निशान भी उस  छोटे नाखून व गांठदार अंगुलियां हों तो ऐसे लोग अपने लाइफ पार्टनर को इशारों पर नचाते हैं। हालांकि ये चरित्र के अच्छे होते हैं लेकिन इन पर पूरी तरह से विश्वास नहीं किया जा सकता।
 
– छोटे और पीले नाखून व्यक्ति के मक्कार स्वभाव को प्रदर्शित करते हैं जबकि गोलाकार नाखून व्यक्ति के सशक्त विचारों व तुरंत निर्णय लेने की क्षमता को बताते हैं।
व्यक्ति के भविष्य के बारे में कुछ खास बताते हैं। 
नाखून देखकर जानिए कौन नाचता है पत्नी के इशारों पर और कौन है जिद्दी 
जिन लोगों के नाखून छोटे होते हैं वे चाहे कितने भी उच्च व सभ्य घराने में पैदा हुए हों, समुद्र शास्त्र के अनुसार ये अच्छे स्वभाव के नहीं होते हैं। ऐसे व्यक्ति असभ्य व स्वार्थी होते हैं। ये अपना हित साधने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं।अगर आपके हाथ की अंगुली के नाखून की जड़ में चंद्रमा जैसा आकार बने तो आपको अचानक धन लाभ होने के भी योग बनेंगे साथ ही आपको मशीनरी से भी लाभ होगा।
 
– टेढ़े और असामान्य नाखून वाले लोगों की मानसिक स्थिति अचानक बदलकर हिंसक हो जाती है। ऐसे लोगों से भी बच कर रहना चाहिए। धब्बेदार नाखून वाले लोगों में कहीं न कहीं आपराधिक आदतें छुपी होती है।
पतले व लम्बे नाखून वाले लोग जल्दी निर्णय नहीं ले पाते हैं और इसी प्रवृति के कारण कई बार इन्हें नुकसान उठाना पड़ता है। ऐसे लोग नशे के आदि होते हैं। इनके परिजन इनके कारनामों से अक्सर परेशान रहते हैं। नाखून देखकर जानिए कौन नाचता है पत्नी के इशारों पर और कौन है जिद्दी 
जिन लोगों के नाखून लम्बाई की अपेक्षा अधिक चौड़ाई लिए हुए होते हैं, वे लोग क्रोधी व जिद्दी स्वभाव के साथ ही स्वतंत्रता पसंद करने वाले होते हैं। इन्हें लाइफ में परफेक्शन पसंद होता है। ये समय के पाबंद भी होते हैं। कठोर नाखून वाले व्यक्ति झगड़ालु प्रवृति के साथ ही अपनी जिद के पक्के होते हैं। ये जो ठान लेते हैं, वो कर के ही दम लेते हैं। चाहे वे फिर सही हों या गलत, उन्हें किसी बात की परवाह नहीं होती।
  वे लोग जिनके नाखून चौड़ाई से अधिक लम्बाई लिए हों तो ऐसे लोग निरंतर आगे बढऩे वाले होते हैं। ये अपने जीवन में बहुत उन्नति करते हैं। ये अपने कर्तव्यों को अच्छी तरह समझते व इसे पूरा भी करते हैंनाखून देखकर जानिए कौन नाचता है पत्नी के इशारों पर और कौन है जिद्दी
 आपकी छोटी अंगुली यानी लिटिल फिंगर के नाखून पर छोटा दाग जब होने लगे तो आपको समझना चाहिए आपको धन लाभ और सफलता मिलने वाली है और आपके सोचे हुए काम पूरे होने वाले हैं।नाखून देखकर जानिए कौन नाचता है पत्नी के इशारों पर और कौन है जिद्दी
पहली अंगुली के नाखून पर भी सफेद दाग होना अच्छा माना जाता है इससे ये इशारा होता है कि आपको सोचे हुए काम में फायदा मिलने वाला है। अंगुठे के नाखून पर होने वाले सफेद दाग प्यार में मिलने वाली सफलता की ओर इशारा करते हैं। अगर आपके अंगूठे के नाखून पर अस्थायी सफेद दाग है तो आपको पहले ही सावधान हो जाना चहिए क्योंकि इस इशारे का मतलब होता है वासना में अंधे होकर आपको बदनामी का सामना करना पड़ सकता है।नाखून देखकर जानिए कौन नाचता है पत्नी के इशारों पर और कौन है जिद्दी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here