कानपुरदेश

दंगे पर कल्याण का विवादित बयान, बोले-क्रिया के बदले होगी प्रतिक्रिया                              नई दिल्ली/कानपुर. बीजेपी के प्रधानमंत्री पद के दावेदार नरेंद्र मोदी की कानपुर रैली के मंच से लोगों को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह ने विवादास्पद बयान दिया है। 90 के दशक में फायर ब्रैंड नेता की छवि बनाने वाले कल्याण सिंह ने गोधरा कांड और उसके बाद हुए गुजरात दंगों पर टिप्पणी करते हुए कहा, ‘दुनिया के सेकुलरवादियो, सुन लो। जब भी क्रिया होगी तो प्रतिक्रिया होगी। यह कभी एक किलो के बदले 10 ग्राम होगी तो कभी एक किलो के बदले एक क्विंटल होगी।’ उन्‍होंने मुजफ्फरनगर में हुए दंगे का जिक्र करते हुए कहा कि आजम खान के कहने पर आरोपियों को छोड़ा गया। 

 
कानपुर पहुंचने से पहले गांधीनगर में शनिवार को दीनदयाल उपाध्याय पेट्रोलियम यूनिवर्सिटी के एक कार्यक्रम में शिरकत करते हुए साफ किया कि वे कुछ भी करें लेकिन भारत हमेशा उनकी प्राथमिकता में पहले नंबर पर रहेगा। मोदी ने इस मौके पर युवाओं की ऊर्जा के सही इस्तेमाल पर जोर दिया। मोदी ने कहा, ‘यूनिवर्सिटी का काम आगे की जरुरतों और समस्याओं को ध्यान में रखकर नए रास्ते तलाशना होना चाहिए। मुझे यूनिवर्सिटी और उससे भी ज्यादा हिंदुस्तान की युवा शक्ति पर भरोसा है। इस बात का इंतजार नहीं करना चाहिए कि कोई और कुछ करे बल्कि हमें कुछ ऐसा करना चाहिए जिस पर दुनिया चले।’ इस मौके पर मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा, ‘हमने किन हाथों में यह देश सौंप दिया है। अगर चीजें ऐसे ही चलती रहीं तो आने वाले समय में क्या होगा?’ इस दौरान मोदी ने गांधीनगर को ‘सोलर सिटी’ बनाने के लिए छात्रों से मदद मांगी।
Show More

Pradeshik Jan Samachar

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close