-यह सत्यानाश करने वाली सरकार सिंधिया ने बोला हल्ला

0
10
विदिशा/। केंद्रीय उर्जा राज्य मंत्री और प्रदेश कांग्रेस की चुनाव समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया ने विदिशा में आयोजित सत्ता परिवर्तन रैली के दौरान करीब 10 हजार कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मप्र की शिवराज सरकार की खूब आलोचना की।सिंधिया ने बोला हल्ला-यह सत्यानाश करने वाली सरकार
विदिशा में कांग्रेस की पहली चुनावी सभा में बोले प्रदेश कांग्रेस की चुनाव समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मप्र की शिवराज सरकार को लिया आड़े हाथ, कहा- शिवराज सिंह लोगों को सपने दिखाते हैं और खूब कमाते हैं। उन्होंने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर भी सरकार को घेरा।

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के तहत कांग्रेस की पहली जनसभा को संबोधित करते हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शिवराज सरकार को घोषणावीर बताते हुए कहा कि शिवराज का एक ही मकसद है, लोगों को सपने दिखाओ और सब कमा लो।

उन्होंने किसी का नाम लिए बगैर कहा कि प्रदेश के सारे ठेके दो लोगों के पास हैं। सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर है। श्री सिंधिया ने प्रदेश की कानून व्यवस्था पर भी कटाक्ष करते हुए कहा कि यहां महिलाओं, शिक्षक या आम लोगों की बात छोड़ो पुलिस वाले भी सुरक्षित नहीं हैं। उन्होंने कहा कि इस साल प्रदेश में अधिक बारिश हुई है, लेकिन मुआवजा अब तक किसी को नहीं मिला।

सभा को संबोधित करते हुए मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा कि भाजपा को ईमानदार कार्यकर्ताओं की जरूरत नहीं है, जरूरत है ठेकेदारों की, दलालों की कमाऊ पुत्रों की, नोट छापने वाली मशीनों की।

 दिग्विजय सिंह ने कहा कि सरकार ने शिक्षा, सड़क, खनिज, स्वास्थ्य सबमें घोटाले किए। अगर कांग्रेस की सरकार आई, तो किसानों के बिजली बिल माफ होंगे, उनके कर्ज का हम 51 प्रतिशत माफ करेंगे।
दिग्विजय सिंह ने पूर्व वित्तमंत्री राघवजी के मामले में चुटकी ली कि वे तीन महीने पहले राघवजी के घर पर जाकर बता आए थे कि उनके खिलाफ ऐसी सीडी आ रही है। इस पर राघवजी ने पूछा था कि तो क्या मैं मुख्यमंत्रीजी से बात करूं? इस पर मैंने उन्हें बोला था-आप उनसे क्या बात करेंगे, सीडी तो वहीं मार्केट में ला रहे हैं। दिग्विजय सिंह ने राघवजी के प्रति सहानुभूति जताते हुए कहा कि राघवजी ने वही किया, जो भाजपा ने उनमें संस्कार डाले थे।
सभा को संबोधित करते हुए  संसदीय कार्य मंत्री  कमलनाथ ने कहा कि भाजपा सरकार जेब में नारियल लेकर घूमते हैं, यहां मन चाहता है नारियल फोड़कर शिलान्यास कर देते हैं। केंद्रीय सरकार की योजनाओं पर अपना नाम लगाकर श्रेय लेना चाहती है भाजपा सरकार। भाजपा कालाबाजारी एवं गुमराह करने वाले लोगों की सरकार है। 
कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी मोहन प्रकाश विजय शाह का मुद्दा उठाते हुए कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री की पत्नी के खिलाफ बयान दिया, तो उन्हें मंत्री पद से हटा दिया, लेकिन बाद में उन्हें वापस ले लिया। श्री प्रकाश ने कटाक्ष करते हुए कहा कि जो मुख्यमंत्री अपनी पत्नी के सम्मान की रक्षा नहीं कर सकता, वो प्रदेश की महिलाओं की क्या सुरक्षा कर पाएगा?
सभा को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कांतिलाल भूरिया और नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने भी संबोधित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here