सबसे कम सेक्‍स भारतीय करते हैं

0
11
एक मैगजीन की ओर से सेक्‍स पर कराए गए ग्‍लोबल सर्वे में कई चौंकाने वाले तथ्‍य सामने आए हैं। Men’s Health के सितंबर इश्‍यू में प्रकाशित इस सर्वे में दुनियाभर के करीब 30 देशों के 50 हजार से भी अधिक लोगों को शामिल किया गया। यह अपने किस्‍म का दुनिया में सबसे बड़ा सर्वे बताया जाता है।ताजा सर्वे में भारतीयों की सेक्‍स क्षमता के बारे में चौंकाने वाले खुलासे हुए है। इसके मुताबिक एक औसत भारतीय हफ्ते में एक बार भी सेक्‍स नहीं करता है। जबकि अब तक ऐसी धारणा थी कि भारत के लोग हर छह सेकंड में सेक्‍स के बारे में सोचते हैं। यह ‘औसत भारतीय’ सेक्‍स ट्वॉय का इस्‍तेमाल करने में भी हिचकिचाता है और जब इसके सेक्‍स पार्टनर्स की बात आती है तो इस मामले में वह काफी पीछे होता है।सर्वे के मुताबिक एक औसत भारतीय के सेक्‍स पार्टनर्स की संख्‍या महज तीन होती है जबकि एक औसत क्रोएशियाई के 11 और ग्रीस के शख्‍स के नौ सेक्‍स पार्टनर होते हैं। भारत के 48 फीसदी पुरुषों को लगता है कि उनका पार्टनर आर्गेज्‍म का बहाना कर रहा है। फोरप्‍ले के दौरान ‘किस’ करना भारतीयों की पहली पसंद है। सर्वे में शामिल लोगों से सबसे सेक्‍सी फीमेल सेलेब्रिटी के बारे में भी सवाल किए गए। सबसे ज्‍यादा भारतीयों ने बॉलीवुड अभिनेत्री कैटरीना कैफ को सबसे सेक्‍सी फीमेल सेलिब्रिटी बताया।                                                                                                 न्‍यूड होकर सेक्‍स करना ज्‍यादा पसंद Image

सर्वे में शामिल भारतीयों में 73 फीसदी सेक्‍स के दौरान अपने पार्टनर्स के साथ न्‍यूड रहना पसंद करते हैं। रिसर्च बताते हैं कि पार्टनर के साथ न्‍यूड रहना लंबे समय तक रिश्‍ते बनाए रखने और सेक्‍स के लिए बेहतर है। 
 साफ-सफाई पर ज्‍यादा ध्‍यान
शरीर की गंध भारतीय पुरुषों के लिए भले ही चिंता की वजह  नहीं हो, लेकिन उन्‍हें अतिरिक्‍त बाल से परेशानी होती है। सर्वे में शामिल भारतीयों में बाल  से 32 फीसदी ने कहा कि वे बाल-दाढ़ी नियमित तौर पर कटाते हैं। केवल 20 फीसदी लोगों ने ही ऐसी साफ-सफाई से दूर रहने की बात मानी। एक स्‍टडी के मुताबिक 77 फीसदी महिलाएं सेक्‍स के दौरान पुरुष का ‘क्‍लीनशेव’ होना पसंद करती हैं।                                                                                                               भारतीयों को ‘किस’ सबसे ज्‍यादा पसंदImage
‘फोरप्‍ले’ के दौरान पार्टनर को ‘किस’ करना भारतीय पुरुषों की पहली पसंद है। सर्वे में शामिल भारतीयों में 73 फीसदी ने ‘फोरप्‍ले’ के दौरान पार्टनर को ‘किस’ करना पहली पसंद माना है। हाल में किए गए एक स्‍टडी के मुताबिक भी चुंबन से रिश्‍ते की डोर मजबूत होती है। अल्‍ब्राइट कॉलेज में मनोविज्ञान की प्रोफेसर सुसैन एम. ह्यूग्‍स कहती हैं, ‘चाहे यह आपका पहला ‘किस’ हो या पंद्रहवां, महिलाओं को करीब लाने का अहम जरिया है                                                     ।कैटरीना सबसे हॉट Image
इस सेक्‍स सर्वे के मुताबिक भारतीय पुरुषों की नजर में कैटरीना कैफ सबसे सेक्‍सी सेलिब्रिटी हैं। इसके बाद सनी लियोनी और एंजलिना जोली का नंबर आता है। चित्रांगदा सिंह और प्रियंका चोपड़ा क्रमश: चौथे और पांचवे पायदान पर हैं। 
जब सुंदर महिलाओं की बात होती है तो भारत के लोग भारतीय और भारतीय मूल की महिलाओं के बीच फर्क नहीं करते। भारतीय पुरुषों को महिलाओं की ब्रेस्‍ट से भले ही सबसे ज्‍यादा लगाव हो लेकिन स्‍तनों का ऑपरेशन (मैस्टेक्टमी) करा चुकीं एक विदेशी एंजलिना जोली भी इंडियंस की बड़ी पसंद हैं। 
 कैसे मिलते हैं दो दिल
दुनिया के अधिकतर देशों में पुरुष महिलाओं से मिलने के लिए इंटरनेट का सहारा लेते हैं जबकि भारत के मामले में यह 43 फीसदी है। भारत में 50 फीसदी से अधिक पुरुष म्‍यूचुअल फ्रेंड्स के जरिये महिलाओं से मिलते हैं। समाजशास्त्रियों के मुताबिक भारत में पारिवारिक मूल्‍यों और परंपराओं की अहमियत अब भी अधिक है। 
यहां भरोसे का अहम रोल होता है। अधिकतर पुरुष और महिलाएं म्‍यूचुअल फ्रेंड्स और फैमिली के सदस्‍यों के जरिये मिलते हैं। इसका मतलब हुआ कि ऐसे मिलने वाले पुरुष या महिला पर आप भरोसा कर सकते हैं। जहां तक सेक्‍स पार्टनर्स का सवाल है तो क्रोएशिया के पुरुषों के सबसे अधिक सेक्‍स पार्टनर (11) होते हैं जबकि सबसे कम सेक्‍स पार्टनर भारतीयों के (तीन) होते हैं। ब्राजील में पुरुषों के भी औसत 11 सेक्‍स पार्टनर होते हैं। कजाकिस्‍तान में पुरुषों के 10, फ्रांस और ग्रीस में 9-9, अमेरिका में आठ, चीन और सिंगापुर में पांच-पांच और मलेशिया में चार होते हैं।     
ब्रिटेन में महिलाओं के औसत 9 सेक्‍स पार्टनर होते हैं। अमेरिका और ऑस्‍ट्रेलिया में भी यही स्थिति है जबकि नीदरलैंड्स की महिलाओं के आठ और रूस में सात सेक्‍स पार्टनर होते हैं। चीन, फिलिपीन्‍स और पोलैंड की महिलाओं के औसतन चार-चार सेक्‍स पार्टनर होते हैं वहीं इंडोनेशिया और भारत की महिलाओं के औसतन दो-दो सेक्‍स पार्टनर होते हैं।                                                                                                                                                                पब्लिक प्‍लेस पर सेक्‍स 
सार्वजनिक स्‍थानों पर सेक्‍स करने में क्रोएशिया के लोग सबसे आगे हैं। ये चाहे पूल हो, हॉट टब हो, मैदान हो, पार्क हो या फिर कार, सेक्‍स करने में हिचकिचाते नहीं हैं। टैक्‍सी में सेक्‍स करने को लेकर अमेरिकी महिलाओं में एक ओर काफी क्रेज है जबकि भारतीय महिलाओं को ऐसी जगह पर सेक्‍स के लिए राजी करना छह गुना ज्‍यादा मुश्किल है। भारत में ज्‍वाइंट फैमिली का सिस्‍टम होने की वजह से पति-पत्‍नी को प्‍यार का इजहार करने के लिए ज्‍यादा प्राइवेसी नहीं मिल पाती है।स्‍पेन की औसत महिलाएं ‘फोरप्‍ले’ के लिए सबसे अधिक वक्‍त (26 मिनट) चाहती हैं जबकि भारतीय महिलाएं इस लिस्‍ट में दूसरे स्‍थान (24 मिनट) पर हैं। ब्राजील में यह 23 मिनट, चिली में 22 और अमेरिका में 21 मिनट है। चीन की महिलाएं ‘फोरप्‍ले’ के लिए सबसे कम वक्‍त (15 मिनट) चाहती हैं। नीदरलैंड्स और इंडोनेशिया की महिलाएं 16-16 मिनट, थाइलैंड और रूस में 17-17 मिनट का वक्‍त चाहती हैं।  
नीदरलैंड के औसत पुरुष ‘फोरप्‍ले’ के लिए सबसे अधिक वक्‍त (28 मिनट) चाहते हैं। लैटिन अमेरिकी देशों में यह 25 मिनट, फिलिपीन्‍स और भारत में 24 जबकि दक्षिण अफ्रीका में 23 मिनट है। चीन में महिलाओं की तरह पुरुष भी ‘फोरप्‍ले’ के लिए सबसे कम वक्‍त (14 मिनट) चाहते हैं। यूक्रेन में यह 15 मिनट, कजाकिस्‍तान में 16, थाइलैंड और रूस में 17-17 मिनट है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here