बहन की शादी में सलमान को नहीं बुलाएंगी कैटरीना!

0
9
कैटरीना कैफ इन दिनों अपनी बहन नताशा की शादी के लिए शॉपिंग में बिजी हैं। नताशा की शादी इसी महीने के अंत में होनी है। कैटरीना के नजदीकी सूत्रों के मुताबिक इस शादी में उनके करीबी दोस्त और रिश्तेदार ही शामिल होंगे। इस खास दिन पर कैटरीना भी बॉलीवुड के अपने चुनिंदा दोस्तों को ही बुलाना चाहती हैं। मुंबई में कैटरीना के खास दोस्तों में उनके राखी भाई अर्जुन कपूर, फिल्म मेकर अयान मुखर्जी और अली अब्बास जफर और अलवीरा खान अग्निहोत्री मौजूद रहेंगे। लेकिन इस लिस्ट में आश्चर्यजनक तौर पर कैटरीना को फिल्म इंडस्ट्री में लाने वाले और उनके एक्स-ब्वॉयफ्रेंड सलमान खान का नाम नहीं है।  


 
इस खास दिन के लिए कैटरीना तैयारियों में लगी हुई हैं। हालांकि उनके दोस्तों का कहना है कि कैटरीना की बहनें आत्मनिर्भर हैं और वे ज्यादातर चीजें अपनी ही पसंद से तय कर रही हैं। नताशा और उनकी मम्मी ने लगभग सारी खरीदारी भी पूरी कर ली है। संयुक्त राष्ट्र में भी अमेरिका ने भारत को घेरने की कोशिश की थी 
 
पूर्वी पाकिस्तान में भारत की जीत की जबर्दस्त संभावना को देखते हुए अमेरिका के होश उड़े हुए थे। अमेरिका ने भारत को मिलने जा रही जीत से रोकने के लिए शांति प्रस्ताव पेश कर दिया। उसने युद्ध पर तत्काल रोक और सेनाओं के वापस आने की बात कही। अमेरिका की तरफ से यह प्रस्ताव जॉर्ज डब्लू. बुश ने पेश किया था। लेकिन सोवियत संघ अमेरिका की चाल को समझ गया। सोवियत संघ को यह भी मालूम था कि इस जंग में भारत की जीत निश्चित है। इन्हीं वजहों से सोवियत संघ ने इस प्रस्ताव के खिलाफ वीटो कर दिया और इस तरह अमेरिका को कूटनीतिक मोर्चे पर मात खानी पड़ी थी। 
 
इस खास शादी में कैटरीना के दोस्त रणबीर कपूर के भी आने की उम्मीद है जिनसे मिलने कैटरीना के श्रीलंका जाने की खबर आई थी। रणबीर इस समय वहां पर अनुष्का शर्मा के साथ अनुराग कश्यप की फिल्म बॉम्बे वेलवेट की शूटिंग कर रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक कैटरीना पिछले हफ्ते श्रीलंका गई थीं। वह उसी होटल में जाकर रुकी थीं जहां रणबीर रुके हुए थे। 
उनका यह दौरा इसलिए चर्चा में नहीं आया क्योंकि वे सार्वजनिक स्थानों पर एकसाथ नजर नहीं आए। कैटरीना ने अपना पूरा समय होटल में ही बिताया। न तो वह शूटिंग पर पहुंची और न ही कहीं और। कैटरीना इस समय किसी फिल्म की शूटिंग नहीं कर रही हैं क्योंकि बैंग-बैंग के लिए उनके कोस्टार ऋतिक रोशन कृष- 3 की रिलीज के बाद ही फ्री हो सकेंगे। रणबीर-कैटरीना को इससे पहले स्पेन में और बॉम्बे वेलवेट की शूंटिग के दौरान भी एक साथ देखा गया था। 
 हर काम अलग अंदाज में परफेक्शन के अंदाज में करने के लिए फेमस अभिनेता आमिर खान इस बार धूम- 3 के प्रमोशन के लिए भी अलग अंदाज अपनाने जा रहे हैं। थ्री इडियट्स (2009) के प्रचार के लिए जैसे वह देश भर में घूमे थे इस बार भी वह किसी को बताए बिना ऑस्ट्रेलिया के लिए निकल गए हैं। परिवार के बिना निकले हुए आमिर को करीब दस दिन हो गए हैं। इस बार भी उन्होंने अपनी स्रीकेट ट्रिप से सबको चौंका दिया है। उनके इस दौरे का निश्चित तौर पर धूम- 3 के प्रमोशन से लेना-देना है क्योंकि वह इन दिनों किसी फिल्म की शूटिंग या किसी दूसरे प्रोजेक्ट में बिजी नहीं हैं। फिल्म इंडस्ट्री के सूत्रों का कहना है कि आमिर कहां हैं इस बारे में सिर्फ उनकी पत्नी किरण राव और फिल्ममेकर और उनके दोस्त आदित्य चोपड़ा को पता है।  
 
सूत्रों का कहना है कि आमिर ने धूम- 3 की शूटिंग पूरी कर ली है और फिल्म पोस्ट प्रोडक्शन के दौर में है। आमिर के प्रवक्ता का भी कहना है कि वह इस समय देश में नहीं हैं और ऑस्ट्रेलिया क्यों गए हैं यह भी नहीं पता। आमिर के फेसबुक और ट्विटर अकाउंट या उनकी वेबसाइट से भी उनके इस दौरे के बारे में कुछ पता नहीं चल रहा है। 
 एकता कपूर की फिल्म वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई दोबारा और शाहरुख खान की चेन्नई एक्सप्रेस के बीच स्क्रीन शेयर को लेकर हुए विवाद पर शाहरुख खान ने सफाई दी है। किंग खान ने कहा है कि ऐसा कोई विवाद नहीं है क्योंकि चेन्नई एक्सप्रेस के प्रोड्यूसर यूटीवी ने एकता कपूर के बालाजी की अपील मान ली थी। एकता की मां शोभा कपूर ने चेन्नई एक्सप्रेस के एक हफ्ते बाद वन्स अपॉन.. रिलीज की थी। उन्होंने यूटीवी के साथ स्क्रीन शेयर को लेकर निराशा जाहिर की थी। उधर, शाहरुख ने कहा है कि यूटीवी और वन्स अपॉन के निर्माताओं के बीच हुआ समझौता साफ था और इसमें उनकी कोई भूमिका नहीं थी। 
 
शाहरुख ने एक इंटरव्यू में कहा है कि उन्होंने दो हफ्तों के लिए सिंगल स्क्रीन थिएटर बुक किए थे। इसके बाद बालाजी ने अपील की कि उनकी फिल्म स्वतंत्रता दिवस पर आ रही है और क्या वे उन्हें कुछ थिएटर दे सकते हैं? शाहरुख का कहना है कि वे इस मामले में नहीं पड़ते हैं। यूटीवी ने बालाजी को 40 से 50 फीसदी स्क्रीन स्पेस देने का वादा किया और दिए। उनका कहना था कि पहले चेन्नई एक्सप्रेस गुरुवार को रिलीज होने वाली थी लेकिन बाद में शुक्रवार को शिफ्ट हो गई। एक हफ्ते का मतलब सात दिन होता है और सभी को अपनी फिल्म इतने दिनों तक चलाने का अधिकार है। इसलिए सात दिन पूरे हुए और हमने उन्हें शुक्रवार को स्क्रीन स्पेस दे दिया। अगर इस बारे में कोई शिकायत है तो मैं सोचता हूं कि वह निराधार है। 
 
फिल्मों की तारीख में टकराव से बचने के लिए शाहरुख की रिक्वेस्ट पर वन्स अपॉन… के निर्माताओं ने अपनी फिल्म की रिलीज डेट 15 अगस्त कर दी थी। मीडिया की खबरों में कहा गया था कि एकता को भरोसा दिलाया गया था कि उनकी फिल्म को जगह देने के लिए चेन्नई एक्सप्रेस को 15 अगस्त तक देश भर के करीब दो हजार हॉल में से उतार लेंगे। इस बारे में शाहरुख का कहना है कि कई बार ऐसा लग सकता है कि फिल्म के बिजनेस में मेरा भी कोई रोल हो क्योंकि मैं रेड चिलीज से जुड़ा हूं या मैं फिल्म का चेहरा रहा हूं लेकिन मेरा बालाजी से कोई विवाद नहीं है क्योंकि यूटीवी इस मामले को देखता है और मैं बिजनेस से जुड़े मामले नहीं देख रहा था।
 एक समय में बॉलीवुड की नंबर वन एक्ट्रेस रहीं काजोल एक बार फिर बड़े पर्दे पर वापसी करने जा रही हैं। लेकिन वह वापसी किसी और के साथ नहीं बल्कि अपने पति अजय देवगन के साथ ही करेंगी। सूत्रों के मुताबिक काजोल को एक स्क्रिट पसंद आ गई है, जिसके लिए काजोल और अजय दोनों ने डेट्स भी दे दी हैं। बहुत जल्द इस फिल्म की शूटिंग शुरू हो जाएगी। काजोल अपने बेटे के जन्म के बाद से ही बड़े पर्दे से दूर हैं। और अपने परिवार के साथ वक्त बिता रही हैं, लेकिन अब एक बार फिर उनके फैंस को उन्हें बड़े पर्दे पर देखने का मौका मिलेगा। इससे पहले वह लंबे-लंबे गैप के बाद शाहरुख के साथ माय नेम इज खान और आमिर के साथ फना में नजर आई थीं। हालांकि एक इंटरव्यू में अजय  देवगन ने कहा है कि काजोल के लिए वह एक स्क्रिप्ट पर काम कर रहे हैं, हालांकि वह इसमें उनके साथ काम नहीं करेंगे बल्कि इस प्रोड्यूस करेंगे। जो भी हो काजोल के फैंस को जल्द ही वह फिर से सिल्वर स्क्रीन पर नजर आएंगी। 
 
अजय देवगन और काजोल की जोड़ी हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के सबसे अच्छे हसबैंड-वाइफ की जोड़ियों में शुमार की जाती है। काजोल ने अपनी शादी उस समय की ज‌ब उनका करियर अपने पीक पर था और ‘कुछ कुछ होता है’ जैसी ब्लॉक बस्टर फिल्म देने के बाद वह चोटी की अभिनेत्री थीं। अब रियल लाइफ की परफेक्ट जोड़ी को रील लाइफ पर देखने के लिए दर्शक भी बेकरार हैं। इससे पहले दोनों ‘हलचल’, ‘प्यार तो होना ही था’, ‘दिल क्या करे’, ‘यू मी और हम’ और गुप्त जैसी फिल्मों में साथ नजर आ चुके हैं।बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान जल्द ही मराठी फिल्मों में भी अपने अभिनय का जौहर दिखा सकते हैं। इन दिनों बॉलीवुड में चर्चा है कि निर्देशक रोहित शेट्टी इन दिनों एक मराठी फिल्म की स्क्रिप्ट लिखने में व्यस्त हैं जो शाहरुख को बेहद पसंद आई है। और हो सकता है कि वह इस फिल्म में काम करें।
 
शाहरुख इस फिल्म में गेस्ट अपीयरेंस कर सकते हैं। हालांकि इस बात की अभी शाहरुख या रोहित की ओर से आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। शाहरुख ने हाल ही में रोहित शेट्टी के निर्देशन में चेन्नई एक्सप्रेस में काम किया था। चेन्नई एक्सप्रेस भारतीय सिनेमा जगत के इतिहास की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म थ्री इडियट्स को पछाड़ कर पहले नंबर पर आ गई है। इससे पहले सलमान खान के भी रितेश देशमुख की मराठी फिल्म लाई भारी में अतिथि भूमिका निभाने की खबर आई थी। मराठी फिल्मों के बाजार को देखते हुए इन दोनों सफल अभिनेताओं ने यह कदम उठाया है। बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन ने फिल्म निर्माता राकेश रोशन की गुजारिश पर ऋतिक रोशन स्टारर फिल्म ‘कृष 3’ में अपनी असरदार आवाज दी है। 70 साल के बच्चन ने शनिवार को अपने ब्लॉग पर लिखा था, “सुबह 7 बजे उठा, ‘कृष 3’ के लिए डब करने पहुंचा। प्रतिष्ठित फिल्म निर्माता-निर्देशक और ऋतिक के पिता राकेश रोशन ने अपनी फिल्म के लिए एक आवाज देने को कहा। मैं मान गया और ये काम हुआ।”
 
ऋतिक कृष सीरिज की तीसरी फिल्म ‘कृष 3’ में एक सुपरहीरो, उसके बाप और दादा की तिहरी भूमिका में हैं। 2003 में ‘कोई मिल गया’ आई उसके बाद 2006 में ‘कृष’ आई। अब 4 नवंबर को ‘कृष 3’ के रिलीज होने की उम्मीद है। फिल्म में अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा और कंगना और विवेक ओबरॉय विलेन की भूमिका में हैं। फिल्म के ट्रेलर भी रिलीज होने के साथ ही धूम मचा चुका है। इससे लगता है कि दर्शकों में इस फिल्म को देखने के लिए काफी उत्सुकता है। 
 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here