खनिज कारोबारी के पैसे से हवाई यात्रा का आरोप भाजपा नेताओं पर

0
17

                     भोपाल. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सह सरकार्यवाह सुरेश सोनी, दो भाजपा सांसद, उच्च शिक्षा मंत्री और भाजपा नेताओं पर खनिज कारोबारी के पैसे से हवाई यात्रा करने का आरोप लगा है। आयकर विभाग के छापों में बरामद हुए दस्तावेजों के हवाले से एक मीडिया रिपोर्ट में यह खुलासा हुआ है। साल भर पहले 20 जून को यह छापा खनिज कारोबारी सुधीर शर्मा व समूह और दिलीप सूर्यवंशी व समूह पर मारा गया था।
 आयकर विभाग के दस्तावेजों के आधार पर मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि सोनी समेत भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व सांसद प्रभात झा, भाजपा सांसद अनिल माधव दवे, उच्च शिक्षा मंत्री लक्ष्मीकांत शर्मा, भाजपा नेता तपन भौमिक व विजेश लुनावत, उतम स्वामी व संजय सर्राफ के हवाई यात्राओं के बिल का भुगतान सुधीर शर्मा ने टिकट बनाने वाली एजेंसी एयर अमन ट्रेवल्स को नकद में किया है।
संघ और भाजपा नेताओं पर सुधीर शर्मा के खर्च पर हवाई यात्रा का आरोपइसके अलावा ट्रेवल्स इंडिया टूरिज्म प्रा.लि. भोपाल की फर्म को भी इन्हीं कुछ नेताओं के यात्रा बिल का भुगतान किया गया है। आयकर विभाग ने पूर्व में ट्रेवल्स इंडिया टूरिज्म पर छापा मारा था। यह भी बताया गया है कि जिस डायरी में हवाई यात्राओं की एंट्री है, वह सुधीर शर्मा के 3, जोन-2 एमपी नगर स्थित ऑफिस से मिली है। हवाई यात्रा करने वालों में कुछ ब्यूरोक्रेट और पत्रकारों के भी नाम हैं।
            कांग्रेस ने मुख्यमंत्री से इस्तीफा मांगा

              आरएसएस नेता सुरेश सोनी सहित मंत्रियों और भाजपा नेताओं की हवाई यात्राओं के बिल सुधीर शर्मा द्वारा चुकाए जाने का खुलासा होने पर कांग्रेस ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के इस्तीफे की मांग दोहराई है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कांतिलाल भूरिया ने कहा कि आयकर विभाग की रिपोर्ट में हुए इस खुलासे से साबित हो गया है कि खनन माफिया की पहुंच सता के केंद्र तक है।
नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कहा कि भाजपा के साथ आरएसएस का भी चाल, चरित्र और चेहरा सिर्फ भ्रष्टाचार है। अब मुख्यमंत्री खुद को बचाने की कोशिश न करें बल्कि इस्तीफा दें। उन्होंने याद दिलाया कि आयकर छापे में जब्त सोम डिस्टलरी की डायरी में गौरीशंकर शेजवार का नाम आने पर भाजपा ने उन्हें नेता प्रतिपक्ष पद से हटा दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here