टीम इंडिया के आगे फिर जिम्बाब्वे पस्त,

0
11
टीम इंडिया के आगे फिर जिम्बाब्वे पस्त, धवन-कार्तिक और उनादकट बने हीरोहरारे. मैन ऑफ द मैच शिखर धवन के शानदार शतक (116 ) और दिनेश कार्तिक के पचासे (69 ) के बाद जयदेव उनादकट की कातिलाना गेंदबाजी (4/41) की बदौलत टीम इंडिया ने मेजबान जिम्बाब्वे को दूसरे वन-डे में 58 रनों से शिकस्त दे दी। 
 
टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 294 रन बनाए और फिर जिम्बाब्वे को 236 के स्कोर पर रोक दिया। इस जीत के साथ ही विराट कोहली के नेतृत्व में टीम इंडिया ने पांच मैचों की सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली है। 
 
लक्ष्य का पीछा करते हुए जिम्बाब्वे ने हालाकि अच्छी शुरुआत की और वूसी सिबांडा ने तेजतर्रार पचासा ठोका लेकिन उसके बाद टीम इंडिया की कसी हुई गेंदबाजी के आगे जिम्बाब्वे ने घुटने टेक दिए। सिबांडा ने 55  रन बनाए। अमित मिश्रा ने भी दो विकेट झटके। 
 
एक समय जिम्बाब्वे छह विकेट केवल 133 रन पर खो चुका था लेकिन उसके बाद चिगुंबरा और उत्सेया ने सातवें विकेट के लिए 88 रन जोड़ टीम इंडिया के लिए जीत का इंतजार बढ़ा दिया। चिगुंबरा ने 44 रन बनाए और उत्सेया 52 के स्कोर पर नॉट आउट रहे। 
 
295 रन की चुनौती
 
इससे पहले शिखर धवन की धमाकेदार सेंचुरी (116) और दिनेश कार्तिक के अर्धशतक (69 रन) की बदौलत टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 294 रन बनाए।
 
विनय कुमार ने 27 रन की आतिशी नाबाद पारी खेली। उनके साथ मोहम्मद शमी ने नाबाद 6 रन बनाए। आखिरी ओवर में दोनों ने मिलकर तीन छक्के और एक चौके की मदद से 23 रन बटोरे। 
 
विनय कुमार केवल 12 गेंदों पर दो चौको और दो छक्कों की मदद से 27 रन बनाकर नॉट आउट रहे। मोहम्मद शमी ने भी आखिरी गेंद पर छक्का लगा विनय के सुर में सुर मिला टीम को 294 के स्कोर तक पहुंचा दिया। 
 
धवन का धमाका
 
शिखर धवन ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए करियर का तीसरा शतक लगाया। उन्होंने करियर के तीनों वनडे शतक विदेशी मैदानों पर लगाए हैं। उन्होंने दिनेश कार्तिक के साथ मिलकर टीम को मुश्किल से उबारा। 17वें ओवर में सुरेश रैना के आउट होने के बाद टीम ने महज 65 रन के स्कोर पर 4 विकेट गंवा दिए थे। ऐसे में धवन ने दिनेश कार्तिक के साथ मिलकर टीम का स्कोर 200 पार पहुंचाया।
 
वे 116 रन बनाकर उत्सेया की गेंद पर क्लीन बोल्ड हुए। धवन ने अपनी सेंचुरी में 11 चौके और 2 छक्के लगाए।
 
कार्तिक का पचासा
 
विकेटकीपर बैट्समैन दिनेश कार्तिक ने 69 रन की अहम पारी खेली। आउट होने से पहले उन्होंने धवन के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 167 रन जोड़े।
 
इससे पहले मेजबान टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहला वनडे मैच भारत ने छह विकेट से जीता था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here