अमेरिकियों पर छाया ‘भाग मिल्खा भाग’ का जादू, 3 दिन में बंपर कमाई

0
13

फरहान अख्तर के अभिनय की भी अमेरिकी मीडिया में हुई जमकर तारीफ
फिल्म ने अमेरिका में रिलीज के पहले तीन दिन में किया 3.9 करोड़ रुपये का कारोबार

प्रदर्शन
अमेरिका में 140 सिनेमाघरों पर चल रही यह फिल्म लोकप्रियता के मामले में 15वें पायदान पर
वाशिंगटन पोस्ट, न्यूयॉर्क टाइम्स और हॉलीवुड रिपोर्ट ने फिल्म समीक्षा में की जबरदस्त तारीफ

भारत की शान ‘उडऩ सिख’ मिल्खा सिंह की जीवन पर आधारित फरहान अख्तर अभिनीत फिल्म ‘भाग मिल्खा भाग’ देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी खूब पसंद की जा रही है। अमेरिका में रिलीज के पहले हफ्ते में फिल्म ने 6.47 लाख डॉलर (करीब 3.9 करोड़ रुपये) का कारोबार किया है।
राकेश ओमप्रकाश मेहरा निर्देशित भाग मिल्खा भाग अमेरिका में इस सप्ताह लोकप्रिय फिल्मों के चार्ट में 15वें पायदान पर है। अमेरिकी सिनेमाघरों में चल रही फिल्मों को टै्रक करने वाली वेबसाइट बॉक्स ऑफिस मोजो के मुताबिक अमेरिका में ‘भाग मिल्खा भाग’ 140 सिनेमाघरों में चल रही है। रिलीज के पहले तीन दिन में फिल्म ने 6.47 लाख डॉलर का कलेक्शन किया।
12 जुलाई को रिलीज के पहले दिन फिल्म ने 1.83 लाख डॉलर का कलेक्शन किया जो दूसरे दिन शनिवार को उछलकर 2.70 लाख डॉलर पर पहुंच गया। तीसरे दिन यानी रविवार को फिल्म ने 1.93 लाख डॉलर की कमाई की। फिल्म के रिव्यू में वाशिंगटन पोस्ट ने लिखा है कि भारत के रिकॉर्डतोड़ तेज धावक मिल्खा सिंह की जीवनी को इस फिल्म में पूरे बॉलीवुड अंदाज में पेश किया गया है।
प्रतिभाशाली एक्टर फरहान अख्तर ने मिल्खा की भूमिका जबरदस्त निभाई है। वहीं, न्यूयॉर्कटाइम्स ने लिखा है कि भारत के चैंपियन धावक मिल्खा सिंह इस फिल्म के हीरो हो सकते हैं, लेकिन इस बॉलीवुड फिल्म का दिल तो विभाजन के क्रूर युग में छिपा है।
फिल्म के हीरो मिल्खा पाकिस्तान से भाग आते हैं और भागते ही रहते हैं। हॉलीवुड के रिपोर्टर ने इस फिल्म के बारे में लिखा हैकि भारत के सबसे प्रसिद्ध धावक की जीवन पर यह तीन घंटे की फिल्म दर्शकों के प्रसाद की पूरी हकदार है, लेकिन इसकी जान तो इसके चरमोत्कर्ष में है।
फरहान अख्तर के प्रदर्शन की तारीफ करते हुए लिखा गया हैकि स्मार्ट और सशक्त फरहान किसी बॉलीवुड हीरो की तरह नहीं दिखते हैं। यही वजह है कि निर्देशक राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने उनको इस रोल के लिए चुना। हालांकि इस रोल के लिए एक्टर की तलाश में वे कनाडा, ब्रिटेन और अमेरिका तक में घूम चुके थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here