Ranapur

पोस्ट मैट्रिक छात्रावास झाबुआ में अवैध रूप से निवास कर रहे पूर्व विद्यार्थीयों की जानकारी मिलने पर करवाही की गई

Published

on





       झाबुआ 31 जुलाई 2024।  कलेक्टर नेहा मीना द्वारा पोस्ट मैट्रिक छात्रावास झाबुआ में अवैध रूप से रह रहे पूर्व विद्यार्थी की जानकारी मिलने पर तहसीलदार झाबुआ श्री सुनील कुमार डावर को छात्रावास का निरीक्षण के निर्देश दिए थे।
         कलेक्टर के निर्देशानुसार मंगलवार को को सांय पोस्ट मैट्रिक बालक छात्रावास झाबुआ का सुनील कुमार डावर तहसीलदार तहसील झाबुआ एवं निरीक्षण खण्ड शिक्षा अधिकारी ,राणापुर के साथ देर शाम को आकस्मिक निरीक्षक किया गया।  निरीक्षण दौरान छात्रावास में कुल 13 व्यक्ति अवैध रूप से छात्रावास में रह रहे है। छात्रावास में कक्ष क्र.3 के बाहर गैस टंकी/चुल्हे पर एक छात्र द्वारा खाना बनाते पाया गया। जबकि छात्रावास मेस सुविधा है। पृथक से प्रतिबंधित है। उपस्थिति पंजी अनुसार कुल 49 छात्र में से 24 छात्र उपस्थित तथा 25 छात्र अनुपस्थित पाये गये। उपस्थिति पंजी में छात्रों की उपस्थिति मात्र 12 जुलाई 2024 में  लगी है। शेष निरंक है, 7 छात्रों के नाम के आगे ‘.‘(डोट) चिहिन्त पाया गया। छात्रावास के कक्ष 3, 5, 10 एवं 18 कक्ष को अवैध रूप से निवासरत व्यक्ति के रहने के कारण सील किया गया।
          तहसीलदार तहसील झाबुआ के प्रतिवेदन के आधार पर कलेक्टर द्वारा सहायक आयुक्त ट्राइबल को हॉस्टल अधीक्षक को नोटिस दिये जाने हेतु निर्देशित किया गया। व हॉस्टल में सीसीटीवी कैमरों की संख्या बढ़ाए जाने हेतु निर्देशित किया गया। साथ ही हॉस्टल में  निगरानी हेतु छात्रों की समिति गठित करने करने के निर्देश दिए व पोस्ट मैट्रिक छात्रावास झाबुआ में शिकायत पेटी रखे जाने के साथ जिले के समस्त छात्रावासों में भी शिकायत पेटी रखे जाने के निर्देश दिए। साथ ही छात्रों की नियमित उपस्थित दर्ज करने के निर्देश दिए।

Trending