झाबुआ

“हरियाली” धरती मां का श्रृंगार होती है विद्यालय में हरित दिवस धूमधाम से मनाया गया

Published

on

झाबुआ —  आज  दिनांक 3 अगस्त शनिवार को अंकुरम इंटरनेशनल स्कूल में शुभ सावन माह के अवसर पर हरित दिवस धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान बच्चों और शिक्षकों ने हरे रंग के परिधानों में सजकर धरती को हरा भरा करने और खुशहाली लाने का संदेश दिया। हरियाली सबको लुभाती है। कार्यक्रम का उद्देश्य बच्चों को पेड़- पौधे, हरा- भरा स्वच्छ पर्यावरण व उसका संरक्षण आदि की जानकारी देना है। हरियाली धरती मां का श्रृंगार और सुख समृद्धि का प्रतीक है ।

इस अवसर पर कक्षा प्री प्रायमरी के छात्र अपने साथ हरे रंग की वस्तु और अपने टिफिन में हरी सब्जी लाए थे। बच्चों को पाम पेंटिंग की एक्टिविटी करवाई गई।पूरे विद्यालय में हरियाली दिख रही थी l इस अवसर पर प्राथमिक और माध्यमिक कक्षा के छात्रों के लिए तात्कालिक भाषण प्रतियोगिता रखी गई । वृक्षारोपण,जल का महत्व,प्रदूषण जैसे विषयों पर छात्रों ने अपने विचार व्यक्त किए । छात्रों को अपने विचार व्यक्त करने के लिए 5 मिनट का समय दिया गया । प्रतियोगिता के निर्णायक विद्यालय की डायरेक्टर डॉ चारूलता दवे और प्राचार्य डॉ रितेश लिमये थे।

इस प्रतियोगिता में प्राथमिक स्तर में प्रथम स्थान अनय पोरवाल, द्वितीय स्थान युक्ति जैन , तृतीय स्थान पर तनवी जायसवाल और चतुर्थ स्थान निमिष नागर ने प्राप्त किया । माध्यमिक स्तर में प्रथम स्थान दर्शील जोशी, द्वितीय स्थान दीया जैन, तृतीय स्थान पर उत्कर्ष भंबानी और चतुर्थ स्थान आराध्या राठौर ने प्राप्त किया।
डॉक्टर चारुलता दवे ने सभी विजेता छात्रों को बधाइयां दी और आगे भी कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर डॉ दवे द्वारा विद्यालय में वृक्षारोपण भी किया गया।
इस कार्यक्रम में सभी शिक्षक शिक्षिकाएं उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन शिक्षक जयेंद्रसिंह चौहान ने किया।

Trending