अलीराजपुर

अलीराजपुर – हर घर तिरंगा अभियान को लेकर भाजपा जिला अध्यक्ष ने जारी किया बयान ।

Published

on

अलीराजपुर से ब्यूरो चीफ नयन टवली की खबर ✍️

तिरंगा हर भारतवासी का गौरव इसके मान सम्मान के लिए प्राणों का बलिदान करने से पीछे नहीं हटता देशभक्त –  कैबिनेट मंत्री नागर सिंह चौहान ।

अलीराजपुर – तिरंगा हमारा मान सम्मान और गौरव का प्रतीक है इसके सम्मान में किसी प्रकार की कमी ना हो इस बात को ध्यान में रखते हुए देशभक्त हंसते-हंसते अपने आप को बलिदान कर देता है हमको आजादी थाली में सजा कर नहीं मिली बल्कि लाखों युवाओं ने अपने प्राणों का बलिदान दिया तब जाकर यह देश आजाद हुआ हम इस आजादी की कीमत को समझे इसी बात को ध्यान में रखकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा हर घर तिरंगा घर- घर तिरंगा अभियान प्रारंभ करवाया गया है आज के युवा आजादी के महत्व को नहीं समझते मैं उनसे आग्रह करना चाहता हूं कि कम से कम भारत के आजादी की लड़ाई लड़ने वाले युवा वीर सपूतों की जीवनी को पढ़े की किस प्रकार से चंद्रशेखर आजाद खुदीराम बोस भगत सिंह राम प्रसाद बिस्मिल और वीर सावरकर सहित लाखों लाख युवाओं ने इस देश की आजादी के लिए लड़ाई लड़ी और अपने प्राणों का बलिदान इस भारत मां को आजाद करने के लिए दिया। हमारा राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा बलिदानियों की याद दिलाता है और इसे हमें गर्व और गौरव से फहराना चाहिए। उक्त बात बीजेपी जिला कार्यालय पर कैबिनेट मंत्री नागर सिंह चौहान ने पत्रकार वार्ता के दौरान कही । इस दौरान भाजपा जिला अध्यक्ष मकू परवाल एवं भाजपा जिला मीडिया प्रभारी हितेंद्र शर्मा भी उपस्थित थे , दुनिया में लहरा रहा है भारत का तिरंगा ।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में पूरी दुनिया में भारत का तिरंगा लहरा रहा है, और हम सब का भी कर्तव्य बनता है विश्व के अंदर भारत के बढ़ते कदम को मजबूत करने के लिए अपने तिरंगे झंडे को ऊंचा करें जिससे कि भारत माता के परम वैभव को विश्व के मानस पटल पर स्थापित किया जा सके , परवाल ने कहा की तिरंगा हमारी पहचान है और हर भारतवासी का गौरव है। इसे देखकर हर देशवासी के मन में राष्ट्रीयता की भावना जागृत हो जाती है। इसी दृष्टि से भारतीय जनता पार्टी द्वारा स्वतंत्रता दिवस पर ‘हर घर तिरंगा’ अभियान चलाया जा रहा है , प्रधानमंत्री मोदी और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के नेतृत्व में चलाए जा रहे इस अभियान के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं का प्रयास रहेगा कि जिले के प्रत्येक परिवारों तक तिरंगा ध्वज पहुंचे और उसे हर घर पर फहराया जाए ।अभियान के लिए पर्याप्त मात्रा में तिरंगे ध्वज उपलब्ध हो सकें, इसकी योजना बनाई जा रही है घर-घर जाकर तिरंगा वितरण के अलावा शहरी क्षेत्रों में स्टाल लगाकर भी तिरंगे वितरित किए जाएंगे। हर घर तिरंगा अभियान 15 अगस्त तक चलेगा । भाजपा जिला अध्यक्ष ने बताया कि लगभग एक सप्ताह का यह अभियान 11 अगस्त से शुरू होकर 15 अगस्त तक चलेगा हर घर तिरंगा अभियान में समाज के साथ पार्टी संगठन की भूमिका होगी। समाज का हर वर्ग इस अभियान में सहभागिता करे, इसकी चिंता पार्टी कार्यकर्ता करेंगे। इस हेतु समस्त मंडल अध्यक्ष एवं जिला कार्यकारिणी के सदस्यों के साथ-साथ एक बैठक की जा चुकी है जिसमें जिला महामंत्री मांगीलाल चौहान को प्रभारी एवं युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष विकास माहेश्वरी एवं युवा मोर्चा जिला महामंत्री अंकित शाह को सह प्रभारी बनाया गया है। यह जानकारी भाजपा जिला मीडिया प्रभारी हितेंद्र शर्मा ने दी है ।

Trending