झाबुआ

जिले की 196420 लाड़‌ली बहनों के द्वारा मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव को रक्षा सूत्र भेजे गए*

*लाड़ली बहनों का प्रयास अविस्मरणीय, कम समय में राखी एकत्र कर मुख्यमंत्री को भेजी गई

Published

on




          झाबुआ 17 अगस्त, 2024। मध्यप्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी योजना मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के तहत लाड़ली बहनों को प्रतिमाह 1250 रुपये की राशि दी जाती है, रक्षाबन्धन के उपलक्ष्य में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव द्वारा 250 रूपये अतिरिक्त राशि 10 अगस्त को सिंगल क्लिक माध्यम से समस्त लाड़ली बहनों को हस्तान्तरित की गयी। जिससे जिले की 196420 लाड‌ली बहने लाभान्वित हुई।
           भाई – बहन के अटूट प्रेम को प्रदर्शित करने वाले पर्व रक्षाबन्धन के उपलक्ष्य में जिले की 196420 लाड़‌ली बहनों के द्वारा मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव को रक्षा सूत्र भेजे जा रहे है। जिले के महिला एवं बाल विकास विभाग अमले ने लाड़ली बहनों को मुख्यमंत्री की आभार पाती भेंट कर उनसे राखियाँ एकत्र करने का काम किया है।
            जिले की इस उपलब्धि पर कैबिनेट मंत्री महिला एवं बाल विकास विभाग का कहना है कि जिले कि लाड़ली बहनों का मुख्यमंत्री के प्रति प्रेम को देखकर अभिभूत हूँ, अपने गृह जिले से इस प्रकार का प्रयास किया गया जो कि पूरे प्रदेश में मिसाल स्थापित करेगा, यह अत्यन्त ही प्रशंसनीय है। 
             कलेक्टर नेहा मीना द्वारा कहा गया कि हमारी संस्कृति में भाईचारा व्याप्त है और इस प्रकार की पहल के माध्यम से हम प्रदेश स्तर पर भी अविस्मरणीय छाप छोड़ रहे है। उन्होंने महिला एवं बाल विकास के अमले के प्रयासों एवं इस पहल के लिए साधुवाद प्रेषित किया।
            आज रक्षा सूत्र एकत्रित करने करने का कार्य कलेक्टर कार्यालय मे संपन्न हुआ, जिसे समस्त सीडीपीओ के माध्यम से जिला मुख्यालय पर लाया जिसे मुख्यमंत्री के पास भोपाल प्रेषित किया जाएगा। इस दौरान जिला कार्यक्रम अधिकारो महिला एवं बाल विकास विभाग श्री राधुसिंह बघेल, सहायक संचालक महिला एवं बाल विकास विभाग श्री अजय सिंह चौहान एवं विभाग के अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

Trending