झाबुआ

अणु पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों ने राष्ट्रपति के साथ मनाया रक्षाबंधन का त्यौहार

Published

on

थादंला (वत्सल आचार्य की रिपोर्ट)- अणु पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों के लिए इस बार रक्षाबंधन का त्योहार अनूठा व यादगार बना. शिक्षा, खेलकूद व कला के क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन करने वाले चार विद्यार्थियों की टीम प्राचार्य प्रमोद नायर एंव संध्या नायर के नेतृत्व में सोमवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मिली। बच्चों ने राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति श्रीमती मुर्मू के साथ त्योहार मनाया व खुशियां साझा की, राष्ट्रपति को राखियां व विद्यालय की और से पेंटिंग एवं क्षेत्र सुप्रसिद्ध परंपरागत “आदिवासी गुड़िया” जो कि शक्ति एम्पोरियम(गिड़वानी परिवार) झाबुआ द्वारा निर्मित की जाती है एवं झाबुआ का प्रतीक चिन्ह है, उपहार स्वरूप भेंट की। राष्ट्रपति भवन से स्वीकृति व आमंत्रण के बाद टीम राष्ट्रपति भवन पहुंची थी। टीम में प्राचार्य के अलावा रुद्र भुरीया, कक्षा दसवी, न्यासा भुरीया, अनन्या परस्ते एवं भव्य बामनिया कक्षा नौ शामिल थे।

बच्चों ने कहा – इतने बड़े प्लेटफॉर्म पर जाना यादगार अनुभव, कभी नहीं भूलेंगे
राष्ट्रपति के साथ रक्षा बंधन का उत्साह साझा कर मंगलवार को लौटे विद्यार्थियों में अपार खुशी है। बच्चों ने प्राचार्य प्रमोद नायर को पुष्पगुच्छ भेंटकर सुखद अवसर देने के लिए कृतज्ञता व्यक्त की। छात्रा अनन्या परस्ते ने कहा कि वह टीवी पर राष्ट्रपति और राष्ट्रपति भवन को देखा करती थी। पहली बार वहां पहुंचना व महामहिम से मिलना उसके लिए जीवन का यादगार पल है। छात्रा न्यासा भुरीया ने कहा कि इतने बड़े प्लेटफॉर्म पर पहुंचना, वह कभी नहीं भूलेगी। छात्र रुद्र भुरीया व भव्य बामनिया ने भी कहा कि उन्हें अच्छा लग रहा है। राष्ट्रपति से मिलना और उनसे बातें करना उनके लिए बहुत बड़ी बात है।

यह एक लाइफटाइम अचीवमेंट –
प्राचार्य प्रमोद नायर ने कहा कि रक्षा बंधन का त्योहार राष्ट्रपति के साथ मनाना पूरे अणु पब्लिक परिवार के लिए एक लाइफटाइम अचीवमेंट है। राष्ट्रपति को देखना तक बहुत बड़ी बात होती है और हमारे विद्यार्थियों ने उनके साथ राखी की खुशियां साझा कीं, उनसे बातें कीं और तस्वीरें भी खिंचवाईं है। यह अत्यंत ही गर्व का विषय और जीवन में कभी न भूलने वाला चिरस्मरणीय अनुभव है। इससे विद्यार्थी प्रेरित और प्रोत्साहित हुए हैं। सोमवार को राष्ट्रपति भवन में रक्षा बंधन कार्यक्रम के दौरान इस स्मृति पर चर्चा हुई। प्राचार्य प्रमोद नायर ने इसकी चर्चा की एवं महामहिम ने प्रसन्नता व्यक्त की। राष्ट्रपति ने इस दौरान बच्चों से बात की उन्हें बेहतर करने के लिए प्रेरित किया।

Trending