झाबुआ

संस्कार भारती ने बारिश की फुहारों, संगीत की समुधर लहरियों और भजनों के बीच वंदे कृष्णम् कार्यक्रम का किया आयोजन…….प्रतिभागियों को पुरस्कार प्रदान किए गए

Published

on


झाबुआ। संस्कार भारती जिला इकाई द्वारा श्री कृष्ण जन्मोत्सव पर स्थानीय पैलेस गार्डन पर वंदे कृष्णम् कार्यक्रम का अभिनव आयोजन किया गया। बारिश की फुहारों के बीच भगवान का जन्मोत्सव मनाते हुए संगीत की समधुर लहरियों और श्री कृष्ण भजनों से पूरा वातावरण कृष्णमय होने के साथ राधा-कृष्ण बने बच्चों को अल्ट्राटेक सीमेंट परिवार की ओर से श्रीमती हंसा गादिया ने सभी बच्चों को उपहार भेंट किए।


जानकारी देते हुए संस्कार भारतीय के मीडिया संयोजक दौलत गोलानी ने बताया कि कार्यक्रम दोपहर 2 बजे से शुरू हुआ। जिसमें सर्वप्रथम भारत माता की तस्वीर पर दीप प्रज्जवलन अल्ट्राटेक सीमेंट परिवार की ओर से श्री नाकोड़ा भैरव इंटरप्राजेस के संचालक पियूष गादिया, तेरापंथ सभा की ज्ञानशाला प्रशिक्षिका श्रीमती हंसा गादिया, लंदन किड्स स्कूल के संचालक हरिश यादव ने किया। भारत माता के चरणों में पुष्प संस्कार भारती के वरिष्ठ पं. गणेशप्रसाद उपाध्याय ने अर्पण किए। मंगल गीत का गान गायत्री परिवार के युग प्रवक्ता विनोदकुमार जायसवाल ने किया। संस्कार भारती के ध्येय गीत की प्रस्तुति प्रदीप ओएल जैन ने दी। अतिथि एवं कलाकारों का स्वागत संस्कार भारती के वरिष्ठ पीडी रायपुरिया, भेरूसिंह चौहान, कुलदीपसिंह पंवार, संस्था की कार्यकारी अध्यक्ष प्रिया सारोलकर, उपाध्यक्ष मुक्ता अग्रवाल, सुनिता सोनी, सुजाता जायसवाल, मीडिया प्रभारी दौलत गोलानी आदि ने किया। स्वागत उद्बोधन संस्कार भारती जिलाध्यक्ष प्रवीणकुमार सोनी ने दिया। सरस्वती वंदना एवं श्रीकृष्ण भजन गायिका विशाखा पंवार ने प्रस्तुत किया। युग प्रवक्ता विनोदकुमार जायवाल ने बताया कि भगवान श्रीकृष्ण का जन्म कंस के वध के साथ मानव जीवन के लिए आदर्श और उनसे प्रेरणा लेने के लिए हुआ। श्रीकृष्ण का पूरा जीवन लीलाओ से भरा और महाभारत के युद्ध में अर्जुन संवाद के माध्यम से जीवन को किस तरह से व्यतीत किया जाए, उसकी प्रेरणा देने वाला है। आज हम बारिश के माहौल एवं धार्मिक वातावरण के बीच भगवान का जन्मोत्सव मनाकर अत्यंत ही आनंदित हो रहे है।
संगीत के साथ समधुर भजन प्रस्तुत किए
श्रीकृष्ण एवं राधा के समधुर भजनों की संगीतमय प्रस्तुति सुप्रसिद्ध संगीतज्ञ डॉ. दिनदयाल चौरसिया एवं सहयोगी में तबले की प्रस्तुति युवा कुलदीप पंवार ने दी। बाद राधा-कृष्ण बनकर आए बच्चों ने नृत्य किया। सभी बच्चों को श्री नाकोड़ा भैरव इंटरप्राईजेस की ओर से श्रीमती हंसा गादिया ने उपहार प्रदान किए गए। कार्यक्रम का गरिमामय संचानल मोना गिधवानी ने किया एवं अंत में आभार संस्कार भारती के प्रांत-प्रचार प्रमुख प्रदीप ओएल जैन ने माना। इस अवसर पर मुख्य रूप से सकल व्यापारी संघ महिला इकाई सचिव प्रिया त्रिवेदी, माहेश्वरी समाज से भूमिका माहेश्वरी सहित राधा-कृष्ण बने बच्चों के साथ उनके अभिभावकगण भी उपस्थित रहे।

Trending