झाबुआ

आओ पता लगाए :- वन विभाग अंतर्गत वह कौन दलाल है जो आरा मशीन संचालकों पर जांच दल से कारवाई न करवाने के नाम पर कर रहा है ..उगाही

Published

on

झाबुआ – वन विभाग की मनमानी कार्यशैली , वनरक्षक को जंगल में ड्यूटी ना करते हुए कंप्यूटर बाबू बनाकर बजट रफा दफा करने में व्यस्तता होने के साथ-साथ हाल ही में वन विभाग अंतर्गत किसी दलाल द्वारा विभिन्न आरा मशीन संचालकों से जांच दल से कारवाई न करवाने के नाम की जा रही है …उगाही । आओ पता लगाए -वह कौन दलाल है या एजेंट है या फिर कोई…..

मेघनगर में वन विभाग की भूमि पर घुमटी लगा कर अतिक्रमण किया गया।

वन विभाग द्वारा मेघनगर सब रेंज में अतिक्रमणकारी को शासकीय भूमि के लिए जगह उपलब्ध कराना , वनरक्षक से उनकी मूल ड्यूटी ना करते हुए ऑफिस ड्यूटी कराना के साथ-साथ ही अपनों को उपकृत करने की कार्यशाली जन चर्चा का विषय बनती जा रही है हाल ही में वन विभाग द्वारा संभावित जिले भर में या शहर भर में जांच दल को विभिन्न आरा मशीन संचालकों के यहां चैकिंग की जाना है जिसमें विशेष रूप से  इन आरा मशीन संचालकों के पास चोरी की लकड़ी या फिर बिना टीपी का माल या अन्य किसी स्तोत्र से लकडी तो नहीं आ रही , जो अवैध हो , इसको लेकर समय-समय पर जांच की जाना चाहिए ।  लेकिन हाल ही में  विभाग द्वारा  जांच दल द्वारा इन आरा मशीनों पर जाकर चेकिंग अभियान चलाया गया है या नहीं यह जांच का विषय है लेकिन सूत्रों के अनुसार पता चला है कि इन सभी आरा मशीन संचालक के यहां जांच दल द्वारा चेकिंग व कारवाई न करने के लिए , किसी दलाल द्वारा इन सभी आरा मशीन संचालकों से राशि की मांग की जा रही है या फिर अवैध रूप से उगाही की जा रही है सूत्रों का यहां तक कहना है कि शहर के किसी आरा मशीन संचालक से इस दलाल द्वारा ₹ 50000 राशि की मांग की है या फिर ₹50000 की राशि ली गई है जांच व कारवाई न करने के लिए । सूत्रों का यह भी कहना है कि यह दलाल सभी आरा मशीन संचालकों से संपर्क कर रहा है तथा जांच दल से किसी प्रकार की कार्रवाई ना करने के लिए अवैध रूप से राशि की उगाही कर रहा है । प्रश्न यह है कि क्या वन विभाग द्वारा जिले भर में सभी आरा मशीन संचालकों के यहां पर समय-समय पर चेकिंग अभियान चलाया गया है या नहीं या फिर यह दलाल अपना अभियान चलाने में व्यस्त है….। कहीं इस दलाल और कंप्यूटर बाबू का कोई लिंक तो नहीं यह भी जांच का विषय है । आओ पता लगाए  :- कौन है वह दलाल जो जांच दल  के नाम पर उगाही कर रहा है ।

Trending