झाबुआ

सीडब्ल्यूएसएन के मूक बधिर बच्चों ने गणपति जी पांडाल का भ्रमण कर किए दर्शन

कलेक्टर को बच्चों ने इच्छा ज़ाहिर की, गणपति दर्शन कराए गए

Published

on



*

      झाबुआ 9 सितम्बर 2024। कलेक्टर नेहा मीना द्वारा गणेश चतुर्थी का पर्व डीडीआरसी प्रांगण में स्थित सीडब्ल्यूएसएन के मूक बधिर बच्चों के साथ मनाया गया था जिसमें बच्चों का पर्व के प्रति उत्साह देखते ही बनता हैं। जब कलेक्टर नेहा मीना बच्चों के साथ आरती करने गई थी , तब बच्चों द्वारा गणपति पंडाल में जाने की इच्छा ज़ाहिर की गई। कलेक्टर द्वारा तत्काल से बच्चों को पांडाल में विजिट हेतु व्यवस्था करने हेतु उपसंचालक सामाजिक न्याय श्री पंकज सांवले व एसडीएम श्री सत्यनारायण दर्रो को  निर्देशित किया गया।
       कलेक्टर नेहा मीना ने कहा कि इस प्रकार बच्चों को एक्सपोजर विजिट कराया जाना चाहिए जिससे बच्चें बाहर की दुनिया को भी नजदीक से देखकर नया अनुभव प्राप्त करें।भविष्य में भी बच्चों को विभिन्न जगहों पर विजिट हेतु भेजा जाएगा जिससे  उनका आत्मविश्वास बढ़ेगा।
        इसी के तहत 8 सितम्बर को कुल 39 बच्चें गणपति पांडाल में रात्रिकालीन आरती में सम्मिलित हुए। एसडीएम श्री सत्यनारायण दर्रो और उपसंचालक सामाजिक न्याय श्री पंकज सांवले द्वारा बस के माध्यम से बच्चों को पांडाल का भ्रमण करवा कर आरती में सम्मिलित करवाया गया,इसके उपरांत समस्त 39 बच्चों को सकुशल हॉस्टल में पहुंचाया गया।

Trending