झाबुआ

कलेक्टर श्री बाथम ने प्रतिमा संग्रहण तथा विसर्जन स्थलों का निरीक्षण किया*****जन शिकायतों के निराकरण हेतु प्रभारी मंत्री की खिड़की स्थापित**** शालेय व्हालीबाल की जिला स्तरीय प्रतियोगिता आयोजित की गई****

Published

on

कलेक्टर श्री बाथम ने प्रतिमा संग्रहण तथा विसर्जन स्थलों का निरीक्षण किया

 रतलाम 12 सितंबर 2024/कलेक्टर श्री राजेश बाथम ने गुरुवार को विभिन्न स्थलों पर पहुंचकर गणेश प्रतिमा संग्रहण तथा विसर्जन स्थलों का निरीक्षण किया। इस दौरान अपर कलेक्टर श्री हरीश मंडलोई, एसडीएम श्री अनिल भाना, निगम आयुक्त श्री हिमांशु भट्ट, तहसीलदार श्री ऋषभ ठाकुर आदि साथ थे।

इस दौरान कलेक्टर श्री बाथम ने सेजावता बाईपास स्थित तालाब का निरीक्षण किया। जहां पर विसर्जन किया जा सकेगा। इसके अलावा झाली तालाब तथा अमृत सागर तालाब का भी निरीक्षण किया। जहां पर प्रतिमाओं का संग्रहण किया जाएगा। जिन्हें बाद में निगम द्वारा विसर्जन की व्यवस्था की जाएगी। कलेक्टर श्री बाथम ने प्रतिमा विसर्जन के दौरान की जाने वाली आवश्यक व्यवस्थाओं के लिए एसडीएम तथा निगम आयुक्त को निर्देशित किया।

जन शिकायतों के निराकरण हेतु प्रभारी मंत्री की खिड़की स्थापित

 रतलाम 12 सितंबर 2024/जिले के प्रभारी मंत्री डॉ कुंवर विजय शाह के निर्देश पर रतलाम कलेक्टर कार्यालय परिसर में प्रभारी मंत्री की खिड़की की व्यवस्था की गई है। जन शिकायतो, समस्याओं के निराकरण हेतु कलेक्ट्रेट के भूतल पर कक्ष क्रमांक 6 में प्रभारी मंत्री की खिड़की स्थापित की गई है। जहां पर प्रातः 11:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक कर्मचारियों द्वारा शिकायतें समस्याएं प्राप्त कर कार्रवाई की जाएगी।

कलेक्टर श्री राजेश बाथम ने बताया कि शिकायत प्राप्त होने पर उसे प्रभारी मंत्री के कार्यालय को भी तत्काल प्रेषित किया जाएगा साथ ही जिले के संबंधित विभाग प्रमुख को कार्रवाई हेतु प्रेषित की जाएगी। प्राप्त होने वाले आवेदनों तथा उनके निराकरण की स्थिति एक्सेल शीट में दर्ज की जाकर प्रत्येक समय सीमा बैठक में समीक्षा हेतु प्रस्तुत की जावेगी। प्रभारी मंत्री की खिड़की व्यवस्था पर प्रभारी लिपिक श्रीमती श्वेता बिल्लौरे तथा सहायक वर्ग तीन श्रीमती लीना वर्मा द्वारा कार्य किया जाएगा।

शालेय व्हालीबाल की जिला स्तरीय प्रतियोगिता आयोजित की गई

रतलाम 12 सितंबर 2024/शालेय व्हालीबाल की जिला स्तरीय प्रतियोगिता सी.एम.राइज विद्यालय पिपलौदा के प्रांगण में आयोजित की गई। इसमें तहसील स्तर से चयनित मिनी तथा जूनियर वर्ग के खिलाड़ियों ने सहभागिता की। इसमें कुल 8 मैच हुए इसमें जूनियर वर्ग बालक में रतलाम ने पिपलौदा को पराजित किया, बालिका वर्ग जूनियर में पिपलौदा ने जावरा को पराजित किया। इसी प्रकार मिनी वर्ग बालक में पिपलौदा ने रतलाम को पराजित किया। इस प्रतियोगिता में चयनित मिनी वर्ग के छात्र खिलाड़ी 20 सितंबर को माकड़ोन जिला उज्जैन में आयोजित संभाग स्तरीय प्रतियोगिता में रतलाम जिले का प्रतिनिधित्व करेंगे। जूनियर वर्ग के खिलाड़ी 18 सितंबर को मंदसौर में आयोजित संभाग स्तरीय प्रतियोगिता में रतलाम जिले की टीम से भाग लेंगे। संभाग स्तरीय प्रतियोगिता के लिए 24 बालक तथा 24 बालिकाओं का चयन किया गया है।

सी.एम.राइज विद्यालय पिपलौदा के प्राचार्य संजयकुमार शर्मा ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। प्रतियोगिता के समन्वयक तेजकुमार गौड़ ने बताया कि जिला स्तरीय प्रतियोगिता में रतलाम, जावरा तथा पिपलौदा के विभिन्न विद्यालयों के चयनित छात्र खिलाड़ियों ने सहभागिता की। चयनकर्ता के रूप में पूर्व खेल अधिकारी जगदीश चौहान, लोकेन्द्रसिंह डोडिया, बांगरोद के खेल प्रशिक्षक शंकरलाल मालवीय, अमित मोगरा, विशाल परमार, प्रतियोगिता के निर्णायक खेल एवं युवा कल्याण विभाग के ब्लाक समन्वयक शाहिद हुसैन थे। कार्यक्रम का संचालन अंशुल शर्मा ने किया। प्रतियोगिता के दौरान नगर के पूर्व तथा वर्तमान राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों ने छात्र खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर खेल में भविष्य की प्रेरणा प्रदान की। प्रतियोगिता का आकर्षण गत वर्ष मध्यप्रदेश का प्रतिनिधित्व करने वाली अंजा चंद्रवंशी का खेल प्रदर्शन रहा।

जिला स्तरीय शालेय बास्केटबॉल खेल प्रतियोगिता संपन्न हुई

 रतलाम 12 सितंबर 2024/जिला स्तरीय शालेय बास्केटबॉल खेल प्रतियोगिता (14,17,19) वर्ष बालक/बालिका की 12 सितंबर को जावरा जिला बास्केटबॉल मैदान पर संपन्न हुई। प्रतियोगिता के दौरान कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्राचार्य सी. एम. राइज जावरा श्री राजेंद्र बोस, अध्यक्षता प्राचार्य मॉडल स्कूल जावरा श्रीमती निर्मला बैरागी और विशेष अतिथि प्राचार्य एवं संस्थापक त्रिमूर्ति स्कूल जावरा श्री संदीप सक्सेना रहें।

प्रतियोगिता में रतलाम, जावरा एवं आलोट के लगभग 150 खिलाड़ियों ने अपने खेल का प्रदर्शन किया। उत्कृष्ट खेल आधार पर खिलाड़ी आगामी होने वाली संभागीय प्रतियोगिता के लिए चयनित होंगे।

कार्यक्रम में अतिथियों ने खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करते हुए खिलाड़ियों को खेल में कठोर परिश्रम कर आगे बढ़ने की प्रेरणा दी।

कार्यक्रम में श्री अपार सिंह गंभीर, श्री मनुदेव सिंह चंद्रावत, श्री विक्रम बाथम, श्री बद्री लाल बसेर, मुकेश यादव, अशोक शर्मा, प्रदीप ठाकुर, रविंद्र सिंह सिसोदिया, सुश्री कंचन पंवार, अभिषेक पवेंचा आदि का सराहनीय सहयोग प्राप्त हुआ। कार्यक्रम का संचालन श्री मनुदेव सिंह चंद्रावत एवं आभार जिला शिक्षा कार्यालय रतलाम से आए खेल प्रशिक्षक श्री विजय रावल ने माना।

Trending