झाबुआ

अल्ट्राटेक सीमेंट लिमिटेड का अभिनंदन समारोह (Pearls of pride ) कतर ( दोहा)  देश में आयोजित हुआ……

Published

on

झाबुआ – अल्ट्राटेक सीमेंट लिमिटेड द्वारा वर्ष 2022-23 का अभिनंदन कार्यक्रम का आयोजन कतर (दोहा ) देश में किया गया। चार दिवसीय टूर पर डीलरों को दोहा (कतर) के विशिष्ट स्थानो का भ्रमण कराया गया और अंतिम दिन समारोह अंतर्गत सीमेंट की गुणवत्ता को लेकर जानकारी साझा की गई । साथ ही विभिन्न श्रेणियां अंतर्गत डीलरों को उनके विक्रय अनुसार शील्ड, शाल और पुरस्कार देकर सम्मानित भी किया गया ।

कतर देश अरब प्रायद्वीप के उत्तर-पूर्वी तट पर स्थित एक देश है. यह फ़ारस की खाड़ी से घिरा हुआ है और सिर्फ़ दक्षिण में सऊदी अरब से इसकी सीमा लगती है. क़तर की राजधानी और सबसे बड़ा शहर दोहा है। वही अल्ट्राटेक सीमेंट लिमिटेड द्वारा अपना वर्ष 2022 – 23 का अभिनंदन कार्यक्रम समारोह का आयोजन इस टूरिस्ट स्थान पर किया गया । चार दिवसीय टूर पर डीलरों को दोहा (कतर ) में Desert safari, Regency sealine camp, 974 stadium photo stop, shopping mall, आदि स्थानों पर भ्रमण कराया और डीलरों ने इसका लुत्फ भी उठाया। इस कार्यक्रम में मध्य प्रदेश जोन के सभी डीलर कपल्स या परिवारजन  सहित उपस्थित थे ।

जानकारी देते हुए रतलाम डिपो हेड एमवीएस सुब्रमण्यम ने बताया कि 23 सितंबर सोमवार को वेस्टर्न होटल दोहा में अल्ट्राटेक सीमेंट लिमिट का अभिनंदन समारोह कार्यक्रम का आयोजन किया गया ।सोमवार को शाम करीब 5:00 बजे कार्यक्रम प्रारंभ हुआ । कार्यक्रम में विशेष अतिथि राजू अंकलेसरिया ( सेल्स एंड मार्केटिंग हेड) , एस.के.गुप्ता (मैन्युफैक्चरिंग हेड ), निलेश अग्रवाल ( रीजनल हेड ) ,  द्वारा द्वीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम की शुरुआत की गई । तत्पश्चात आदित्य मंगलम प्रार्थना का संगान किया गया । इसके बाद कंपनी द्वारा निर्धारित टाइटल पर वीडियो बनाकर गुल्ला गुड़िया प्रतियोगिता अंतर्गत विजेताओं को पुरस्कृत किया गया । सेल्स  एंड मार्केटिंग हेड राजू अंकलेसरिया द्वारा उपस्थित डीलरों को संबोधित करते हुए कहा अल्ट्राटेक सीमेंट लिमिटेड आदित्य बिड़ला समूह की सीमेंट प्रमुख कंपनी है। अल्ट्राटेक ग्रे सीमेंट और रेडी मिक्स कंक्रीट (RMC) की सबसे बड़ी निर्माता है और भारत में व्हाइट सीमेंट के सबसे बड़े निर्माताओं में से एक है। यह चीन को छोड़कर दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा सीमेंट उत्पादक है। अल्ट्राटेक वैश्विक स्तर पर (चीन के बाहर) एकमात्र सीमेंट कंपनी है जिसकी एक ही देश में 100+ MTPA सीमेंट निर्माण क्षमता है। अल्ट्राटेक के पास ग्रे सीमेंट की 150 मिलियन टन से अधिक प्रति वर्ष (MTPA) की समेकित क्षमता है । कंपनी का व्यवसाय यूएई, बहरीन, श्रीलंका और भारत में फैला हुआ है । अल्ट्राटेक के पास देश भर में एक लाख से अधिक चैनल भागीदारों का नेटवर्क है और पूरे भारत में इसकी 80% से अधिक बाजार पहुँच है। व्हाइट सीमेंट सेगमेंट में, अल्ट्राटेक बिरला व्हाइट के ब्रांड नाम से बाजार में जाती है।  अल्ट्राटेक भारत में कंक्रीट का सबसे बड़ा निर्माता है। इसके पास कई विशेष कंक्रीट भी हैं जो समझदार ग्राहकों की विशिष्ट आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। हमारा बिल्डिंग प्रोडक्ट्स व्यवसाय एक इनोवेशन हब है जो नए जमाने के निर्माणों को पूरा करने के लिए वैज्ञानिक रूप से इंजीनियर उत्पादों की एक श्रृंखला प्रदान करता है। यह भी बतायाकि कंपनी में करीब 1लाख 90 हजार के आसपास कर्मचारी कार्यरत है । उन्होंने सभी डीलर को उत्साहित करते हुए कहा कि यह आप सब लोगों की कड़ी मेहनत और अटूट का विश्वास का ही फल है कि आज हम डेढ़ सौ मेट्रिक टन प्रतिवर्ष की उत्पादन क्षमता के साथ कार्य कर रहे हैं। साथ ही ग्राहकों का अल्ट्राटेक की गुणवत्ता पर विश्वास का ही नतीजा है कि आज यह देश में नंबर वन सीमेंट है । पश्चात तनौरा एक पारंपरिक अरबी नृत्य की प्रस्तुति दी गई, जो कतर में किया जाता है यह नृत्य उन पुरुषों द्वारा किया जाता है जो रंगीन स्कर्ट पहनते हैं और उन्हें अपने शरीर के चारों ओर घुमाते हैं ।‌  इसके पश्चात मुख्य अतिथियों द्वारा पुरस्कार वितरण कार्यक्रम अंतर्गत अल्ट्राटेक सीमेंट व्यवसाय में विक्रय अनुसार, विभिन्न श्रेणियां में जैसे हमसफर अवार्ड ,ज्वेल ऑफ़ द नॉर्थ , क्राउन ऑफ़ द नॉर्थ, चेंपियन अवार्ड , रिटेल प्राईट अवार्ड,ग्रीन गोल्ड अवार्ड, यूबीएस अवार्ड, सर्विस अवार्ड आदि अनेक श्रेणी के अलावा विभिन्न डिपो में प्रथम, द्वितीय , तृतीय स्थान पर विक्रय अनुसार,  विभिन्न फर्म संचालकों को शाल , मोमेंटो और पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया । इसके अलावा अल्ट्राटेक सीमेंट विक्रय में मध्य प्रदेश के टॉप 3 फर्म के संचालकों को भी सम्मानित किया गया । कार्यक्रम का सफल संचालन महिला नेत्री गजल द्वारा किया गया और आभार निलेश अग्रवाल द्वारा किया गया ।


कंपनी द्वारा आयोजित अभिनंदन समारोह अंतर्गत कतर देश का यह टूर पूर्ण सुविधाओं से परिपूर्ण था साथ ही जैन फूड की व्यवस्था भी थी व दोहा भ्रमण भी अत्यंत रोमांचकारी था ।

श्रीमती हंसा गादीया , झाबुआ, श्री नाकोडा भैरव इंटरप्राइजेस ।

कतर देश का टूर में कंपनी द्वारा दोहा में विभिन्न स्थानों पर भ्रमण कराया गया ।‌ विशेष रूप से डेसर्ट सफारी व शाम के समय समुद्र के तट पर घूमना ।

श्रीमती हिना कटारा , मेघनगर, आर. के. स्टोन ।

अल्ट्राटेक कंपनी द्वारा अभिनंदन समारोह अंतर्गत कतर देश का भ्रमण अत्यंत ही रोमांचकारी और आनंद दायक था ।

मुकेश बंबोरी, सारंगी और उत्तम जैन रायपुरिया।

कतर ( दोहा ) देश में  विलागियों माल बहुत ही अद्भुत है । साथ ही Desert safari  का भ्रमण भी अत्यंत रोमांचकारी था।

पंकज जैन , राणापुर, विनय ट्रेड्स ।

Trending