झाबुआ

झाबुआ पुलिस द्वारा महिला संबंधी अपराधों के अपराधियों के विरूद्ध की गई प्रभावी कार्यवाही

Published

on


गृह मंत्रालय भारत सरकार ने 20 सितंबर 2018 को यौन अपराधियों पर राष्ट्रीय डेटाबेस (NDSO) लॉन्च किया है ताकि कानून प्रवर्तन एजेंसियों द्वारा देश भर में यौन अपराधियों की जांच और ट्रैकिंग को सुविधाजनक बनाया जा सके।
एनडीएसओ के पास बलात्कार, सामूहिक बलात्कार, छेड़छाड़, पीछा करना, बाल शोषण आदि जैसे यौन अपराधों में शामिल अपराधियों के 4,93,778 रिकॉर्ड हैं।
जिस पर पुलिस मुख्यालय भोपाल के निर्देशानुसार जिले में विगत कुछ वर्षों में महिलाओं एवं बालिकाओं के विरुद्ध घटित लैंगिक अपराधों पर निगरानी रखने एवं उनके विरुद्ध आवश्यक प्रतिबंधात्मक कार्यवाही करने हेतु श्रीमान पुलिस अधीक्षक महोदय श्री पद्मविलोचन शुक्ल द्वारा संपूर्ण जिले में विशेष अभियान संचालित कराया जा रहा है।
उक्त विशेष अभियान के तारतम्य में श्रीमान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महोदय झाबुआ श्री प्रेमलाल कुर्वे के निर्देशन में जिले के समस्त थानों पर महिला संबंधी अपराधों के अपराधियों के विरुद्ध कार्रवाई की जा रही है, जिसमें विगत कुछ वर्षों में जिले में घटित पोक्सो एवं महिला संबंधी अपराधों में संलिप्त अपराधियों को लगातार गंभीरता से चेक किया जा रहा है।
जिला झाबुआ में कुल चिन्हित यौन अपराधियों की संख्या 585 है। जिस पर संपूर्ण जिले के थानों की पुलिस टीम द्वारा दिनांक 27 व 28.09.2024 को 101 अपराधियों से पूछताछ की गई, जिसमे 88 अपराधियो पर प्रतिबंधात्मक कार्यवाही की गई।
झाबुआ पुलिस महिला संबंधी अपराधों को लेकर लगातार संवेदनशील है एवं समस्त आमजन से अपील करती है कि ऐसे किसी भी अपराध की जानकारी तत्काल निकटतम पुलिस थाना अथवा कंट्रोल रूम को देवे।

Trending