झाबुआ

ग्ंगाखेडी मांग नागणेचा काली कल्याण धाम पर 3 अक्तुबर से बहेगी मां की कृपा की निर्झरिणी । नवरात्रोंत्सव में 10 दिन तक गादी के माध्यम से होेेगा कष्टो का निवारण । अति प्राचिन शक्तिपीठ पर जुटेगें नवरात्री में हजारो श्रद्धालुजन ।

Published

on

ग्ंगाखेडी मांग नागणेचा काली कल्याण धाम पर 3 अक्तुबर से बहेगी मां की कृपा की निर्झरिणी ।
नवरात्रोंत्सव में 10 दिन तक गादी के माध्यम से होेेगा कष्टो का निवारण ।
अति प्राचिन शक्तिपीठ पर जुटेगें नवरात्री में हजारो श्रद्धालुजन ।


झाबुआ । गंगाखेडी स्थित श्री नागणेचा  काली कल्याण धाम  स्थित शक्ति पीठ पर प्रतितवर्षानुसार  इस वष भी शारदेय नवरात्रि महोत्सव बड़े ही धूमधाम से मनाया जाएगा । नवरात्रि उत्सव 3 अक्तुबर  गुरुवार से प्रारंभ होगा जिसमें प्रतिदिन मां नागणेचा माता जी का पूजन अभिषेक श्रंृगार किया जावेगा । साथ ही देव श्री 1008 श्री शेषाअवतार कमधज कल्लाजी राठौड का भी पूजन अभिषेक श्रंृगार प्रतिदिन किया जावेगा। उक्त जानकारी देते हुए ठा. प्रतापसिंह राठौर ने बताया कि  देव श्री 1008 श्री  कल्लाजी राठौड बावजी की गादी का समय दोपहर 1.45 से रहेगा । नवरात्री अवधि में  गादी प्रतिदिन 10 दिवस तक लगेगी । मंदिर को विशेष तौर पर साज सज्जा कर सजाया गया है एवं प्रतिवर्ष अनुसार इस वर्ष भी 12 अक्तुबर को नवमी पर महायज्ञ होगा । पूर्णाहुति के पश्चात देव श्री के दर्शन एवं महाप्रसादी का आयोजन रहेगा । उन्होने सभी श्रद्धालुओं से अधिक से अधिक संख्या में पधार कर मां जगत जननी एव देव श्री के दर्शन पाकर आशीर्वाद प्राप्त करने की अपील की है ।


ज्ञातव्य है कि श्री मां नागणेचा काली कल्याण धाम अति प्राचिन स्थान होकर यहां प्रति रविवार को दोपहर में मां की महामंगल आरती के साथ ही श्री कल्लाजी महाराज के आशीर्वाद श्रद्धालुओं को प्राप्त होते है । कल्लाजी महाराज के इस  स्थान के बारे में गादीपति ठा. प्रतापसिंह का कहना है कि गगंाखेडी स्थित मां नागणेचाजी का यह स्थान एक शक्तिपीठ के रूप  में पूरे अचंल में प्रसिद्ध है । नवरात्री अवधि मेें यहां मेले जैसे माहौल के दौरान दूर दूर से श्रद्धालुजन यहां आकर अपनी मन्नते लेते है और वे पूरी भी होती है। मां नागणेचाजी  यहां पर प्रतिदिन 3 स्वरूपों मे दर्शन देती है। प्रातःकाल एक बालिका के रूप में, दोपहर में मां का यौवनावस्था का तथा सायंकाल एक कृपामयी मां के रूप  में उनके आशीर्वाद प्राप्त होते है। नवरात्री में पूरे मालवा अंचल के अलावा दिल्ली, राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट्र, आदि के भक्तगण यहां आते है और मां का दर्शनलाभ प्राप्त करते है।


गादीपति ठा. प्रतापसिंह  गंगाखेडी, के अनुसार इस वर्ष नवरात्री 10 दिन की होने से अष्टमी 11 अक्तुबर और महानवमी 12 अक्तुबर शनिवार को है। इस आयोजन को सफल बनाने में श्री कैलाश सोनी उज्जेन, भगतसिंह मारवाड,  पुरूषोत्तमजी भीलवाडा, नरेन्द्र अग्रवाल दिल्ली, ठा. के.पीसिंह, घुघरी, ठा. मांधातासिंह,डाबडी, राजेश भटेवरा रतलाम, राजेशसिंह गौड, और समस्त भक्त मंडल गंगाखेडी का सराहनीय सहयोग प्राप्त होगा ।

Trending