झाबुआ

नगर सुरक्षा समिति महिला इकाई का गठन  करने के उद्देश्य से पैलेस गार्डन झाबुआ में मातृशक्ति से संवाद किया।

Published

on

दिनांक 02.10.2024 को पुलिस अधीक्षक झाबुआ श्री पद्मविलोचन शुक्ल  द्वारा नगर सुरक्षा समिति महिला इकाई का गठन  करने के उद्देश्य से पैलेस गार्डन झाबुआ में मातृशक्ति से संवाद किया।
उक्त कार्यक्रम की अध्यक्षता डाक्टर नीरज सिंह राठौर अध्यक्ष सामाजिक महासंघ झाबुआ द्वारा की गई।
    कार्यक्रम में पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा सामुदायिक पोलिसिंग को बेहतर बनाने के उद्देश्य से मातृशक्ति को संबोधित करते हुए नगर सुरक्षा समिति की महिला विंग के कर्तव्यों से मातृशक्ति को अवगत कराया साथ ही इस समिति में अधिक से अधिक सदस्यों को जोड़नें व समाज में व्याप्त कुरुतिओ, नशाखोरी, दहेज दापा, भांजगड़ी आदि को दूर करने हेतु प्रयास करने की अपील की ताकि एक सशक्त समाज का निर्माण किया जा सके साथ ही कार्यक्रम में पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा महिलाओं से संवाद के दौरान उनकी समस्याओं को जाना व उनके प्रस्नो के उत्तर दिए।
साथ ही बढ़ते साइबर क्राइम के  बारे में जागरूक करते हुए हुए पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा बताया गया कि साइबर क्राइम से बचने का सबसे महत्वपूर्ण उपाय जागरूकता  ही है इसलिए हमे इंटरनेट, मोबाइल, कंप्यूटर आदि का उपयोग करते समय अधिक सावधानी बरतने की जरूरत है, किसी भी अनजान व्यक्ति के विश्वास में न आए व अपनी गोपनीय जानकारी जैसे एटीएम के पासवर्ड, पिन, otp इत्यादि किसी के साथ शेयर न करे और टेलीग्राम, इंस्टाग्राम आदि पर लाभ कमाने के लालच में किसी को पैसे न भेजे।
       साथ ही कार्यक्रम में रक्षा सखी पुलिस टीम द्वारा मातृशक्ति से पुलिस को सहयोग प्रदान करने व अपने आस पास के क्षेत्र में अधिक से अधिक सीसीटीवी कैमरे लगवाने के लिए प्रेरित किया।
        कार्यक्रम में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक झाबुआ श्री प्रेमलाल कुर्वे, रीटा. IAS सूरज डामोर, एसडीओपी झाबुआ श्रीमती रूपरेखा यादव, उप पुलिस अधीक्षक श्री कमलेश शर्मा, उप पुलिस अधीक्षक श्री गिरीश कुमार जेजुरकर उपस्थित रहे।

Trending