झाबुआ

गंगाखेड़ी स्थित पावन शक्तिपीठ मां नागणेचा मंदिर कल्लाजीधाम पर नवरात्रोत्सव में दूर दराज से आये श्रद्धालुओं ने मां के दरबार में मत्था टेंका । महायज्ञ में दी आस्था की आहूतिया । भंडारे में महाप्रसादी का लिया श्रद्धालुओं ने लाभ । नौ दिनांे तक बही सतत धर्म और आस्था की गंगा

Published

on

गंगाखेड़ी स्थित पावन शक्तिपीठ मां नागणेचा मंदिर कल्लाजीधाम पर नवरात्रोत्सव में दूर दराज से आये श्रद्धालुओं ने मां के दरबार में मत्था टेंका ।


महायज्ञ में दी आस्था की आहूतिया । भंडारे में महाप्रसादी का लिया श्रद्धालुओं ने लाभ ।
नौ दिनांे तक बही सतत धर्म और आस्था की गंगा ।


झाबुआ ।
 जिले की पेटलावद तहसील के अन्तर्गत करवड से 1 किलोमीटर दुर रतलाम मार्ग पर स्थित मां नागणेचाजी का चमत्कारिक मंदिर समुचे मालवा क्षेत्र के अलावा गुजरात, महाराष्ट्र, राजस्थान, आदि तक श्रद्धा का केन्द्र बना हुआ है। यहां मां नागणेचाजी के सम्मुख आकर जिसने भी मन्नत ली उसकी शत प्रतिशत आकांक्षा पूरी हुई है। रतलाम रोड स्थित एक छोटी सी पहाडी पर स्थित मां नागणेचा जी की स्वयभूं प्रतिमा करीब 300 वर्षों से अधिक पूरातन बताई जाती है। मां नागणेचाजी के मंदिर का जिर्णोद्धार स्वर्गीय नारायणसिंह द्वारा शेषावतार श्री कल्लाजी महाराज के संकेतों एवं प्रेरणा के आधार पर करवाया गया था।


गादीपति ठा. प्रतापसिंह राठौर ने जानकारी दी कि एक शक्ति पीठ के रूप में अंचल में मान्यता प्राप्त मां नागणेचाजी के इस पवित्रधाम काली कंल्याण धाम पर पर शारदेय नवरात्री में नौ दिनों तक हजारों की संख्या में श्रद्धालुजनों ने  कल्लाजी महाराज एवं मां नागणेचा के दर्शन लाभ प्राप्त किये । दोपहर 2 बजे से प्रतिदिन कल्लाजी महाराज की दिव्य उपस्थिति में आयोजित गादी के माध्यम से लोगों ने कल्लाजी महाराज के आशीर्वाद प्राप्त किये ं


शारदेय नवरात्री मे 9 दिनों में मंदिर की की गई आकर्षक साजसज्जा एवं विद्युत सज्जा आकर्षण का केन्द्र रही । मालवा, गुजरात, महाराष्ट्र,राजस्थान, दिल्ली, इन्दौर आदि दूर देर से श्रद्धालुजन यहां मां के आशीर्वाद के लिये पहूचें और उन्होने मां   नवरात्रोत्सव में मां नागणेचा जी एवं कल्लाजी की प्रतिमाओं के समक्ष अखंड प्रज्वलित  तथा ज्वारों के दर्शन लाभ को प्राप्त किया । 12 अक्तुबर को  महानवमी पर मां के दरबार में आयोजित महायज्ञ में सैकडो की संख्या में श्रद्धालुओं ने आहूतिया अर्पित की इस अवसर पर  महा भंडारे का भी आयोजन हुआ जिसमें करीब 2500 से अधिक श्रद्धालुजनोंु एवं गा्रमीणों ने भोजन प्रसादी का लाभ लिया ।


नौ दिवसीय नवरात्रोत्सव एवं पवित्र गादी के आयोजन में ठा. मांधातासिंह डाबडी, ठा. कृष्णपालसिंह घुघरी, कैलाश भूरिया झाबुआ, राजेश पाटीदार, कैलाश उर्फ बद्रीलाल सोनी उज्जैन,नरेन्द्र अग्रवाल दिल्ली, मयूर मालानी इन्दौर, भगतसिंह रतलाम, राजेश भटेवरा रतलाम, अवधेशप्रतापसिंह कालासुरा, युग पण्डित रतलाम, जयंतीलाल सुखसार गुजरात, विश्वराजसिंह रूनिजा, राजेशसिंह गौड इन्दौर आदि का सतत सहयोग प्राप्त हुआ। ठा.के.पी.सिंह घुघरी ने सभी श्रद्धालुजनों एवं दूर दराज से पधारे लोगों का आभार व्यक्त किया है ।

Trending