झाबुआ

सभी सड़कों का मरम्मत कार्य तत्काल आरम्भ करें-श्री सिंह

Published

on


झाबुआ,-। जिले में शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र में खराब सड़कों का मरम्मत कार्य तत्काल शुरू किया जावे। जिससे आवागमन और अधिक सुव्यवस्थित हो सके तथा सड़क दुर्घटनाएं न हो सकें। सड़कों की निर्माण एजेंसियां इन निर्देशों को गम्भीरता से ले। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं कि जावेगी।
यह निर्देश कलेक्टर श्री रोहित सिंह ने बुधवार को यहां कलेक्ट्रेट सभा कक्ष में विभिन्न निर्माण एजेंसियों के अधिकारियों की बैठक में दिए। श्री सिंह ने नेशनल हाईवे, झाबुआ से थांदला मार्ग तथा झाबुआ से राणापुर मार्ग की स्थिति की समीक्षा की और इन मार्गो का पैंच वर्क का कार्य तत्काल आरम्भ करने के निर्देश दिए। श्री सिंह ने नेशनल हाईवे मार्ग पर फुलमाल चौराहे पर व्हाईट मार्किंग कराने, पुलियाओं के आगे बोरी लगाने, रेडियम लगाए जाने, लोहे की रेलिंग पर रिफ्लेक्टर लगाने, बस वे ले बॉय के बोर्ड लगाने, मोद नदी के पुल पर रोड मरम्मत कार्य कराने, एक और व्हाईट लाईन पुल पर रेडियम लगाए जाने, पुराने पिटोल मार्ग पर मरम्मत कार्य कराने, पुराने आरटीओ बेरियर गांव से आने वाला सेक्शन पी डब्लयू डी सेक्शन बनाने, इसके सामने बावडी रोड पर गति अवरोधक और दोनो और धीरे चलने का बोर्ड लगाने, पिटोल से फुलमाल तरफ गेहलर व स्कूल के बीच सडक पर डामर करवाकर गड्डा भरवाए जाने, छापरी पाईन्ट पर दोनो और से नेशनल हाईवे पर रोड मिलते हैं दोनो और ब्रेकर व्हाईट लाईन एवं धीरे चलने का संकेतक लगाए जाने, रामा कस्बा व चौकी के बीच पुलिया पर रोड सेटल है इसे ठीक कराने तथा पिलर लगाने, फारेस्ट चौकी व भवर पिपलिया के बीच रोड सुधारने, माछलिया पुलिस चौकी के पास बोरियों को रखकर रेडियम लगाने और रोड बनाने, हनुमान मंदिर के सामने रोड बन्द है डायवर्शन के लिये सेफ्टी बैग रखने, भूरा डाबरा रोड सुधारने, महर्षि दयानन्द सेवाश्रम थांदला के दोनो और स्पीड ब्रेकर पर पेन्ट कराने, डीग्री कॉलेज पर रंबर स्ट्रीप पर पेन्ट कराने, पुल के पोलो पर दोनों और रेडियम रिफलेक्टर लगाने (थांदला सर्किट हाउस के पहले) , थांदला टर्न के दोनों और ब्रेकर पूर्ण करवाने, थाने की ओर से आने वाले रोड पर गति अवरोधक बनाने तथा पुराने नगरपचांयत चौराहे मोड पर पेड़ हटवाए जाने, मोड के दोनों पोलो पर रिफलेक्टर लगवाने के निर्देश दिए।
श्री सिंह ने एमपीआरडीसी, लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि वे अपनी – अपनी सडकें तत्काल ठीक कराए। श्री सिंह ने मुख्य नगरपालिका अधिकारी को निर्देश दिये हैं कि झाबुआ शहर में सभी सडकें तत्काल सुधरवाए। यदि ठेकेदार काम नहीं करते है तो उन्हें ब्लैक लिस्ट किया जावे और दूसरे ठेकेदार से कार्य करवाया जावे। श्री सिंह ने बताया कि 26 सितम्बर को पुनः समीक्षा की जावेगी। सभी अधिकारी प्रगति प्रतिवेदन के साथ उपस्थित रहें।
इस बैठक में वन मण्डलाधिकारी श्री एम.एल.हरित, जिला परिवहन अधिकारी श्री राजेश गुप्ता सहित विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी, उप यंत्री तथा ठेकेदार उपस्थित थे।

Trending