झाबुआ

हिंदी साहित्य भारती झाबुआ द्वारा विश्व स्तरीय आलेख प्रतियोगिता का होगा आयोजन…

Published

on


झाबुआ – हिंदी साहित्य भारती मध्य प्रदेश की अध्यक्ष डॉ. स्नेहलता श्रीवास्तव की प्रेरणा एवं संस्था की झाबुआ इकाई की अध्यक्ष डॉ. जया पाठक के मार्गदर्शन में मध्यप्रदेश हिंदी साहित्य भारती,झाबुआ द्वारा दिनांक 20 अगस्त 2021 को स्वतंत्रता के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में “”राष्ट्र के पुनरुत्थान में साहित्य की भूमिका”” विषय पर ऑनलाइन
“” विश्वस्तरीय आलेख प्रतियोगिता”” का आयोजन किया जा रहा है जिसमे देश विदेश के अनेक सहभागी इस विषय पर अपना लेखन कार्य इकाई द्वारा दी गई लिंक पर सम्पादित करेंगे ! राष्ट्र के पुनरुथान पर चिंतन निरन्तर होना ही चाहिए और यही इस समय की आवश्यकता भी है अतः इस माध्यम से राष्ट्रीय भावना से ओत प्रोत इस विषय पर साहित्यकारों की लेखनी और चिंतन हमारे समक्ष होगा ।
संस्था के आयोजन संयोजक डॉ. जय बैरागी एवं मीडिया संयोजक प्रवीण कुमार सोनी ने जानकारी देते हुए बताया की इस आलेख प्रतियोगिता में प्रथम द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को संस्था की और से सम्मान राशि भी प्रदान की जाएगी । इस प्रतियोगिता में लेखन के लिए 20 अगस्त 2021 को दी गयी लिंक खोली जाएगी जो शाम 6 बजे तक खुली रहेंगी तथा इसके बाद आने वाली किसी भी प्रविष्टि को सम्मिलित नही माना जाएगा ! ज्ञातव्य है कि हिंदी साहित्य भारती विभिन्न आयोजनों के माध्यम से इस समय भारत वर्ष के अतिरिक्त 32 अन्य देशों में भी अपना कार्य कर रही है।

Trending