DHAR

सीईओ श्री वशिष्ठ ने किया मनरेगा योजना के कार्यो का निरीक्षण 

Published

on

धार 04 सितम्बर 2021/ मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत आशीष वशिष्ठ द्वारा शुक्रवार को जनपद पंचायत नालछा की ग्राम पंचायतों में मनरेगा योजना के कार्याे का निरीक्षण किया गया । जिसके तहत् ग्राम पंचायत तलवाडा में निर्मित हो रही सुदूर सड़क कार्य के निरीक्षण के दौरान कार्य की प्रगति एवं गुणवत्ता पर संतुष्टि अभिव्यक्त की गई । साथ ही शेष कार्य शीघ्र पूर्ण करने हेतु मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत नालछा एवं सहायक यंत्री को निर्देषित किया गया । बकानखेडा में निर्मित सुदूर सड़क कार्य पूर्ण हो गया है परंतु सड़क पर रोलींग कार्य ठीक ढंग से कराने के निर्देश संबंधितों को दिए गए । आरईएस विभाग द्वारा ग्राम पंचायत चोरबावडीपुरा में निर्मित निस्तार तालाब निर्माण मालवाला नाला एवं ग्राम पंचायत ढाल में निस्तार तालाब निर्माण बेकल्या का अवलोकन किया गया ।
विदित हो कि माह सितंबर तक जनपद पंचायत नालछा को 55 सुदूर सड़क निर्माण कार्य पूर्ण करने का लक्ष्य दिया गया है । जिसके विरूद्ध में 15 सुदूर सड़क निर्माण कार्य पूर्ण की गई है । इसी कड़ी में श्री वशिष्ठ द्वारा सडक निर्माण कार्य का निरीक्षण किया गया है।
भ्रमण के दौरान श्री वशिष्ठ ने ग्राम पंचायत ढाल के मनोरमणीय स्थल जोगीभड़क फॉल का अवलोकन किया तथा वहां उपस्थित ग्रामीणजनों से चर्चा की गई । चर्चा के दौरान ग्रामीणजनों ने बताया कि इस क्षेत्र में भ्रमण हेतु जिले के अतिरिक्त इंदौर एवं आसपास के जिले के लोग यहां आते है । इस पर श्री वशिष्ठ द्वारा क्षेत्र में रोजगार के अवसर को
दृष्टिगत रखते हुए इस स्थान को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किये जाने की कार्ययोजना का निर्माण करने हेतु सहायक यंत्री जनपद पंचायत नालछा को निर्देश दिए गए ।

Trending