झाबुआ

सकल व्यापारी संघ झाबुआ में सम्मान और सेवा की भावना कूट-कूटकर भरी हुई है -ः क्षेत्रीय सांसद जीएस डामोर

Published

on

कोरोनाकाल में नेतृत्वकर्ता के रूप में कलेक्टर सोमेष मिश्रा, पुलिस अधीक्षक आषुतोष गुप्ता एवं जिला पंचायत सीईओ सिद्धार्थ जैन की सेवाओं की सराहना करते हुए किया गया अभिनंदन

सकल व्यापारी संघ का दीपावली मिलन समारोह एवं सम्मान अलंकरण का आयोजन संपन्न, लक्की-ड्रा से 5 व्यापारियों को अतिथियांे ने प्रदान किए उपहार


झाबुआ। सकल व्यापारी संघ झाबुआ का दीपावली मिलन समारोह एवं अलंकरण सम्मान 16 नवंबर, मंगलवार को स्थानीय शगुन गार्डन में गरिमामय एवं सादगीपूर्ण रूप से संपन्न हुआ। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में रतलाम-झाबुआ-आलीराजपुर सांसद गुमानसिंह डामोर उपस्थित थे। विशेष अतिथि के रूप मंे नगरपालिका अध्यक्ष श्रीमती मन्नूबेन डोडियार मौजदू रहीं। समारोह की अध्यक्षता सकल व्यापारी संघ अध्यक्ष संजय कांठी ने की। इस दौरान मुख्य रूप से सकल व्यापारी संघ द्वारा कोरोनाकाल में दी गई निःस्वार्थ सेवाआंे की सराहना करते हुए जिले को कोविड मुक्त बनाने में नेतृत्व प्रदान करने वाले कलेक्टर सोमेश मिश्रा, पुलिस अधीक्षक आशुतोष गुप्ता एवं जिला पंचायत सीईओ सिद्धार्थ जैन का अतिथियों ने भावभरा अभिनंदन किया। साथ ही लक्की ड्रा के माध्यम से शहर के 5 व्यापारियांे को अतिथियांे ने पुरस्कृत भी किया। समारोह में सैकड़ों की संख्या में शहर के व्यापारियांे के साथ गणमान्यजनांे ने सहभागिता की।
जानकारी देते हुए सकल व्यापारी संघ के मीडिया प्रभारी दौलत गोलानी ने बताया कि समारोह का शुभारंभ मंचासीन अतिथियों द्वारा मां सरस्वतीजी की प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलन कर किया गया। तत्पश्चात् अतिथियों का स्वागत सकल व्यापारी संघ के वर्किंग कमेटी से जुड़े वरिष्ठजनांे में निर्मल अग्रवाल, नुरूद्दीनभाई बोहरा, प्रवीण रूनवाल, हरिश शाह, प्रेमप्रकाश कोठारी, श्याम सावलानी, सकल व्यापारी संघ के उपाध्यक्ष दीपक माहेश्वरी, सह-सचिव विजय परिहार एवं अब्बासभाई बोहरा, संगठन मंत्री हरिश शाह लालाभाई, जिला कार्यकारिणी सदस्य अर्पित कटकानी, धुव्र कांठी, हार्दिक अरोरा आदि ने किया। व्यापारी संघ अध्यक्ष संजय काठी ने स्वागत उद्बोधन मंे आयोजन के संदर्भ में जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना काल में जहां देशभर में प्राणवायु ऑक्सीजन एवं रेमडेसिविर जैसी दवाओं की भारी किल्लत के चलते बड़े पैमाने पर जनहानि हुई, वहीं झाबुआ जिले में इमरजेंसी की स्थिति में पर्याप्त ऑक्सीजन एवं प्राणदायी दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करवाने, जिले की सीमाओं को बाहर से आ रहे संक्रमित मरीजों से सुरक्षित रखने एवं संपूर्ण आपदा प्रबंधन का अपनी दक्षता एवं उत्कृष्ट कार्यशैली से निर्वहन करने के चलते जिला कलेक्टर सोमेश मिश्रा, जिला पुलिस अधीक्षक आशुतोष गुप्ता एवं जिला कार्यपालन अधिकारी सिद्धार्थ जैन का अलंकरण सम्मान अतिथियांे सहित सकल व्यापारी संघ की वर्किंग कमेटी ने अभिनंदन-पत्र देकर किया। इस बीच सकल व्यापारी संघ के जारी कार्यकाल का आय-व्यय का ब्यौरा व्यापारी संघ के कोषाध्यक्ष अमित जैन ने दिया। वहीं सकल व्यापारी संघ के वरिष्ठ संरक्षक राजेन्द्र यादव ने व्यापारी संघ की साख सहकारी संस्था एवं गैल स्थित मुक्तिधाम मंे आवश्यक सहयोग हेतु संपूर्ण शहरवासियांे से आव्हान किया।
सैकड़ांें व्यापारियांे की रहीं सहभागिता
सकल व्यापारी संघ के हर वर्ष आयोजित होने वाले दीपावली मिलन समारोह की अपेक्षा इस वर्ष रिकॉर्ड संख्या में व्यापारियों, समाजसेवियों एवं गणमान्य नागरिकों द्वारा आयोजन स्थल पर अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई गई। जिसने बैठक व्यस्था को अपर्याप्त साबित कर दिया। समारोह में विशेष तौर पर दिव्या फर्नीचर के संजय शाह एवं इंडिया मेडिकल के मनोज बघेल द्वारा 5 लकी ड्रा उपहार व्यापारियों के लिए रखे गए। मंचासीन अतिथियों द्वारा भाग्यशाली विजेताओं की पर्चियां निकाली गई एवं मंच से उन्हें उपहार वितरित किए गए।
सभी के सहयोग से झाबुआ जिला है कोविड मुक्त
अपने उद्बोधन में पुलिस अधीक्षक आशुतोष गुप्ता ने जिले में चलाए जा रहे नशा मुक्ति अभियान कि मंच से सराहना की। साथ ही कहा कि कोरोनाकाल आपातकाल के दौरान जिले की सुरक्षा एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने में उन्हंे सभी का समान सहयोग प्राप्त हुआ। कलेक्टर सोमेश मिश्रा ने डूब की जमीन का मुआवजा ग्रामीणों को उपलब्ध करवा कर, नगर में जल प्रदाय की व्यवस्था दुरुस्त करवाने को लेकर उनका सभी ने कर्तल ध्वनि से स्वागत किया। कलेक्टर सोमेश मिश्रा द्वारा न सिर्फ करोना काल में बल्कि कोविड वैक्सीनेशन में जिले को प्रदेश में अंतिम स्थान से उभार कर शीर्ष 7 जिलों में जगह दिलाने को लेकर भी उनके उक्त कार्य की सराहना की गई।
व्यापार संघ के कार्यों की सराहना की
पद्मश्री महेश शर्मा ने उपस्थित शहरवासियों से अपनी समस्याओं के निराकरण हेतु शासन पर निर्भरता को अनुचित बताते हुए सामाजिक उत्थान के जरिए सर्वांगीण विकास संभव होने की बात पर जोर दिया। मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित सांसद गुमान सिंह डामोर ने सकल व्यापारी संघ द्वारा सामाजिक क्षेत्र में निभाई जा रही अतुलनीय भूमिका हेतु समस्त कार्यकारिणी का आभार प्रेषित किया। साथ ही कहा कि आपदा प्रबंधन में महत्वपूर्ण सेवा देने हेतु प्रशासनिक अधिकारियों समेत जिला अस्पताल के डॉक्टर्स द्वारा समर्पण भाव से की गई सेवाओं का सम्मान किया।
यह रहे उपस्थित
समारोह का सफल संचालन सकल व्यापारी संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष पंकज जैन ‘मोगरा’ ने किया। वहीं आभार सकल व्यापारी संघ सचिव हिमांशु त्रिवेदी ने माना। इस आयोजन में सकल व्यापारी संघ महिला इकाई, रोटरी क्लब मेन एवं आजाद, इनरव्हील क्लब मेन और शक्ति, सामाजिक महासंघ, जैन सोशल ग्रुप, संगिनी ग्रुप, आजाद साहित्य परिषद, ग्राहक पंचायत, संकल्प ग्रुप, वनवासी कल्याण परिषद् सहित शहर की समस्त सामाजिक-धार्मिक संगठनों के प्रतिनिधि, शहर के गणमान्य नागरिक एवं समाजसेवी बड़ी संख्या मं उपस्थित रहे।

Trending