झाबुआ

सकल व्यापारी संघ महिला इकाई को व्यापारिक के साथ अन्य निर्धन महिलाओं को भी आत्मनिर्भर और स्वावलंबी बनाने के क्षेत्र में सतत कार्य करते रहना है -ः संजय कांठी

Published

on


सकल व्यापारी संघ महिला इकाई के पदाधिकारी एवं कार्यकारिणी सदस्यों ने ली शपथ, पदाधिकारी एवं सदस्यों ने एक-दूसरे को लगाए बैंच
अतिथियों का किया भावभरा अभिनंदन, गरिमामय समारोह हुआ संपन्न


झाबुआ। सकल व्यापारी संघ महिला इकाई झाबुआ के नवीन पदाधिकारियों एवं कार्यकारिणी का शपथ ग्रहण समारोह 18 दिसंबर, शनिवार शाम 4 बजे से स्थानीय विजय स्तंभ तिराहे के समीप अपना रेस्टोरेंट के सभा कक्ष में संपन्न हुआ। जिसमें अतिथियों के रूप में सामाजिक महासंघ के जिलाध्यक्ष नीरजसिंह राठौर, वरिष्ठ समासेवी अजय रामावत, सकल व्यापारी संघ अध्यक्ष संजय कांठी, सचिव हिमांशु त्रिवेदी एवं वरिष्ठ उपाध्यक्ष पंकज मोगरा उपस्थित थे। समारोह की अध्यक्षता महिला इकाई की अध्यक्ष श्रीमती कुंता सोनी एवं सचिव प्रिया त्रिवेदी ने की।
प्रारंभ में अतिथियों ने विद्या और ज्ञान की देवी महा-सरस्वतीजी की तस्वीर पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्जवलन किया। मंगलमय गीत समस्त मातृशक्तियांे ने प्रस्तुत किया। बाद अतिथियों का स्वागत रत्नजड़ित माला और श्रीफल से आयोजक सकल व्यापारी संघ महिला इकाई की ओर से किया गया। स्वागत उद्बोधन में महिला इकाई अध्यक्ष श्रीमती कुंता सोनी ने कहा कि महिला इकाई समय-समय पर व्यापारिक क्षेत्र से जुड़ी महिलाओं की हर संभव मद्द के लिए तत्पर रहने के साथ ही सामाजिक एवं रचनात्मक क्षेत्रों मे भी सत्त कार्य करती रहेगी। उन्होंने उपस्थित समस्त अतिथियों से भी इस कार्य में पूर्ण सहयोग करते रहने के लिए अपेक्षा व्यक्त की।
कार्यकारिणी की घोषणा कर शपथ दिलवाई
सामाजिक महासंघ के जिलाध्यक्ष नीरजसिंह राठौर ने महिला इकाई के गठन से लेकर अब तक की संपूर्ण जानकारी देते हुए समस्त नियमों संबंधी जानकारी प्रस्तुत की। बाद श्री राठौर ने महिला इकाई के नवीन पदाधिकारियों एवं कार्यकारिणी की घोषणा की। जिसमें महिला इकाई की संस्थापक के रूप में श्रीमती मंजुला शाह, अध्यक्ष श्रीमती कुंता सोनी, सचिव प्रिया त्रिवेदी, संरक्षक ज्योति रांका, कल्पना सकलेचा एवं नेहा संघवी, उपाध्यक्ष कल्पना सिसौदिया एवं ओमश्री सेंगर, संयुक्त सचिव सपना संघवी, सह-सचिव बेला कटलाना, कोषाध्यक्ष मीना टेलर, सह-कोषाध्यक्ष नमिता कोठारी, मीडिया प्रभारी मोहिनी गौड़ एवं नवीन सदस्य के रूप में वीणा भार्गव आदि ने पद की गरिमा और अनुशासन की शपथ ली। शपथ सकल व्यापारी संघ अध्यक्ष संजय कांठी ने सभी को ग्रहण करवाई। बाद सभी को शुभकामनाएं प्रेषित की। तत्पश्चात् समस्त मातृ शक्तियों ने एक-दूसरे को बेंच लगाए और स्वागत किया।
निर्धन वर्ग की महिलाओं को आत्मनिर्भर एवं सशक्त बनाएं
अपने उद्बोधन में सकल व्यापारी संघ अध्यक्ष संजय कांठी ने कहा कि महिला इकाई को व्यापारिक क्षेत्र से जुड़ी समस्त महिलाओं की हर संभव मदद् के लिए तो हमेशा तैयार रहना है। साथ ही शहर की निर्धन वर्ग की महिलाआंे की भी मद्द करते हुए उन्हें आत्मनिर्भर और सशक्त बनाने की दिशा में कार्य करते रहना है। वरिष्ठ समाजसेवी अजय रामावत ने महिला इकाई को हर संभव सहयोग हेतु आश्वास्त किया। सकल व्यापारी संघ सचिव हिमांशु त्रिवेदी ने महिला इकाई से आग्रह किया कि वह शहर में घूमने वाले ऐसे मानसिक-शारीरिक रूप से बीमार और विक्षिप्त लोग, उन्हें जहां भी दिखे, तो उन्हें अवगत करवाएं। जिससे वह प्रशासन के माध्यम से उनकी समुचित व्यवस्था करवाने के लिए प्रयास करेंगे।
अतिथियों का प्रतीक चिन्ह देकर किया सम्मान
सकल व्यापारी संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष पंकज जैन ‘मोगरा’ ने नवीन कार्यकारिणी को बधाई देते हुए उनके द्वारा किस क्षेत्र में क्या कार्य किए जा सकते है, इस पर संक्षिप्त जानकारी दी। कार्यक्रम को सफल बनाने में विशेष सहयोग सकल व्यापारी संघ झाबुआ के मीडिया प्रभारी एवं रोटरेक्ट क्लब सचिव दौलत गोलानी ने प्रदान किया। समापन पर सभी अतिथियों का प्रतीक चिन्ह देकर सम्मान भी किया गया।
राष्ट्रगान के साथ हुआ समापन
मुख्य रूप से सकल व्यापारी संघ महिला इकाई की संस्थापक मंजुला शाह का सभी ने कर्तल ध्वनि से स्वागत किया। समस्त मातृशक्तियों ने मिलकर आयोजनस्थल को ब्लूनस और चमकीली पन्नीयांे से सुंदर रूप से सजाया। वहीं महिलाओं के लिए चेयररेस, अंताक्षरी आदि प्रतियोगिताएं भी रखी गई। कार्यक्रम का सफल संचालन महिला इकाई की पूर्व सचिव नेहा संघवी ने किया एवं आभार वर्तमान सचिव प्रिया त्रिवेदी ने माना। समापन पर सभी ने राष्ट्रगान कर भारत माता और वंदे मातरम् के सामूहिक जयघोष भी लगाए।

Trending