झाबुआ

सी.एम.हेल्पलाइन पर दर्ज शिकायत का 4 माह बाद भी समाधान नहीं

Published

on

झाबुआ – झाबुआ नगरीय क्षेत्र में कई वाडो में मूलभूत सुविधाओं के अभाव मे वार्डवासी परेशान हैं जिसको लेकर कई बार शिकायत के बाद भी हल नहीं किया गया । इसी तरह पानी की समस्या को लेकर वार्डवासी दारा सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत को दर्ज कराया गया और समस्या को हल करने हेतु निवेदन किया गया । लेकिन अधिकारियों की लापरवाही का आलम यह है कि पाइप लाइन जोड़ने हेतु 4 माह बीत जाने के बाद भी उक्त शिकायत L4 लेवल पर पहुंचने के बाद भी आज दिनांक तक निराकरण नहीं हो पाया है और वार्डवासी अब भी परेशान हैं ।

शहर के जागरूक नागरिक व वार्ड नंबर 12 के रहवासी नारायणदास माहेश्वरी ने बताया कि वार्ड नंबर 12 मोजीपाड़ा झाबुआ में नगर पालिका द्वारा नल जल योजना अंतर्गत पाइप लाइन डाली गई । जिसको पिछले 4 साल से प्रारंभ नहीं किया गया है और न हीं नल कनेक्शन दिए गए हैं । इस पाइपलाइन को प्रारंभ करने के लिए कई बार वार्ड के पार्षद और नगर पालिका अधिकारी को मौखिक रूप से और लिखित में भी लाइन प्रारंभ करने के लिए आवेदन दिया गया । और हर बार यह आश्वासन दिया गया कि जल्द से जल्द लाइन लाइन को जोड़ दिया जाएगा और प्रारंभ कर दी जाएगी । लेकिन आज दिनाक तक लाइन को चालू नहीं किया गया । जिस कारण से वार्ड में पानी की समस्या लगातार बनी हुई है लोगों को पानी की पूर्ति के लिए हैंडपंप का सहारा लेना पड़ रहा है या फिर आसपास किसी रहवासी के घर से बोरिंग के माध्यम से पानी की पूर्ति की जा रही है ।। उन्होंने बताया कि अब तक नगर पालिका ने शिकायत के बाद भी कोई सुनवाई नहीं हुई , तो अंत में 11 नवंबर 2021 को सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत दर्ज कराई गई । सीएम हेल्पलाइन पोर्टल पर निराकरण यह दिया गया है कि शिकायतकर्ता से निकाय के उपयंत्री द्वारा संपर्क किया जा कर मौका स्थल का निरीक्षण किया गया है शिकायत पर कार्रवाई प्रचलित है मान्य है । लेकिन 11 नवंबर 2021 से दर्ज शिकायत पर अब भी सुनवाई नहीं हुई । सीएम हेल्पलाइन में दर्ज शिकायत को लेकर पोर्टल पर निराकरण नजर आ रहा है पर धरातल पर आज भी स्थिति जस की तस है । उक्त शिकायत मोजीपाड़ा पाइप लाइन से सबंधित सीएम हेल्पलाइन में दर्ज शिकायत L4 अधिकारी भोपाल तक पहुंच गई है । 15 दिसंबर को यह शिकायत पोर्टल के माध्यम से प्रमुख सचिव को फॉरवर्ड हो चुकी है । देखना अब यह दिलचस्प होगा कि शहर के जागरूक नागरिक द्वारा वार्ड 12 की पानी की समस्या और सीएम हेल्पलाइन में दर्ज शिकायत का पूर्ण समाधान कब होगा……?

वार्ड नं 12 मोजीपाड़ा में पानी की समस्या के लिए सीएमओ झाबुआ और जिला प्रशासन से समन्वय स्थापित कर ,समाधान करने का प्रयास किया जाएगा और फिर भी नहीं होने पर सांसद को स्थिति से अवगत कराया जाएगा..।

मनोज अरोरा, अध्यक्ष , वनवासी कल्याण परिषद , झाबुआ ।

Trending