RATLAM

समाज की सेवा का संदेश देकर साईं ने आत्मा को जागृति करने का अभियान चलाया- संदीप दलवी महिला दिवस पर महिला सदस्याओं ने शीतल जल पीलाया, ताजी दलिया खिलाई

Published

on


रतलाम । मावन सेवा ही माधव सेवा है.। इस पंक्ति को परितार्थ की रहे हैं श्री सत्य साईं सेवा समिति के सदस्य न सिर्फ जरुतमंद बच्चों की मदद कर रहे हैं बल्कि सेवा भाव से समाज को विशेष प्रेरणा दे रहे हैं। समिति के संदीप दलवी ने बताया कि भगवान श्री सत्यसाई बाबा के निर्वाण दिवस को समिति द्वारा पूरे माह आध्यात्मिक एवं सेवा प्रकल्प के रूप में मनाया जारहा है। श्री सत्य साईं बाबा ने अपने 85 वर्षाे के मानवीय जीवन अवधि में हमे निःस्वार्थ एवं सच्चे प्रेम की शिक्षा दी। उन्होंने श्रद्धा एवं भक्ति की अमर ज्योति जलाकर मानव मन को आलोकित किया। सत्य साईं बाबा विश्व बंधुत्व स्थापित करने के लिए सदैव कार्यरत रहे। समाज की सेवा का संदेश देकर साईं ने आत्मा को जागृति करने का अभियान चलाया। श्री सत्यसाई बाबा ने कहा कि मानव सेवा ही माधव सेवा है। भगवान श्री सत्य साईं बाबा प्रकाश पुंज थे, उन्होंने प्रेम के धर्म का पाठ पढ़ाया। एक महान शिक्षक के रूप में उन्होंने धर्म, मानवता और ह्दय की भाषा का पाठ पढ़ाया। मानव सेवा से मन में शांति का बोध होता है।

इसी कडी में सत्यसाई समिति रतलाम द्वारा भीषण गर्मी के इस समय में समिति द्वारा नगर में कस्तुरबा नगर एवं महिला एवं शिशु स्वास्थ्य चिकित्सालय में सेवादल के सदस्यों द्वारा निशुल्क आर.ओ शीतल जल वितरण के कार्य की अनुकरणीय सफलता मिल रही है। श्री दलवी ने बताया कि वर्ष भर प्रति 19 तारीख को समिति द्वारा महिला दिवस के रूप में मनाया जाता है तथा इस दिन महिला सदस्यायें पूरी श्रद्धा एवं भक्ति के साथ सेवा कार्य करती है । इसी कडी में महिला सेवा दल द्वारा महिला एवं शिशु स्वास्थ्य चिकित्सालय में प्रसूता एवं गर्भवती महिलाओं को नारायण सेवा के तहत शुद्ध एवं ताजी दलिया का सम्मान पूर्वक वितरण किया गया । इस तरह से कई मरीजों की सेवा के सेवा के साथ ही अने वाले प्रत्येक व्यक्ति को शीतल जल का प्रदाय हो रहा है। उल्लेखनीय है कि लगातार समिति के सदस्य सेवा प्रकल्प से समाज में अनूठी छाप छोड़ रहे हैं। श्री दलवी ने बताया कि 24 मार्च से 24 अप्रेल तक समिति द्वारा श्री सत्यसाई बाबा के निवा्रण दिवस के उपलक्ष्य में सोमवार की रात्री को निकटस्थ गा्रम नामली में पहूंच कर नाम संकीर्तन का भी आयोजन किया गया तथा उपस्थित श्रद्धालुओं को श्री सत्यसाई बाबा के जीवन दर्शन पर प्रकाश डाला गया ।

————————————–

Trending