RATLAM

एक महिला खान ने वापस लिया नाम तो दूसरी खान निर्विरोध निर्वाचित ~~ परिणाम वाले दिन मिलेगा प्रमाण पत्र निर्विरोध जीतने का

Published

on

रतलाम, । अभी तक तो पंच सरपंच के निर्वाचन में निर्विरोध की बात आ रही थी लेकिन रतलाम नगर निगम के वार्ड नंबर 30 में भी भाजपा प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित हो गए हैं। नाम वापसी के दिन नाम वापसी के दिन कांग्रेस की प्रत्याशी ने पार्टी को सूचना दिए बिना ही अपना नाम वापस ले लिया। वार्ड की जनता से मतदान का अधिकार इस तरह छीन लिया गया। ऐसी स्थिति में भाजपा उम्मीदवार निर्विरोध निर्वाचित हो गई, हालांकि परिणाम वाले दिन ही उन्हें निर्विरोध निर्वाचित होने का प्रमाण पत्र दिया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस पार्टी ने पिछडा वर्ग की महिला के लिए आरक्षित वार्ड क्रमांक 30 में अपना अधिकृत पार्षद प्रत्याशी हमीदन बी आरआर खान को घोषित किया था। वहीं भाजपा ने शबाना खालिक खान को प्रत्याशी बनाया था। नाम वापसी के दिन ही कांग्रेस की प्रत्याशी ने अपना नाम वापस ले लिया। खास बात यह है कि वार्ड नंबर 30 में केवल दो ही प्रत्याशी  थे। इस तरह वार्ड के लोगों से पार्षद चुनने का मताधिकार को छीन लिया है। अब यहां की जनता केवल महापौर को ही वोट देगी।

वार्ड 31 के कांग्रेस प्रत्याशी ने भी लिया नाम वापस

इसी तरह वार्ड अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित वार्ड क्र.31 में सतीश गिरी ने वरिष्ठ नेताओं को जानकारी दिए बिना अपने नाम वापस ले लिया।

भाजपा प्रत्याशी की जीत तय वार्ड 31 से

वार्ड क्र. 31 भाजपा के अलावा निर्दलीय प्रत्याशी भी है, इसलिए यहां निर्विरोध जीत का दावा नहीं हो सकता, लेकिन भाजपा प्रत्याशी अशोक जोनवाल की जीत तय मानी जा रही है।

निर्दलीय प्रत्याशी को कांग्रेस का समर्थन

वार्ड नंबर 31 में जो निर्दलीय प्रत्याशी सुमनलता बेरवा है, उन्हें कांग्रेस ने समर्थन दे दिया है। कुछ असंतुष्ट ने कांग्रेस के अधिकृत प्रत्याशी से नाम वापस करवाया है।~ महेंद्र कटारिया, अध्यक्ष, शहर कांग्रेस रतलाम

Trending