झाबुआ

संकल्प ग्रुप ने वितरित किये 50 नवजात बच्चो के लिए नए कपड़े। कर्तव्य भावना से सेवा करेंगे तो हममे नम्रता आएगी- श्रीमती भारती सोनी

Published

on

संकल्प ग्रुप ने वितरित किये 50 नवजात बच्चो के लिए नए कपड़े।
कर्तव्य भावना से सेवा करेंगे तो हममे नम्रता आएगी- श्रीमती भारती सोनी

झाबुआ । गरीबों व जरूरतमंदों की मदद करने से आत्म संतुष्टि मिलती है। निष्काम और निःस्वार्थ भाव से समाज सेवा करना बहुत ही पुनीत कार्य है और इसी भाव से संकल्प ग्रुप झाबुआ द्वारा जरूरतमंद लोगों के लिये तथा अस्पतालों में भेंट कर मरीजों की सेवा का निस्वार्थ भावना से कार्य कर रहा है  संकल्प ग्रुप की श्रीमती भारती सोनी ने जानकारी देते हुए बताया कि  समाज की गतिविधियों में सकारात्मक व सहयोगात्मक कार्य के उद्धेश्य से संकल्प ग्रुप ने  बुधवार को इसी श्रृंखला में जिला अस्पताल झाबुआ में 50 नवजात बच्चों के लिए नए 3 पीस सूट वितरित किये। जिला अस्पताल में कर्मियों ने इस कार्य के लिए संकल्प ग्रुप का  धन्यवाद किया । श्रीमती भारती सोनी ने बताया कि समाज सेवा दूसरों के भले के लिए, उपकार की भावना से नहीं बल्कि अपने आत्मसंतोष के लिए कर्तव्य भावना से की जानी चाहिए। क्योंकि यदि हम उपकार की भावना से किसी की सेवा करेंगे तो हममें अहंकार बढ़ेगा जबकि अगर हम कर्तव्य भावना से सेवा करेंगे तो हममे नम्रता आएगी। अनेक लोग ऐसे हैं जो व्यक्ति के रूप में समाज की सेवा करते हैं, कुछ लोग संस्था बनाकर समाज की भलाई के लिए काम करते हैं।  और संकल्पग्रुप पूरे अंचल में सेवा भावना के साथ अपने दायित्वों का निर्वाह कर रहा है। उन्होने बताया कि लगातार अपने सामाजिक क्षेत्र में विभिन्न क्षेत्रो में कार्य करने वाली  यह संस्था  प्रतिवर्ष की तरह इस वर्ष भी सहयोगात्मक कार्य कर रही है।

जिला अस्पताल में आयोजित इस कार्यक्रम में संकल्प ग्रुप की आशा त्रिवेदी,मंजू मिस्त्री,ज्योति त्रिवेदी,राधा चौहान,उल्का जी,खुशबू कुलकर्णी,निर्मला गोयल,सुनीता अलावा, एवं भारती सोनी उपस्थित रहे । ज्ञातव्य है कि संकल्प ग्रुप झाबुआ अंचल में गा्रमीणक्षेत्रों में भी समय समय पर अपनी सेवा गतिविधियों के साथ कई रचनात्मक एवं सेवा कार्यो को निस्वार्थ भाव से सतत संचालित करता है । तथा साथ ही गा्रमीण एवं नगरीय क्षेत्र में महिलाओं को रोजगार मूलक कार्यो के लिये भी प्रशिक्षण एवं मार्ग दर्शन देने का भी अनुकरणीय कार्य कर रहा हे ।

Trending