झाबुआ

रोटरी क्लब मेन के रो. मनोज अरोडा को असिस्टेंट गवर्नर, रो. कार्तिक नीमा को क्लब अध्यक्ष एवं रो.इदरीश बोहरा को सविच का दायित्व सौपा गया । सेवा करनी है तो पूरे मन-धन और ईमानदारी से बिना किसी स्वार्थ से करनी चाहिए- रो. मनोज अरोरा

Published

on

रोटरी क्लब मेन के रो. मनोज अरोडा को असिस्टेंट गवर्नर, रो. कार्तिक नीमा को क्लब अध्यक्ष एवं रो.इदरीश बोहरा को सविच का दायित्व सौपा गया ।
सेवा करनी है तो पूरे मन-धन और ईमानदारी से बिना किसी स्वार्थ से करनी चाहिए- रो. मनोज अरोरा

झाबुआ। रोटरी क्लब 3040 मंडल के लिये वर्ष 2022-23 के लिये रो.मनोज अरोरा को असिस्टेंट गवर्नर का दायित्व सोपा गया हे। वही रो.कार्तिक नीमा को रोटरी क्लब मेन के अध्यक्ष एवं रो.इदरीस बोहरा को सचिव का दयित्व सौपा गया हेै । रो.मनोज अरोरा को जोबट, मेघनगर, थांदला एवं पेटलावद के लिये बतौर असिस्टेंट गवर्नर के रूप में अपने दायित्वों का निर्वाह करेगें । रोटरी क्लब का ध्येय है कि प्यार और शांति जहां है, वहीं असली सेवा का भाव होता है वही पीडित मानवता की सेवा के लिये विभिन्न आयामों के माध्यम से हर व्यक्ति के प्रति आदर की भावना के साथ रोटरी के उद्देश्यों के अनुरूप कार्य करना होता है । रोटरी क्लब 3040 मंडल के डिस्ट्रिक्ट गवर्नर कर्नल रो. महेंद्र मिश्रा ने भी विगत दिनों क्लब की अधिकारिक यात्रा पर झाबुआ आगमन के समय रोटरी क्लब मेन के कार्यो एवं सेवा प्रकल्पों को लेकर भूरी-भूरी प्रसंशा भी की थी । ज्ञातव्य है कि रो. मनोज अरोरा के क्लब के 2 वर्षीय अध्यक्षीय कार्यकाल में पीडित मानवता कीे सेवा के लिये किये गये कार्यो जिसमें विशेष कर कोरोना काल में जरूरत मंदों को सैकडो की संख्या में भोजन के पैकेट के वितरण का अनुकरणीय कार्य क्लब द्वारा किया गया था ,वही वर्ष भर में 4-4 आयोजित हुई लोक अदालतों के आयोजन के दौरान भी भोजन के पैकेट्स का वितरण कर सेवा कार्य का अनुपम उदाहरण प्रस्तुत किया था ।

रोटरी गवर्नर श्री मिश्रा द्वारा अपने भ्रमण के दौरान कहा था कि रोटरी क्लब मेन का जो सेवा भाव होता है, वो बहुत अच्छा लगता है। जो सेवा आप लोगों द्वारा की जा रही है, वह वाकई काबिले तारिफ है। रो.मिश्रा ने कहा कि ऐसे आश्रम जहां इस तरह का सेवा भाव बिल्कुल निःस्वार्थ भाव देखने को मिलता है, उससे जितना सीखने को मिले सीख लें। ऐसी जगहों पर पीस एंड लव वाला माहौल मिलता है। झाबुआ रोटरी क्लब मेन में यहां सिर्फ प्यार, प्यार और प्यार ही रहता है। स्नेह का कार्य हमेशा शांति का कार्य होता है। प्रेम और स्नेह की कोई सीमा नहीं होती, वो केवल दिया जाता है। खूबसूरत लोग हमेशा अच्छे नहीं होते, लेकिन अच्छे लोग हमेशा खूबसूरत होते हैं। प्रेम कभी कोई नाप-तौल नहीं करता है, वो सिर्फ देता है। हम लोग रोटरी है।

मनोज अरोरा ने बताया कि सेवा करनी है तो पूरे मन-धन और ईमानदारी से बिना किसी स्वार्थ से करनी चाहिए। सामाजिक सेवा कार्य के जरिए यदि दूसरों को स्वावलम्बी बनाने का प्रयास किया जाता है तो यह एक अच्छी पहल है। और इस कसौटी पर रोटरी क्लब मेन झाबुआ सही एवं खरा उतरा है। उन्होने बताया कि वर्ष 2022-23 में भी रोटरी क्लब मेन के माध्यम से मानव सेवा माधव सेवा के महामंत्र तथा जीव सेवा शिव सेवा के संकल्प को पूरा करने में कोई कसर बाकी नही रखी जावेगी ।

———————————————————–

Trending