RATLAM

स्वर्णकार समाज के श्रीमद्भागवत गीता न्यास ने प्रतिभावान विद्यार्थियों का किया सम्मान समारोह ~~~~~ न्यास के बेनर तले निशुल्क अभ्यास पुस्तिका वितरण आयोजन भी हुआ

Published

on

स्वर्णकार समाज के श्रीमद्भागवत गीता न्यास ने प्रतिभावान विद्यार्थियों का किया सम्मान समारोह ~~~~~
न्यास के बेनर तले निशुल्क अभ्यास पुस्तिका वितरण आयोजन भी हुआ
रतलाम। मैढ़ क्षत्रिय मारवाड़ी स्वर्णकार समाज के श्रीमद्भागवत गीता पर्व सप्ताह ट्रस्ट बोर्ड द्वारा पिछले दो दशक से भी अधिक समय से अनवरत जारी है । सामज द्वारा निशुल्क अभ्यास पुस्तिका वितरण समारोह तथा प्रतिभा सम्मान समारोह इस वर्ष भी स्थानीय हनुमान बाग परिसर में सम्पन्न हुआ। आयोजन में 50 से अधिक प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण होने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित करते हुए विद्यार्थियों को अभ्यास पुस्तिका वितरित की गई। साथ ही विशेष श्रेणी में उत्तीर्ण विद्यार्थियों को न्यास संस्थापक अध्यक्ष नवनीत सोनी द्वारा नकद पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया।
इस गरिमामय समारोह में समाज के विद्यार्थियों को निःशुल्क पाठ्य सामग्री (लांग रजिस्टर) वितरित किए गए।बता दें कि श्रीमद्भागवत गीता पर्व सप्ताह ट्रस्ट बोर्ड के बेनर तले निशुल्क अभ्यास पुस्तिका वितरण समारोह पिछले बीस वर्षों से भी अधिक समय से अनवरत जारी है।
यह थे अतिथि
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि वरिष्ठ समाजसेवी गोविन्द काकानी और विशिष्ट अतिथि के रूप में विजय सोनी क्षेत्रिय सचिव (भारतीय स्टेट बैंक) थे।कार्यक्रम की अध्यक्षता वरिष्ठ समाजसेवी और समाज के पूर्व अध्यक्ष मोहनलाल मिण्डिया ने की।
अतिथि उद्बोधन
अपने उद्बोधन में गोविन्द काकानी ने विद्यार्थियों को सम्बोधित करते हुए जीवन में अच्छे संस्कारों को अपनाने और शिक्षा पर विशेष ध्यान रखने का अनुरोध किया। जिससे उनके जीवन की बगिया में संस्कारों के पुष्प महकने लगे और अर्पित शिक्षा से देश भर में परिवार और समाज का नाम ऊंचा हो।
विशेष अतिथि विजय सोनी ने विद्यार्थियों के लिए शिक्षा के संदर्भ में कार्यशाला आयोजित करने का न्यास के पदाधिकारियों से किया उन्होंने इस हेतु सहयोग करने का आश्वासन दिया। विजय सोनी ने समाज द्वारा आयोजित इस समाजोत्थान के कार्य की सराहना की। सचिव ने न्यास की उपलब्धियों और गतिविधियों पर प्रकाश डाला । न्यास के सचिव रमेश सोनी ने पिछले बीस वर्षों की उपलब्धियों, गतिविधियों और कार्य सम्पादन पर प्रकाश डालते हुए आगामी समाज हित के उद्देश्य को विस्तार से समझाया। उन्होंने यह भी बताया की श्रीमद्भागवत गीता न्यास में न्यासीयों का समावेश रतलाम सहित प्रदेश के अनेक स्थानों के रहवासियों का है जिनका समय समय पर मार्गदर्शन मिलता हैं।
यह थे मौजूद
न्यास अध्यक्ष राजकुमार बेवाल, उपाध्यक्ष गजाधर जांगलवा, शैलेन्द्र जलोतिया,सचिव रमेश सोनी पत्रकार,सहसचिव राजेश भामा,संदीप कड़ेल,कोषाध्यक्ष संजय सोलीवाल,न्यास पूर्व अध्यक्ष जगदीश चन्द्र भामा,समाज पूर्व अध्यक्ष अशोक मिण्डिया,वरिष्ठ समाजसेवी आनन्दीलाल टांक,जगदीश चन्द्र देवाल,गजाधर जांगलवा,संतोष कड़ेल(मुख्य आरक्षण पर्यवेक्षक, पश्चिम रेलवे),विनोद बराडीया,मोतीलाल मिण्डिया,गोपाल खेजडवाल , अनील मोसाण,मोहित खेजडवाल,विजय खलबलिया,गोपाल भुवन सहित बड़ी संख्या में समाजजन युवा और मातृ शक्ति उपस्थित थी। संचालन तथा आभारकार्यक्रम का संचालन अरविन्द सोनी तथा आभार रमेश सोनी ने माना।

 

Trending