झाबुआ

13 जुलाई को श्रद्धा भाव से गुरूद्वारा मे मनाया जावेगा श्री गुरूपूर्णिमा उत्सव । सृष्टि की परमशक्ति के सानिघ्य का बोध करवाने वाला होता है महापर्व गुरूपूर्णिमा-राजेन्द्र अग्निहौत्री

Published

on

13 जुलाई को श्रद्धा भाव से गुरूद्वारा मे मनाया जावेगा श्री गुरूपूर्णिमा उत्सव ।
सृष्टि की परमशक्ति के सानिघ्य का बोध करवाने वाला होता है महापर्व गुरूपूर्णिमा-राजेन्द्र अग्निहौत्री

झाबुआ । आषाढ माह के शुक्ल पक्ष पूर्णिमा को पद्मावती नदी के पावन तट पर स्थित श्री सरस्वती नंदन भजनाश्रम, वैकुण्ठधाम गुरूद्वारा पर पूज्य श्री सरस्वतीनंदन जी महाराज के आश्रम में धुमधाम से गुरू पूर्णिमा उत्सव 13 जुलाई बुधवार को मनाया जावेगा । उक्त जानकारी देते हुए श्री गुरूद्वारा सरस्वती नन्दन भजनाश्रम के अध्यक्ष एडवोकेट राजेन्द्र प्रसाद अग्निहौत्री ने बताया कि धार्मिक मान्यताओं के अनुसार गुरू को समर्पित गुरू पूर्णिमा वैकुण्ठधाम गुरूद्वारा पर श्रद्धाभाव से मनाया जावेगा । भारतीय धर्म एवं साहित्य और संस्कृति में अनेक ऐसे उदाहरण है जिनमें गुरू का महत्व प्रकट होता है। इसके अलावा कई शास्त्रों में श्लोकों के जरिये गुरू की महिमा और महत्व का वर्णन किया गया है । इसी कडी में ं श्री सरस्वती नंदन स्वामी भजनाश्रम धार्मिक न्यास, श्री गुरूद्वारा वैकुण्ठ धाम थंादला में हजारों गुरू भक्तों की उपस्थिति में गुरूपूर्णिमा उत्सव का आयोजन किया गया है । उन्होने बताया कि सृष्टि की परमशक्ति के सानिघ्य का बोध करवाने वाला महापर्व गुरूपूर्णिमा 13 जुलाई बुधवार को दर्शन, पूजन,आरती,प्रसाद का आयोजन होगा । निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 12 जुलाई मंगलवार को रात्रि में गुजरात एवं थांदला के भक्त मंडल द्वारा कीर्तन का संगीतमय आयोजन होगा । 13 जुलाई गुरूपूर्णिमा बुधवार को ब्रह्म मुहूर्त में प्रातः 3 बजे से 6 बजे तक श्री सत्यगुरूदेव का अभिषेक पूजन अर्चन होगा, प्रातः 6 बजे से 6-30 बजे तक मंगला आरती, प्रातः 7 बजे से पादुका पूजन तथा मध्यान्ह 12 बजे से महा मंगल आरती तत्पश्चात महाप्रसादी का आयोजन होगा ।

आश्रम प्रभारी भूदेव आचायर्, तुषार भट्ट, डा. जया पाठक,रमेन्द्र सोनी,भागवत शुक्ला, दीपक आचार्य, आदि ने नगर एवं जिले के सभी गुरूभक्तों से अपील की है कि अधिक से अधिक संख्या में गुरूपूर्णिमा उत्सव उपस्थित होकर धर्म लाभ प्राप्त करें ।

—————————————————————————–

 

Trending