RATLAM

व्यय लेखे का आंकलन पूर्ण गंभीरता से करें – व्यय प्रेक्षक श्री मिश्रा

Published

on

व्यय लेखे का आंकलन पूर्ण गंभीरता से करें – व्यय प्रेक्षक श्री मिश्रा

रतलाम नगरीय निकाय निर्वाचन- 2022 के लिए राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त व्यय प्रेक्षक श्री सुनील मिश्रा ने रतलाम जिले में नगरीय निकाय निर्वाचन के व्यय लेखा के लिए नियोजित अधिकारियों-कर्मचारियों को निर्देशित किया है कि प्रत्येक अभ्यर्थी के व्यय लेखा का आंकलन पूर्ण गंभीरता से किया जाए। नियमानुसार सारी एंट्री की जाए। प्रत्याशी द्वारा प्रस्तुत व्यय लेखा से अपने शैडो रजिस्टर की जांच की जाए और यदि कोई विसंगति सामने आती है तो उससे अभ्यर्थी को अवगत कराया जाए।

जिला पंचायत सभाकक्ष में रविवार को आयोजित बैठक में श्री मिश्रा ने कहा कि राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा सामग्री एवं आयोजन के लिए निर्धारित रेट लिस्ट के अनुसार ही सभी जानकारियों की एंट्री की जाए। यदि कोई अभ्यर्थी निर्धारित रेट लिस्ट से कम दर से अपना व्यय प्रस्तुत करता है तो निर्धारित रेट लिस्ट को ही आधार मानकर संपूर्ण व्यय का आंकलन किया जाए। उन्होंने व्यय लेखा टीम द्वारा अब तक किए गए आंकलन की पंजियों का अवलोकन किया। सभी नोडल से जानकारी ली । रतलाम नगर निगम महापौर एवं पार्षद पदों के लिए व्यय लेखा एकत्रित करने के लिए 5 टीमों को नियोजित किया गया है। श्री मिश्रा ने प्रत्येक दल से अब तक की गई वे लेखे की एंट्री की जानकारी ली तथा उन्हें आवश्यक निर्देश दिए।

व्यय लेखा नोडल अधिकारी श्री तरुण त्रिपाठी ने निर्वाचन के संबंध में लेखा टीम, वीडियो सर्विलेंस टीम, एमसीएमसी एवं अन्य बिंदुओं से अवगत कराया। इस दौरान व्यय लेखा एवं वीएसटी से संबंधित कर्मचारी मौजूद थे।।

मतदान केंद्र परिवर्तन

रतलाम नगर पालिक निगम रतलाम के आम निर्वाचन – 2022 के अंतर्गत मतदान केंद्र क्रमांक 193 मध्य प्रदेश नगर पालिका निर्वाचन नियम 1994 के नियम 16 के अंतर्गत परिवर्तित किया गया है। मतदान केंद्र क्रमांक 193 जो वेलामेंट्स प्री स्कूल राजस्व कॉलोनी में स्थित था उसे लायंस क्लब हॉल के बाई और का कक्ष, राजस्व कॉलोनी में प्रस्तावित किया गया है।

Trending