झाबुआ

नगरपालिका का सिंगल यूज पॉलीथीन प्रतिबंध को लेकर डोर टू डोर कैंपेन जारी,

Published

on

नगरपालिका का सिंगल यूज पॉलीथीन प्रतिबंध को लेकर डोर टू डोर कैंपेन जारी, बुधवार को अभियान चलाकर शहर के प्रतिष्ठानो से कुल 4 किलोग्राम अमानक स्तर की पॉलिथीन की गई जप्त
झाबुआ। नगर पालिका झाबुआ द्वारा सिंगल यूज पॉलीथीन प्रतिबंध को लेकर एक टीम का गठन किया गया है। जिसके द्वारा सत्त शहर में भ्रमण कर अमानक स्तर की पॉलिथीन जप्ती के साथ पॉलिथीन का उपयोग करने वालों पर अर्थदंड भी आरोपित किया जा रहा है। अभियान के तहत ही 13 जुलाई, बुधवार को नपा द्वारा कैंपेनिंग कर शहर के प्रतिष्ठानों से कुल 4 किलोग्राम पॉलिथीन जप्त की गई। नगरपालिका की प्रदूषण विभाग के साथ यह कार्रवाई आगामी दिनों में भी सत्त जारी रहेगी।
जानकारी देते मुख्य नगर पालिका अधिकारी एलएस डोडिया ने बताया कि उक्त टीम द्वारा व्यवसायिक क्षेत्रों मे बड़े एवं छोटे दुकानदारो को 100 माइक्रोन से कम छोटी पॉलीथीन तथा सिंगल यूज प्लास्टिक का निर्माण, विक्रय एवं उपयोग तथा परिवहन पर रोक लगाने े सबंधी जागरूक किया जा रहा है। यह जन जाग्रति अभियान डोर टू डोर चल रहा है। इस बीच बुधवार को भी दल द्वारा कई प्रतिष्ठानों, जिसमें स्थायी दुकानों में होटल, रेस्टोरेंट, किराना, एव्हरफ्रेश, कपड़ा के साथ अस्थायी दुकानों में फल-फ्रूट ठेलागाडियांे पर जांच कर कुल 4 किलोग्राम अमानक स्तर की पॉलीथीन जप्त की गई।  
जारी रहेगा अभियान
नपा सीएमओ एलएस डोडिया ने बताया कि प्रदूषण विभाग एवं नगर पालिका के संयुक्त दल का यह कैंपेन आगामी दिनों में भी सत्त जारी रहेगा। दल मे नगरपालिका के स्वच्छता निरीक्षक सूर्यप्रकाश दूबे, सहायक राजस्व निरीक्षक आशीष भाबर, पंकज सोलंकी, मोनू बसोड, किशोर एवं सुनील आदि विशेष सहयोग प्रदान कर रहे है। नपा सीएमओ श्री डोडिया ने समस्त शहरवासियांे से अपील की है कि कोई भी स्थायी एवं अस्थायी दुकानदारों के साथ आम नागरिक भी सिंगल यूज प्लास्टिक का ना तो उपयोग करे और ना ही इसका विक्रय करे। प्रशासन के इस अभियान में पूर्ण सहयोग प्रदान कर सहभागी बने।

Trending