झाबुआ

प्रत्येक पात्र व्यक्ति के आयुष्मान कार्ड बनाए जाने एवं हर-घर तिरंगा अभियान की समीक्षा की गई, नगरपालिका सभा कक्ष में महत्वपूर्ण बैठक का हुआ आयोजन

Published

on


नोडल अधिकारी के नेतृत्व मे वार्ड प्रभारी घर-घर जाकर लोगो को तिरंगा लगाने हेतु कर रहे प्रेरित
झाबुआ। कलेक्टर सोमेश मिश्रा के निर्देश पर आयुष्मान कार्ड की प्रगति की समीक्षा एवं आगामी 11 से 17 अगस्त तक चलाए जाने वाले ‘‘हर-घर तिरंगा अभियान’’ को लेकर महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन 15 जुलाई, गुरूवार को दोपहर 3 बजे से नगरपालिका कार्यालय के सभा कक्ष में किया गया। जिसमंे दोनो अभियान संबध्ंाी आवश्यक मार्गदर्शन एवं निर्देश मुख्य नगरपालिका अधिकारी एलएस डोडिया द्वारा अधीनस्थों को प्रदान किए गए।
इस अवसर नपा सीएमओ श्री डोडिया ने उपस्थित अधिकारियेंा और वार्ड प्रभारियंो को निर्देशित किया कि वह शहर के हर वार्डों में भ्रमण कर आयुष्मान कार्ड से वंचित पात्र हितग्राहियों की सूची बनाकर शीघ्र-अतिशीघ्र संबंधितों से संपर्क कर उन्हें आयुष्मान कार्ड के फायदों के बारे में जानकारी देते हुए उन्हें यह कार्ड आवश्यक रूप से बनाए जाने के लिए प्रेरित करे। साथ ही इसकी समय-समय पर जानकारी एवं रिपोर्ट उन्हें भी प्रस्तुत करे।
आगामी 11 से 17 अगस्त तक चलेगा तिरंगा अभियान
बैठक में नपा के लेखापाल एवं तिरंगा अभियान के नोडल अधिकारी कमलेश जायसवाल ने बताया कि शहर के 18 वार्डों के अनुसार प्रभारी नियुक्त कर वह अपने-अपने वार्डों में प्रत्येक घरों पर जाकर आगामी 11 से 17 अगस्त तक शासन-प्रशासन द्वारा चलाए जाने वाले हर घर तिरंगा अभियान की जानकारी दे रहे रहे। साथ ही प्रत्येक नागरिक को अपने घरों पर 15 अगस्त, स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष में तिरंगा लगाने हेतु प्रेरित कर रहे है। तिरंगा राष्ट्रीय ध्वज होकर हमारी देशभक्तिका परिचय है।
घर-घर जाकर किया जा रहा प्रचार-प्रसार
नोडल अधिकारी श्री जायसवाल ने आगे बताया कि इस कार्य में वार्ड प्रभारियों को वार्डों के पार्षद एवं उनसे जुड़े कार्यकर्ता भी आवश्यक सहयोग प्रदान कर रहे है। हर-घर तिरंगा अभियान का प्रचार-प्रसार संपूर्ण शहर में जोर-शोर से जारी है। बैठक मंे इस अभियान की भी समीक्षा नपा सीएमओ श्री डोडिया ने करते हुए आवश्यक निर्देश वार्ड प्रभारियों को प्रदान किए। इस अवसर पर नपा के राजस्व शाखा निरीक्षक अयूब खान, सहायक पंकज सोलंकी, भावसिंह जमरा, कैलाश माली सहित 18 वार्डों के प्रभारी एवं नपा के अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे ।

Trending