झाबुआ

रतलाम जिले की खबरे- जनसंपर्क कार्यालय के सौजन्य से~~~किसानों की सफलता की कहानियों का प्रकाशन 16 जुलाई को~ केंद्रीय कृषि मंत्री श्री तोमर किसानों से सीधा संवाद करेंगे~ कालूखेड़ा में सीधा प्रसारण~~16 जुलाई को सरकारी अस्पतालों में कोविड के प्रिकॉशन डोज नि:शुल्क लगेंगे~~~आईटीआई बाजना में प्रवेश हेतु सीटें रिक्त~~हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने के लिए विभिन्न समुदायों के लोग बैठक में एकत्रित हुए~~~

Published

on

हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने के लिए विभिन्न समुदायों के लोग बैठक में एकत्रित हुए

रतलाम शासन के हर घर तिरंगा अभियान की तैयारियों के सिलसिले में कलेक्टर श्री नरेंद्र सूर्यवंशी द्वारा लगातार बैठकों का आयोजन किया जा रहा है। इसके तहत 5 दिनों में पांच बैठकें आयोजित की जा चुकी है। शुक्रवार को पांचवी बैठक शहर के विभिन्न समुदायों के प्रबुद्ध व्यक्तियों की उपस्थिति में संपन्न हुई। कलेक्टर श्री सूर्यवंशी ने राष्ट्रीय भावना के वृहद संचार तथा आमजन को राष्ट्रीयता से ओतप्रोत करने के उद्देश्य से आयोजित हर घर तिरंगा अभियान से अवगत कराया तथा 11 से 17 अगस्त तक स्वतंत्रता सप्ताह एवं स्वतंत्रता के अमृत महोत्सव अंतर्गत आयोजित किए जा रहे अभियान की जानकारी दी।

बैठक में जिला पंचायत सीईओ श्रीमती जमुना भिड़े, श्री शैलेंद्र डागा, श्री प्रदीप उपाध्याय, श्री मनोहर पोरवाल, शहर काजी श्री अहमद अली, श्री बलवंतसिंह भाटी, श्रीमती यास्मीन शेरानी, श्री सलीम आरिफ, श्री शेरू पठान, ग्रामीण आजीविका मिशन के जिला प्रबंधक श्री हिमांशु शुक्ला, श्री विजयसिंह चौहान, श्री सोहेल काजी, श्री अनिल अग्रवाल, श्री प्रीतमसिंह सोढ़ी, श्री सरबजीत सिंह सलूजा, श्री फैयाज मंसूरी, जन अभियान परिषद के समन्वयक श्री रत्नेश विजयवर्गीय आदि उपस्थित थे।

कलेक्टर श्री नरेंद्र सूर्यवंशी ने बैठक में उपस्थित प्रबुद्धजनों से आग्रह किया कि हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने के लिए आगे आए, अभियान का व्यापक प्रचार प्रसार करें। सोशल मीडिया पर भी प्रचार को केंद्रित करें। फेसबुक, व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम इत्यादि सोशल मीडिया माध्यमों पर प्रचार के लिए विशेष प्रयास करें। हर घर तिरंगा आयोजन प्रत्येक व्यक्ति को राष्ट्रीयता से व्यापक रूप में जोड़ने का अभियान है। यह अभियान प्रत्येक नागरिक के लिए है, प्रत्येक नागरिक का अभियान है। इसके संदेश को फैलाने में कोई कोर कसर बाकी नहीं रखी जाए।

सीईओ जिला पंचायत श्रीमती जमुना भिड़े ने भी अभियान की तैयारियों की जानकारी दी। श्री हिमांशु शुक्ला ने झंडा संहिता से अवगत कराया। कलेक्टर ने अभियान के दौरान सभी से झंडा संहिता का पालन विशेष रूप से करवाने का आग्रह किया। बैठक में उपस्थितजनों ने उत्साह के साथ अपनी ओर से झंडे उपलब्ध कराने की बात कहीं। श्री महेंद्र गादिया ने बताया कि जैन समाज 15 हजार झंडे उपलब्ध कराएगा। अंजुमन इस्लाहुल मुस्लिमीन भी 2 हजार झंडे उपलब्ध कराएगी, संस्था के श्री मोहम्मद परवेज ने जानकारी दी। श्री अनिल पोरवाल ने बताया कि उनके समाज के सभी घरों के लिए समाज की ओर से ही झंडे उपलब्ध करा दिए जाएंगे।

16 जुलाई को सरकारी अस्पतालों में कोविड के प्रिकॉशन डोज नि:शुल्क लगेंगे

रतलाम 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को कोविड-19 का प्रिकॉशन डोज़ सरकारी अस्पतालों मे नि:शुल्क लगाना प्रारंभ कर दिया गया है। 15 जुलाई को सरकारी अस्पतालो में कुल  2268 डोज़ 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को लगाए गए।

 

सीएमएचओ डॉ प्रभाकर ननावरे ने बताया कि 15 जुलाई से 30 सितंबर तक चलने वाले  कोविड वैक्सीन अमृत महोत्सव अभियान के दौरान कोविड-19 वैक्सीन का तीसरा टीका लगवाने के लिए किसी भी प्रकार का कोई शुल्क नहीं देना होगा। वैक्सीनेशन करवाने के लिए अपने साथ आधार कार्ड एवं मोबाइल नंबर जिससे पहले टीका लगा हुआ है, वह लेकर आना आवश्यक रहेगा। रतलाम शहर में 16 जुलाई को जिला अस्पताल के साथ ही टीआईटी रोड शहरी स्वास्थ्य केंद्र, दिलीप नगर शहरी स्वास्थ्य केंद्र, हाकिमवाड़ा शहरी स्वास्थ्य केंद्र, गणेश नगर शहरी स्वास्थ्य केंद्र, मार्निग स्टार स्कूल के सामने, विरियाखेड़ी संजीवनी क्लीनिक मोहन नगर चौराहे पर, ईश्वर नगर संजीवनी क्लीनिक, मोतीनगर संजीवनी क्लीनिक पर सुबह 9 बजे से 4 बजे के मध्य टीका लगवाया जा सकता है।

बाजना क्षेत्र के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बाजना, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रावटी, कुंदनपुर,  राजापुरा माताजी पर वैक्सीनेशन किया जाएगा। सैलाना क्षेत्र के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सैलाना, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सरवन, शिवगढ़ पर वैक्सीनेशन किया जाएगा। रतलाम ग्रामीण क्षेत्र के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नामली, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बिलपाक, बिरमावल, धामनोद, धराड़,   बांगरोद पर वैक्सीनेशन किया जाएगा । आलोट क्षेत्र के सिविल अस्पताल आलोट, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खारवाकला,  ताल, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बरखेड़ाकला पर वैक्सीनेशन किया जाएगा।

जावरा क्षेत्र के सिविल अस्पताल जावरा, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बर्डीयागोयल, रिंगनोद, बड़ावदा,  ढोढर पर वैक्सीनेशन किया जाएगा। पिपलोदा क्षेत्र के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पिपलोदा, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कालूखेड़ा, सुखेड़ा, मावता, पंचेवा पर वैक्सीनेशन किया जाएगा।

किसानों की सफलता की कहानियों का प्रकाशन 16 जुलाई को~

केंद्रीय कृषि मंत्री श्री तोमर किसानों से सीधा संवाद करेंगे~

कालूखेड़ा में सीधा प्रसारण~~

रतलाम भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद नई दिल्ली के 94 स्थापना दिवस के अवसर पर केंद्रीय कृषि मंत्री श्री नरेंद्रसिंह तोमर द्वारा किसानों की आय दोगुनी आमदनी के संबंध में 75 हजार किसानों की सफलता की कहानी का प्रकाशन किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में कृषि मंत्री श्री तोमर द्वारा किसानों से सीधा संवाद भी किया जाएगा। रतलाम जिले में कार्यक्रम का सीधा प्रसारण कृषि विज्ञान केंद्र कालूखेड़ा में 16 जुलाई को प्रातः 10:00 बजे किसानों को दिखाने के लिए किया जाएगा।

Trending