RATLAM

जालसाज पूर्व सरपंच कैलाश राठौड़ गिरफ्तार, भेजा जेल

Published

on

 

जालसाज पूर्व सरपंच कैलाश राठौड़ गिरफ्तार, भेजा जेल

रतलाम. सरकारी जमीन पर अनाधिकृत रूप से पट्टे स्वजन के नाम जारी करने व अवैध खनन कराने के आरोपी जालसाज कैलाश राठौड़ को पुलिस ने उसके घर से गिरफ्तार किया है।

कैलाश राठौड़ के विरुद्ध ग्राम पलसोडा के रहवासियों ने कलेक्टर से शिकायत की थी।जिस पर कलेक्टर ने एसडीएम व नायब तहसीलदार से मामले की जांच कराई थी।जांच में आरोपी द्वारा हेराफेरी करने की बात सामने आने पर प्रशासन ने 18 फरवरी 2022 को तत्काल कैलाश राठौड़ को सरपंच पद से हटा दिया था।

मामले को लेकर जनपद पंचायत सीईओ रामपाल सिंह के प्रतिवेदन में 21 जून 2022 को नामली थाना पर एफआईआर दर्ज करने के लिए प्रतिवेदन भेजा था।

आरोपी कैलाश को नामली पुलिस ने शनिवार सुबह उसके घर दबिश देकर गिरफ्तार कर लिया।दोपहर बाद उसे न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

बता दें कि ग्राम पलसोड़ा के कचरू राठौड़, सत्यनारायण व्यास,निर्भर आंजना, ज्ञानी लाल राठौड़, जितेन्द्र आंजना, श्याम व्यास, दिनेश सोनी, सुरेश टेलर, शांतिलाल आंजना, भरत आंजना, करणसिंह आंजना, रूगनाथ राठौड़ और अन्य ग्रामीणों ने सामूहिक रूप से कैलाशचंद राठौड़ के खिलाफ सरपंच पद पर रहते शासकीय भूमि पर अनाधिकृत रूप से पट्टे स्वजन के नाम जारी करने व अवैध खनन कराने की शिकायत की थी।

शिकायत पर कलेक्टर ने एसडीएम व नायब तहसीलदार से जांच कराई थी। प्रतिवेदन मिलने के बाद पुलिस ने भादंवि की धारा 420 में प्रकरण दर्ज किया था।मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने बाद में धारा 467,468,471 और बढ़ाई।पुलिस से मिली जानकारी अनुसार मामले में और आरोपी बढ़ सकते हैं।

आदतन अपराधी हैं कैलाश
कैलाश आदतन अपराधी है जिस पर सैलाना थाने में हरिजन एक्ट में अपराध दर्ज है।और नामली थाने में भी विभिन्न धाराओं में पहले से अपराध दर्ज है।

साथ ही आरोपी पर रतलाम तहसील में फर्जी पट्टे अवैध खनन के मामलों में 2 करोड़ का जुर्माना भी लग चुका हैं, और एडीएम रतलाम में 30 करोड़ रुपए का अवैध खनन का प्रकरण चल रहा हैं।

Trending