RATLAM

संगठन की गतिविधि : कर्मचारियों के आर्थिक सहयोग से समाज का विकास होगा संभव

Published

on

म. प्र. अजाक्स जिला रतलाम की वार्षिक बैठक हुई धोलावाड़ डेम पर
रतलाम, । म. प्र. अजाक्स जिला रतलाम की वार्षिक बैठक धोलावाड़ डेम पर संपन्न हुईl इस बैठक के मुख्य अतिथि सेवानिवृत्त शिक्षक बिंदादीन वर्मा थे। विशेष अतिथि लाखन सिंह टैगोर एवं अध्यक्षता चंद्रशेखर लश्करी ने की। कार्यक्रम के प्रारंभ में तथागत भगवान बुद्ध एवं भारत रत्न बाबा साहब अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं पुष्प अर्पित किए गए।

आर्थिक सहयोग के बिना समाज का कल्याण असंभव

मुख्य अतिथि श्री वर्मा ने इस अवसर पर कहा कि वर्तमान अध्यक्ष वास्तव में कर्मचारी एवं समाज हित में बहुत अच्छे कार्य कर रहे है ऐसा पहली बार देखने को मिला है। सामाजिक कार्यकर्ता तेजपाल सोलंकी ने कहा कि कर्मचारियों के आर्थिक सहयोग के बिना समाज का कल्याण संभव नहीं है। फिलहाल कर्मचारी समाज को आर्थिक सहयोग में कमी रख रहे हैं। विशेष अतिथि लाखन सिंह टैगोर ने कहा कि हम सब कर्मचारी अधिकारियों के एकजुट और एकमत में होना ही सामाजिक कल्याण है आपसी खींचतान से जो लोग संगठन का सहयोग नहीं कर रहे हैं वही समाज के दुश्मन हैं इन्हें पहचानना चाहिए और ऐसे भेड़ियों को पर्दाफाश कर संगठन से बाहर करना चाहिए।

शीघ्र शुरू होगा सदस्यता अभियान

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए श्री लश्करी ने कहा कि जिले में शीघ्र सदस्यता अभियान शुरू किया जा रहा है। हर तहसील को 150 सदस्य का लक्ष्य दिया गया है रतलाम जिले में 2022 के 1000 सदस्य बनाना नितांत आवश्यक है। अधिकारियों के लिए 500 तृतीय श्रेणी कर्मचारियों के लिए 200 एवं चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के लिए 100 रुपये की रसीद बनाई जाना आवश्यक है।  निष्क्रिय सदस्यों को व्हाट्सएप से नोटिस जारी किया जाएगा। तत्पश्चात भी वे अपने कार्यकलापों को नहीं सुधारते हैं तो संगठन से बाहर किया जा सकता है।
यह थे मौजूद
बैठक में रावटी तहसील अध्यक्ष रणजीत सिंह मखोडिया जिला सचिव गण शैलेंद्र सिंह भीड़े, राकेश बोरिया, रमेश कटारिया, डॉ शिरीष मेहरा, मीडिया प्रभारी मांगीलाल चौहान, सुभाष मकवाना ईश्वर लाल मालवीय बाबूलाल बागवान दीपेंद्र भूरिया ऊर्जित निनामा बाबूलाल डामोर गणेश मईड़ा, उदय मेडा, दिनेश भाबर, राजू भाई चौहान, विजय राक वा, कैलाश चंद्र रायकवार, सुनील चौहान, नरेश यादव, शांतिलाल फुल एरिया, आदि उपस्थित थे। आभार प्रदर्शन जिला सचिव रमेश कटारिया ने माना।

Trending