RATLAM

मतगणना का परिणाम : विकट परिस्थिति में भाजपा महापौर जनता की सेवा के लिए तैयार, कांग्रेस उम्मीदवार को हराया 8591 मतों से, जीत के जश्न में शहर डूबा -~~भाजपा उम्मीदवार को मिले 76237 ~~  कांग्रेस उम्मीदवार को मिले 67646 मत ~~  बाकी उम्मीदवार तो नहीं बचा पाए अपनी जमानत

Published

on

भाजपा उम्मीदवार को मिले 76237 ~~
कांग्रेस उम्मीदवार को मिले 67646 मत ~~
बाकी उम्मीदवार तो नहीं बचा पाए अपनी जमानत

रतलाम, । शहर के मतदाताओं ने मतदान के पहले और मतदान के बाद अपनी मंशा जाहिर करते भाजपा महापौर प्रत्याशी प्रहलाद पटेल को अपना आशीर्वाद दे दिया है हैं। श्री पटेल को मतदाताओं ने आशीर्वाद देते हुए मत दिए हैं। जबकि भाजपा के महापौर प्रत्याशी प्रहलाद पटेल को मतदाताओं ने 76237 मत दिए है। विजय प्रत्याशी की घोषणा के बाद शहर जीत के जश्न में डूबा चार और उत्साह एवं उमंग का माहौल नजर आया आतिशबाजी हुई रंग गुलाल उड़ा उड़ा कर एक-दूसरे को शुभकामनाएं दी पार्टियों के झंडे लहराने लगे।

रतलाम नगरी निकाय चुनाव के तहत 13 जुलाई को हुए मतदान के पश्चात 20 जुलाई बुधवार को शासकीय कला एवं विज्ञान महाविद्यालय में मतगणना का कार्य शुरू हुआ। जिला प्रशासन ने मतगणना के लिए 49 टेबल लगाई। हर एक टेबल पर तीन तीन कर्मचारी तैनात थे जोकि प्राप्त मतों की जानकारी दे रहे थे। पूरे निर्वाचन कार्य में करीब 700 कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई जिन्होंने शिद्दत के साथ अपना कार्य किया।

भाजपा महापौर प्रत्याशी ने कुर्सी पर जमाया कब्जा

महापौर चुनाव में प्रारंभ से ही कांटे का मुकाबला माना जा रहा था। सत्तारूढ़ भाजपा ने एड़ी चोटी का जोर लगाते हुए मतदाताओं को लुभाने के लिए प्रदेश स्तर के पदाधिकारी और मंत्री तक को प्रचार के लिए बुलाया। शहर विधायक चेतन्य काश्यप की आन बान शान भी इस चुनाव पर लगी हुई थी। कांग्रेस उम्मीदवार मयंक जाट को भाजपा के महापौर प्रत्याशी ने 8591 हजार मतों से शिकस्त देते हुए महापौर की कुर्सी पर अपना कब्जा जमाया। कांग्रेस उम्मीदवार को 67646 मत मिले। जबकि भाजपा प्रत्याशी श्री पटेल को 76237 मत मिले है। भाजपा महापौर प्रत्याशी के विजय होने की अधिकारिक घोषणा अभी नहीं हुई है।

जैसे जैसे विजेता की घोषणा होती गई समर्थकों में बढ़ता गया उत्साह

मतगणना स्थल पर जैसे-जैसे पार्षद प्रत्याशी और महापौर प्रत्याशी के आगे रहने की जानकारी मिलती रही वैसे वैसे समर्थकों में उत्साह बढ़ता गया जैसे ही जीत की घोषणा की गई वैसे ही मतगणना परिसर के आसपास आतिशबाजी की आवाज आती गई रंग गुलाल लगाकर एक दूसरे को बधाई देते रहे फूल माला पहना दे रहे। ढोल धमाकों की गूंज से शहर ऊर्जावान हो गया। शहर में झंडा लहराने लगे।”

Trending